जियो ने सैमसंग, एस टेक्नोलॉजी से खरीदी के लिए 1 अरब डॉलर के ऋण करार किए

जियो ने सैमसंग, एस टेक्नोलॉजी से खरीदी के लिए 1 अरब डॉलर के ऋण करार किए
HIGHLIGHTS

रिलायंस जियो इन्फोकॉम (आरजेआईएल) ने 22 जून को कोरिया ट्रेड इश्योरेंस कॉरपोरेशन (के-एसयूआरई) के साथ एक अरब डॉलर के समतुल्य मियादी कर्ज सुविधा करार पर हस्ताक्षर किए।

रिलायंस जियो इन्फोकॉम (आरजेआईएल) ने 22 जून को कोरिया ट्रेड इश्योरेंस कॉरपोरेशन (के-एसयूआरई) के साथ एक अरब डॉलर के समतुल्य मियादी कर्ज सुविधा करार पर हस्ताक्षर किए। यह जानकारी सोमवार को कंपनी की ओर से जारी एक बयान में दी गई। कंपनी के अनुसार, इस रकम का उपयोग मुख्य रूप से सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स और एस टेक्नोलॉजी कॉरपोरेशन से वस्तुओं और सेवाओं की खरीद के लिए किया जाएगा। इसकी समयावधि 10.75 साल होगी। 

कंपनी ने कहा, "यह सुविधा के-एसयूआरई का भारत में सबसे बड़ा सौदा होने के साथ-साथ दुनिया में टेलीकॉम क्षेत्र का भी इसका सबसे बड़ा सौदा है। पिछले पांच साल में यह के-एसयूआरई बीमित रिलायंस ग्रुप के लिए चौथी सुविधा है और आरजेआईएल के लिए पिछले तीन साल में यह दूसरी सुविधा है।"

इस सुविधा की व्यवस्था आस्ट्रेलिया और न्यूजीलैंड बैंकिंग ग्रुप लिमिटेड और हांगकांग व शंघाई बैंकिंग कॉरपोरेशन लिमिटेड द्वारा की गई। 

इसमें बीएनपी परिबा, कॉमर्जबैंक एजी, सिटी बैंक एन. ए, आईएनजी बैंक, जेपीमोर्गन चेस बैंक एनए, मिजुहो बैंक लिमिटेड, एमयूएफजी बैंक लिमिटेड और बांको स्टैंडर एस.ए. भी इसमें भागीदार है। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo