आखिर क्यों Google Play Store पर निरंतर गिर रही TikTok की रेटिंग?

आखिर क्यों Google Play Store पर निरंतर गिर रही TikTok की रेटिंग?
HIGHLIGHTS

पिछले कुछ समय से TikTok को लेकर इन्टनेट पर खबरों का सिलसिला जारी है, Google Play Store पर भी TikTok की रेटिंग निरंतर गिर रही है

अब TikTok rating मात्र 1 पर आने वाली है

हालाँकि कुछ समय पहले तक TikTok रेटिंग 4.5 हुआ करती थी

पिछले कुछ समय से TikTok को लेकर इन्टनेट पर खबरों का सिलसिला जारी है, Google Play Store पर भी TikTok की रेटिंग निरंतर गिर रही है, अब तो यह माहौल है कि यह रेटिंग मात्र 1 पर आने वाली है। हालाँकि कुछ समय पहले तक यह रेटिंग 4.5 हुआ करती थी। अब ऐसा क्या हुआ है कि TikTok की रेटिंग इतनी तेज़ी से क्यों गिर रही है, जिस शोर्ट विडियो प्लेटफार्म ने अभी कुछ समय पहले तक फेसबुक और व्हाट्सएप्प जैसे धुरंधरों को भी पछाड़ा हुआ था, वह अचानक से अपनी प्रसिद्धता को क्यों खोता जा रहा है, आज हम आपको इसके पीछे के कारणों की एक झलक दिखाने वाले हैं। हालाँकि इसके पहले आपसे पूछ ही लेते हैं कि आखिर क्या आप भी TikTok इस्तेमाल कर रहे हैं?

क्या था TikTok का यह विवादित विडियो?

आपको बता देते हैं कि TikTok पर एक इन्फ्लूऐंसर फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) की एक विडियो पोस्ट किया गया था, जिसके बाद अह विवाद शुरू हुआ था, आपको बता देते हैं कि यह आरोप इस व्यक्ति पर सामने आया है कि यह एसिड अटैक को इस विडियो के माध्यम से प्रमोट कर रहे हैं। इस विडियो के आने के बाद से कई सेलेब्रिटी ने इस पर अपनी आपत्ति जताई थी, इसके साथ राष्ट्रीय महिला आयोग में भी इसकी शिकायत दर्ज कराई गई थी। इसके अलावा रुपहले परदे के जानें मानें अभिनेता परेश रावल ने तो यहाँ तक एक ट्विट करके कह दिया कि TikTok को बैन किया जाना चाहिए।

बैन किया गया फैज़ल सिद्दीकी (Faizal Siddiqui) का अकाउंट

टिकोटोक इंडिया ने अपने लोकप्रिय स्टार फैजल सिद्दीकी के खाते को बैन कर दिया है, जिसने कथित तौर पर एसिड अटैक का सपोर्ट करने वाला एक विडियो TikTok पर पोस्ट किया था। TikTok  के प्रवक्ता ने indianexpress से कहा है कि,  "हम किसी भी आगे की कार्रवाई के लिए कानून प्रवर्तन एजेंसियों को अपना समर्थन देने के लिए प्रतिबद्ध हैं।"

सोशल मीडिया पर TikTok के लिए घृणा का भाव 

हालांकि, इस घटना ने सोशल मीडिया पर TikTok के लिए घृणा का एक नया ही दौर शुरू कर दिया है, जिसमें सामग्री को बेहतर ढंग से नहीं दिखाने के लिए इसके खिलाफ कार्रवाई के लिए शिकायतें सामने आ रही हैं, इस मामले के बाद सभी चाहते हैं कि देश में TikTok को बैन किया जाये।

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo