Jio का धांसू ऑफर, एक के दाम में 4 को लाभ, देखें कितने अद्भूत है Reliance Jio के ये रिचार्ज प्लान

Jio का धांसू ऑफर, एक के दाम में 4 को लाभ, देखें कितने अद्भूत है Reliance Jio के ये रिचार्ज प्लान
HIGHLIGHTS

यहाँ आप रिलायंस जियो के सबसे बेहतरीन फेमिली प्लांस के बारे में जान सकते हैं

जानकारी दे देते हैं कि एक ही प्लान को चार परिवार के लोग इस्तेमाल कर सकते हैं

इन प्लांस में अनलिमिटेड कॉलिंग, खूब सारा डेटा और OTT बेनेफिट मिलते हैं

हम आपको आए दिन जियो (JIO (जियो)) के, एयरटेल (Airtel) के और Vodafone Idea के अलावा BSNL के भी प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के बारे में जानकारी देते रहते हैं। हालांकि हम प्रीपेड (Prepaid) प्लांस (Plans) के बारे में आपको ज्यादा इसलिए भी बताते हैं क्योंकि देश में ज्यादातर लोग प्रीपेड (Prepaid) इस्तेमाल करते हैं। अब ऐसा नहीं है कि इन कंपनियों के पास पोस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) नहीं है। असल में Reliance JIO (जियो), Airtel और Vi के पास बहुत से बेहतरीन पोस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) हैं। आज हम आपको Reliance Jio (जियो) के कुछ सबसे तगड़े पोस्टपेड (Postpaid) प्लांस (Plans) के बारे में बताएंगे जिनके साथ आपके परिवार के 4 सदस्य भी अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling), डेटा (Data) और अन्य बेनेफिट्स का लाभ ले सकते हैं। यानि आपके अलावा आपका परिवार भी इन प्लांस (Plans) का लाभ ले सकता है। आइए जानते है कि आखिर इन प्लांस (Plans) में आपको क्या क्या मिलता है और ये प्लांस (Plans) किस किस कीमत में आपको मिल सकते हैं। 

यह भी पढ़ें: मीडियाटेक डिमेन्सिटी 8100-मैक्स SoC के साथ लॉन्च हुआ OnePlus Ace Racing Edition

रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) 999 रुपये पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan)

इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में कुल 200GB डेटा मिलता है। इस जियो (Jio) प्लान (Plan) में अनलिमिटेड कॉलिंग और एसएमएस का फायदा दिया जा रहा है। इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) को सब्सक्राइब करने पर यूजर्स को तीन अतिरिक्त फैमिली सिम कार्ड मिलेंगे। यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) सभी जियो (Jio) ऐप्स का मुफ्त एक्सेस प्रदान करता है। यह प्लान (Plan) कितने समय तक चलता है यह बिलिंग चक्र पर निर्भर करता है। इस जियो (Jio) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) के साथ अगर आप अतिरिक्त 99 रुपये का भुगतान करते हैं, तो आपको अमेज़न प्राइम सब्सक्रिप्शन मिलेगा।

Reliance Jio  (जियो) के 799 रूपये वाले प्लान (Plan) के लाभ

इस प्लान (Plan) के बेनिफ़िट बेहद खास हैं और आप इन्हें ज़रूर प्राप्त करना चाहेंगे। प्लान (Plan) की सबसे खास बात है इसके साथ मिलने वाला OTT सब्स्क्रिप्शन। इस प्लान (Plan) की वैधता 1 महीने की है। प्लान (Plan) में आपको फ्री नेटफ्लिक्स, अमेज़न (Amazon) प्राइम (Prime) विडियो (Video) के साथ-साथ और भी कई OTT प्लेटफॉर्म का सब्स्क्रिप्शन मिलता है। प्लान (Plan) में आप 150GB डाटा पा सकते हैं जो पूरे महीने आराम से चलेगा। इसके अलावा, अनलिमिटेड (Unlimited) कॉलिंग (Calling) और हर रोज़ 100 SMS का लाभ भी मिल रहा है। 799 रूपये की कीमत में आने वाले इस प्लान (Plan) की वैधता एक महीने की है जो आप अपने परिवार के साथ शेयर भी कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें: 20 मई को Amazon Prime पर रिलीज़ होगी Acharya

huge postpaid plans from vi,jio and airtel

1499 रुपये में रिलायंस (Reliance) जियो (Jio) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan)

  • यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 500GB . के साथ कुल 300GB डेटा प्रदान करता है
  • रोलओवर डेटा लाभ।
  • अगर कुल डेटा लिमिट खर्च हो जाती है तो 10 रुपये प्रति जीबी डेटा यूसेज का खर्च आएगा।
  • इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में नेटफ्लिक्स, अमेजन प्राइम, डिज्नी प्लस हॉटस्टार का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलेगा। यह प्लान (Plan) सभी जियो (Jio) ऐप्स का फ्री एक्सेस देता है।
  • यह जियो (Jio) प्लान (Plan) अनलिमिटेड कॉल्स के बेनिफिट के साथ आ रहा है।
  • हालांकि, इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में कोई ऐड-ऑन बेनिफिट्स शामिल नहीं हैं।

यहाँ आप Airtel और Vodafone Idea के भी कुछ सबसे तगड़े Postpaid Plans को देख सकते हैं

यहाँ हमने आपको Airtel के कुछ सबसे अच्छे Postpaid Plans के बारे में जानकारी दे दी है लेकिन अगर आप अलग अलग नेटवर्क (network) पर हैं तो आपको बता देते है कि यहाँ आप Airtel-Vi के प्लांस (Plans) के बारे में भी जानकारी प्राप्त कर सकते हैं। आइए जानते है कि आखिर आपको Airtel और Vodafone Idea कौन से प्लांस (Plans) पेश करते हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo Y75 4G का भारतीय लॉन्च हुआ टीज़, ऑनलाइन सामने आए स्पेक्स

एयरटेल (Airtel) का 999 रुपये पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan)

  • एयरटेल (Airtel) के इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में अनलिमिटेड कॉलिंग और डेली 100 फ्री एसएमएस का फायदा मिलता है।
  • इस प्लान (Plan) में हर महीने कुल 150 जीबी 3G या 4G डेटा मिलता है। इस प्लान (Plan) में monthly डेटा रोलओवर की लिमिट 200GB है।
  • इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में Disney Plus Hotstar, Amazon Prime और Airtel XStream ऐप्स का एक साल का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलता है।
  • यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 4 फैमिली ऐड-ऑन कनेक्शन का लाभ देगा। जिनमें से तीन नियमित कनेक्शन हैं और एक ऐड-ऑन कनेक्शन है।
  • इस पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में हैंडसेट प्रोटेक्शन का फायदा एडिशनल बेनिफिट के तौर पर दिया जा रहा है। ऐड-ऑन कनेक्शन के लिए अनलिमिटेड कॉल्स के साथ आता है।
  • साथ ही, अगर इस प्लान (Plan) में कुल डेटा लिमिट पार हो जाती है, तो इसके लिए 2 पैसे प्रति एमबी डेटा उपयोग का खर्च आएगा।

huge postpaid plans from vi,jio and airtel

एयरटेल (Airtel) 1599 रुपये वाला पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan)

  • एयरटेल (Airtel) के महंगे पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में भारत में किसी भी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉल का फायदा मिलता है।
  • इस प्लान (Plan) में रोजाना 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं।
  • डेटा लाभ के रूप में, यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 200GB रोलओवर लाभ के साथ कुल 500GB डेटा प्रदान करता है।
  • कुल 500GB डेटा की खपत के बाद, प्रति एमबी डेटा उपयोग की लागत 2 पैसे होगी।
  • यह प्लान (Plan) एक नियमित और एक पारिवारिक ऐड-ऑन यानी दो ऐड-ऑन कनेक्शन प्रदान करता है।
  • इस प्लान (Plan) में Amazon Prime, Disney Plus Hotstar और Airtel XStream ऐप्स के लिए VIP सब्सक्रिप्शन शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: Motorola का यह स्मार्टफोन मिल रहा है केवल 10,999 रुपये में, Flipkart पर चल रही है सेल

वोडाफोन (Vodafone) – आइडिया (idea) (Vi) 999 रुपये पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 

  • यह वीआई (Vi) फैमिली पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) कुल 5 कनेक्शन लाभ प्रदान करता है। जिसमें एक प्राइमरी कनेक्शन और चार ऐड-ऑन कनेक्शन शामिल हैं।
  • इस प्लान (Plan) में रोजाना 100 फ्री एसएमएस और अनलिमिटेड कॉल की सुविधा मिलती है।
  • इस वीआई (Vi) फैमिली पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में सेकेंडरी यूजर्स को कुल 30GB डेटा प्रति माह के साथ 50GB डेटा रोलओवर का लाभ मिलता है।
  • इस प्लान (Plan) में सेकेंडरी यूजर्स को अनलिमिटेड कॉलिंग और रोजाना 100 फ्री एसएमएस मिलते हैं।
  • इस प्लान (Plan) में Amazon Prime, Zee5 Premium, Vi Movies और TV ऐप्स का मुफ्त सब्सक्रिप्शन मिलता है।
  • जो लोग 999 रुपये का वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (idea) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) लेने के इच्छुक नहीं हैं, वे 1099 रुपये के पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) का आनंद ले सकते हैं। यह प्लान (Plan) अनलिमिटेड डेटा बेनिफिट्स के साथ नेटफ्लिक्स के लिए सिंगल कनेक्शन ऑफर करता है।

huge postpaid plans from vi,jio and airtel

वोडाफोन (Vodafone) – आइडिया (idea) (Vi) 1099 रुपये वाला पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) 

  • यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) अनलिमिटेड डेटा के साथ प्रति माह 100 मुफ्त एसएमएस का लाभ प्रदान करता है।
  • यह वीआई (Vi) पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) अमेज़ॅन प्राइम, डिज़नी प्लस हॉटस्टार, वीआई (Vi) मूवीज़ और टीवी ऐप को एक साल तक मुफ्त एक्सेस प्रदान करता है।
  • इस प्लान (Plan) में एक साल का फ्री नेटफ्लिक्स सब्सक्रिप्शन शामिल है।
  • यह वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (idea) प्रीमियम प्लान (Plan) अंतरराष्ट्रीय और घरेलू हवाई अड्डों पर साल में चार बार मुफ्त में लाउंज की सुविधा प्रदान करता है।

huge postpaid plans from vi,jio and airtel

Vodafone-Idea के तीन टॉप-टियर फैमिली पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) हैं जिनकी कीमत क्रमश: 1299 रुपये, 1699 रुपये और 2299 रुपये है। 1299 रुपये के पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) में कुल 300GB डेटा के साथ पांच कनेक्शन का लाभ मिलता है। यह पोस्टपेड (Postpaid) प्लान (Plan) प्राइम वीडियो, डिज़नी प्लस हॉटस्टार और वीआई (Vi) मूवीज़ और टीवी ऐप तक मुफ्त पहुंच प्रदान करता है। वोडाफोन (Vodafone)-आइडिया (idea) असीमित डेटा लाभ के साथ क्रमशः 3 और 5 ऐड-ऑन कनेक्शन के साथ 1699 रुपये और 2299 रुपये के REDX प्लान (Plan) पेश करता है। दोनों प्लान (Plan) प्राइम वीडियो, डिज़नी प्लस हॉटस्टार और वीआई (Vi) मूवीज़ और टीवी ऐप तक मुफ्त पहुंच प्रदान करते हैं।

यह भी पढ़ें: OnePlus Nord को मिलना शुरू होगा OxygenOS 12 OTA अपडेट

Note: यहाँ देखें एयरटेल, जियो, वोडाफोन आईडिया और बीएसएनएल के बेस्ट प्लान्स!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo