सैमसंग का नया डिवाइस भ्रूण की 3D तस्वीरें उतारेगा

सैमसंग का नया डिवाइस भ्रूण की 3D तस्वीरें उतारेगा
HIGHLIGHTS

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने एक नया अल्ट्रासाउंड इमेज प्रोसेसिंग इंजन विकसित किया है, जो विभिन्न अंगों या भ्रूण की त्रि-आयामी तस्वीरें खींचने में सक्षम होगा।

दक्षिण कोरियाई प्रौद्योगिकी दिग्गज सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स ने मंगलवार को कहा कि उसने एक नया अल्ट्रासाउंड इमेज प्रोसेसिंग इंजन विकसित किया है, जो विभिन्न अंगों या भ्रूण की त्रि-आयामी तस्वीरें खींचने में सक्षम होगा। समाचार एजेंसी योनहप की रिपोर्ट में बताया गया है कि इस समाधान का नाम क्रिस्टललाइव रखा गया है, जिसे सैमसंग की मेडिकल उपकरण इकाई सैमसंग मेडिसन के सहयोग से विकसित किया गया है।

माना जा रहा है कि इस समाधान से डॉक्टरों को भ्रूण में संभावित जन्मजात बीमारियों का पता लगाने में मदद मिलेगी। सैमसंग मेडिसन ने एक बयान में कहा, "हम क्रिस्टललाइव इंजन के माध्यम से निदान की सटीकता और दक्षता में सुधार करने और विश्वविद्यालय संचालित अस्पतालों में अपने उपकरणों के इस्तेमाल को बढ़ावा देने की योजना बना रहे हैं, जो उच्चस्तरीय निदान की बात करती है।"

 Paytm इन इलेक्ट्रॉनिक्स पर दे रहा है ज़बरदस्त डील्स, जानने के लिए यहाँ क्लिक करें 

सैमसंग ने कहा कि उसका अल्ट्रासाउंड डिवाइस 'डब्ल्यूएस80ए' क्रिस्टललाइन इंजन का प्रयोग करेगा और इसे दक्षिण कोरिया, यूरोप और अमेरिका में मंगलवार को लॉन्च किया गया। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo