Reliance Jio जल्द लॉन्च करेगा अपनी JioHomeTV सर्विस

Reliance Jio जल्द लॉन्च करेगा अपनी JioHomeTV सर्विस
HIGHLIGHTS

आने वाले कुछ हफ़्तों में Reliance Jio इस सर्विस को टेस्ट ट्रायल के लिए लाइव कर सकता है।

Reliance Jio जल्द ही अपनी नई सर्विक लॉन्च कर सकता है। टेलीकॉम टॉक की एक रिपोर्ट के अनुसार Jio अपनी नई JioHomeTV सर्विस लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है जो Rs 200 में SD चैनल्स और Rs. 400 में SD+HD चैनल्स ऑफर करेगा। वेबसाइट से यह पता चलता है कि यह कंपनी की DTH सर्विस का हिस्सा नहीं है। आने वाले कुछ हफ़्तों में Reliance Jio इस सर्विस को टेस्ट ट्रायल के लिए लाइव कर सकता है।

रिपोर्ट के अनुसार, नई स्ट्रीमिंग सर्विस eMBMS या एनहेंस्ड मल्टीमीडिया ब्रोडकास्ट मल्टीकास्ट सर्विस का इस्तेमाल कर सकती है। सर्विस को टेस्ट करने के लिए कंपनी ने गूगल प्ले स्टोर में जियो ब्रोडकास्ट एप्लीकेशन का इस्तेमाल किया था जिसे रिमूव कर दिया गया है। हालाँकि, वेब पर अभी भी APK फाइल उपलब्ध है। Paytm मॉल: इन प्रोडक्ट्स पर मिल रहे हैं ख़ास ऑफर्स

रिपोर्ट में कहा गया है कि eMBMS टेक्नोलॉजी का लक्ष्य TV और रेडियो चैनलों द्वारा उपयोग किए जाने वाले एक-से-कई ब्रोडकास्ट सिस्टम्स को जोड़ना है। संक्षेप में, TV और रेडियो चैनल एक तरफ संचार प्रदान करते हैं और किसी भी समय लाखों उपयोगकर्ताओं को पूरा कर सकते हैं। TelecomTalk ने यह भी ऐड किया है कि यूज़र्स को इस सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए एक्टिव इन्टरनेट की आवश्यकता नहीं पड़ेगी क्योंकि कंपनी कुछ कंटेंट को ब्रोडकास्ट मॉड पर रखेगी।

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

कुछ हफ़्तों पहले की रिपोर्ट के अनुसार Reliance Jio अपनी DTH सर्विस को लॉन्च करने की कोई तैयारी नहीं कर रहा था और कंपनी ने अपनी हाइब्रिड DTH सर्विस के लॉन्च की बात को भी नकारा था। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo