Whatsapp पर दोस्तों के साथ खेलें ये 6 मज़ेदार गेम्स

Whatsapp पर दोस्तों के साथ खेलें ये 6 मज़ेदार गेम्स
HIGHLIGHTS

ग्रुप्स पर खेलने में आएगा मज़ा

दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ खेलें

अगर आप घर बैठे बोर हो रहे हैं और दोस्तों के साथ टेक्स्ट और विडियो कॉल कर के बोर हो गए हैं तो आपको बता दें कि लोकडाउन के दौरान आप बहुत से गेम्स खेल कर भी अपना समय अच्छे से बिता सकते हैं। हालांकि, सभी लोग PUBG Mobile या Call of Duty Mobile जैसे गेम्स नहीं खेलते हैं। इसलिए कुछ आसान गेम्स भी हैं जिन्हें आप व्हाट्सऐप पर अपने दोस्तों के साथ खेल सकते हैं।

ये गेम्स आपको व्हाट्सऐप और फेसबुक पर दोस्तों के साथ खेलने के नए विकल्प देते हैं और इस तरह आप तनाव भरे माहौल में खुद को थोड़ा आराम भी दे सकते हैं। इस तरह आप Coronavirus के समय हुए इस लॉकडाउन में दोस्तों और परिवार के सदस्यों के साथ आनंद उठा पाएंगे। हम यहां 6 गेम्स के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आप Whatsapp और Facebook ग्रुप्स पर खेल सकते हैं।

किस, मैरी, किल

दोस्तों के साथ खेलने के लिए यह गेम काफी दिलचस्प है। इस गेम में आप दोस्तों को दिए गए तीन विकल्पों में से पूछ सकते हैं कि वे किसे किस करना चाहेंगे, किससे शादी करना चाहेंगे और किसे मारना चाहेंगे। इन विकल्पों में क्रिकेट प्लेयर, सेलेब्रिटीज़, दोस्त, या आपके ग्रुप के लोग, कोई भी हो सकते हैं। 

टेक्स्ट अन्ताक्षरी

परिवार और दोस्तों के साथ खेलने वाले गेम्स में अंताक्षरी एक लोकप्रिय गेम है। हालांकि Whatsapp पर अंताक्षरी खेलना एक नई बात सुनेंगे। यहां आपको गाने के बोल लिख कर भेजने होंगे, जबकि हमेशा हम इन्हें गा कर खेलते हैं।

वन्स अपॉन अ टाइम या स्टोरलाइन

इस गेम में ग्रुप के एक सदस्य को वन्स अपॉन अ टाइम लिखना होगा और दूसरा कोई सदस्य उसमें अन्य लाइन्स जोड़ेगा और 15 सेकंड में एक मज़ेदार कहानी तैयार करनी होगी। अगर आप अपने बचपन या कॉलेज के दोस्तों के साथ खेलते हैं तो गेम में आपको अधिक मज़ा आएगा क्योंकि आप सब एक दूसरे के कई राज़ जानते होंगे। 

व्हाट्स दि फर्स्ट थिंग दैट केम टू योर माइंड

यह गेम पर्सनल चैट पर खेलने में काफी मज़ेदार होगा। इस गेम में आपको चैट पर एक शब्द लिखना होगा और फिर दूसरे प्लेयर के दिमाग में इसे देख कर पहली चीज़ क्या दिमाग में आई वो लिखना होगा। 

गेस दि वर्ड 

यह एक ऐसा गेम है जैसा आप बचपन में खेल चुके होंगे। आपमें से किसी एक को एक वर्ड अव्यवस्थित ढंग से लिखना होगा और ग्रुप पर एक हिंट के साथ भेजना होगा। अन्य ग्रुप मेंबर्स को सही वर्ड गेस कर के जवाब देना होगा। 

20 क्वेश्चन

अगर अपने बचपन में यह गेम खेला है तो आपको इस गेम में काफी मज़ा आने वाला है। इस गेम में एक प्लेयर को किसी ऑब्जेक्ट को सोच कर अपने दकमग में रखना होगा जैसे, घड़ी, कप, पंखा आदि। इसके बाद अन्य मेंबर्स को हाँ या न में सवाल करके ऑब्जेक्ट को पहचानना होगा। जैसे आप पूछ सकते हैं, क्या तुम एक गेम हो? नहीं। क्या तुम एक कटलरी हो? जवाब होगा हाँ। इस तरह गेम में आप 20 सवाल पूछ पाएंगे या फिर जब तक आपका गेस सही नहीं होता तब तक।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo