इन तीन इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ LML की वापसी, देखें किन दोपहिया से होगी आमने सामने की टक्कर

इन तीन इलेक्ट्रिक वाहनों के साथ LML की वापसी, देखें किन दोपहिया से होगी आमने सामने की टक्कर
HIGHLIGHTS

भारत के जानेमाने ऑटोमोबाइल ब्रांड एलएमएल ने अपनी 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के तीन नए कॉन्सेप्ट्स का आज अनावरण किया।

ये प्रोडक्ट कॉन्सेप्ट्स न केवल इनोवेटिव हैं बल्कि इनका भावनात्मक महत्व भी है क्योंकि इतने वर्षों से एलएमएल ब्रांड का देश के लाखों-करोड़ों लोगों से भावनात्मक रिश्ता रहा है।

ब्रांड ने अपने तीन बहुतप्रतीक्षित उत्पादों के कॉन्सेप्ट "Reimagining the Legend" थीम के तहत पेश किए हैं- स्टार (ई-स्कूटर), मूनशॉट (ई-हाइपरबाइक) और ओरियॉन (ई-बाइक)। अपने वाहनों के लिए एलएमएल ने निरंतर अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन किया है और अपने आगामी मॉडलों के लिए भी ब्रांड ऐसा ही करेगा।

भारत के जानेमाने ऑटोमोबाइल ब्रांड एलएमएल ने अपनी 50वीं वर्षगांठ के अवसर पर इलेक्ट्रिक दोपहिया वाहनों के तीन नए कॉन्सेप्ट्स का आज अनावरण किया। ये प्रोडक्ट कॉन्सेप्ट्स न केवल इनोवेटिव हैं बल्कि इनका भावनात्मक महत्व भी है क्योंकि इतने वर्षों से एलएमएल ब्रांड का देश के लाखों-करोड़ों लोगों से भावनात्मक रिश्ता रहा है। ब्रांड ने अपने तीन बहुतप्रतीक्षित उत्पादों के कॉन्सेप्ट "Reimagining the Legend" थीम के तहत पेश किए हैं- स्टार (ई-स्कूटर), मूनशॉट (ई-हाइपरबाइक) और ओरियॉन (ई-बाइक)। अपने वाहनों के लिए एलएमएल ने निरंतर अंतर्राष्ट्रीय सुरक्षा मानकों का अनुपालन किया है और अपने आगामी मॉडलों के लिए भी ब्रांड ऐसा ही करेगा।

यह भी पढ़ें: Redmi Pad 4G के लॉन्च की तारीख का हुआ खुलासा, इन स्पेक्स के साथ होगा लॉन्च

एलएमएल स्टारः एक नया कॉन्सेप्ट. Reborn. Re-Loved. एक कालातीत क्लासिक और एक आइकॉन जो किसी भी संदर्भ में आपको सदैव चकित करता है, उसे जीवंत कर दिया गया है। एक ऐसा असाधारण अनुभव जोे अतीत में डूबा है लेकिन पूरी तरह भविष्य पर केन्द्रित है। 
कुछ खासियतें जो सही मायनों में स्टार को स्टार बनाती हैं:

1. डिजाइन. Swan. Bird
2. इंजीनियरिंग
3. अर्गोनॉमिक्स
4. गैजेटरी
5. आराम
6. सुरक्षा
7. राइड अनुभव
8. सिर्फ राइडिंग नहीं, बल्कि उससे परे
9. अभिव्यक्ति का व्यक्तिगत रूप 

लांच समारोह में एलएमएल इमोशन के प्रबंध निदेशक डॉ योगेश भाटिया ने कहा, ’’बीते कुछ वर्षों हमारी यह लंबी और कठिन यात्रा रही है। और इस परिश्रम का जो परिणाम निकल कर आया है वह सिर्फ इंजीनियरिंग का कमाल नहीं है बल्कि यह ऐसे उत्पादों की रेंज है जो प्रोडक्ट के वादे से परे जाती है और एक ऐसे ’इमोशन’ के रूप में इसकी परिणती होती है जिसे सिर्फ अनुभव किया जा सकता है, अभिव्यक्त नहीं। हमारे उत्पाद निजी व शहरी आवागमन के नियमों को नए आयाम देने के लिए तैयार हैं और ये सुरक्षा, इनट्यूटिव इंटेलीजेंस, बेमिसाल राइड क्वालिटी के नए मानक स्थापित करेंगे। इसे सही मायनों में कहा जा सकता है LML Reimagined. Reborn.

LML new concept

ओरियॉन नाम ग्रीक शब्द से लिया गया है जिसका मतलब है तारामंडल, यहां इस तारा समूह का अर्थ शिकारी होता है। अपने नाम के मुताबिक ही यह इंजीनियरिंग का कमाल किसी अन्य ब्रह्मांड से आया लगता है। यह एक ऐसी दुनिया का नुमाइंदा है जो खूबसूरत है पर सरल है, स्लीक है पर शक्तिशाली है, सुडौल है पर कोमल है। सारांश में, यह नियमों को खारिज करता है और इंजीनियरिंग व डिजाइन का नया बेंचमार्क स्थापित करता है।

यह भी पढ़ें: Amazon Great Indian Festival: 5000 रुपये से कम में बढ़िया स्मार्टवॉच

जो चीज़ ओरियॉन को सही मायनों में विशिष्ट बनाती है वह है इसका अपरंपरागत डिजाइन जो नियमों पर सवाल खड़े करता है और ऐसा अनुभव देता है जो कहीं और नहीं मिलेगा, जैसेः

1. हाइड्रोफॉर्म्ड 6061 अलॉय फ्रेम की वजह से इसका ढांचा हल्का लेकिन चुस्त है।
2. टिल्टेड बटरफ्लाई हैंडलबार – शहर में राइड करते हुए आराम से बैठा जा सकता है।
3. ज्यादा ताकत के लिए पैडलैक
4. हर मौसम में सुरक्षा के लिए आईपी67 बैटरी  
5. स्मार्ट टेलीमेटिक्स के साथ सुरक्षा के उच्चतम मानक 
6. हैप्टिक फीडबैक की वजह से रिस्पाँसिव व ज्यादा दिलचस्प राइड मिलती है। 
7. इनबिल्ट जीपीएस, साथ में प्रीडिक्टिव रूट सेंसर
8. इंटेलीजेंट स्पेस पॉकेट्स

सारांश में, ओरियॉन आपकी ठेठ ई-बाइक से कहीं ज़्यादा है। यह आपको कॉन्क्रीट के जंगल से इस तरह गुज़ारता है जैसे आप किसी आसमानी रेंडियर पर बैठे हों, आपके रास्ते की हर बाधा से यह आपको तेज़ी से आगे ले जाता है। 

LML new concept

प्रोडक्ट कॉन्सेप्ट के मामले में ’’मूनशॉट’’ एक बड़ी छलांग है। आम शब्दों में यह एक ’क्रॉस ओवर’ है लेकिन राइडिंग के शौकीनों के लिए इसकी राइड बेहद खास है जिसमें साइकिल का आराम और मोटरसाइकिल का रोमांच एक साथ हैं। संक्षेप में, अगर इसे साहस का सबसे मौलिक प्रतीक कहा जाए तो गलत नहीं होगा। यह प्रोडक्ट इसके रचनाकार की सृजनात्मक दृष्टि के भी परे पहुंच जाता है, यह एक नज़राना है निर्बाध राइडिंग के जज़्बे को और मशीन के संग मनुष्य की एकजुटता को।

यह भी पढ़ें: 5 अक्टूबर से इन फोन्स पर इस क्षमता को बंद कर देगा Microsoft, आपका फोन भी लिस्ट में?

1. यह एक अर्बन ऐक्सप्लोरर है जो अपनी आकृति की सीमाओं को परे धकेलता है। यह सही मायनों में ’’हाइपर’’ पक्ष को दर्शाता है। प्यूमा या चीता, आप क्या कहेंगे, ख़ुद फैसला करें।
2. यह एक क्रॉस ओवर है जिसे डिजाइन तो डर्ट बाइक की तरह किया गया है, किंतु फिर भी चलते-रुकते ट्रैफिक में या फिर फटाफट किसी काम को निपटाने में यह मददगार है। Pedelec >> Throttle. अपना मूड और अपना मोड खुद चुनिए।
3. राइड के लिए डिजाइन किया गया है, किंतु उड़ने के लिए इंजीनियर किया गया है। शून्य से 70 किलोमीटर प्रति घंटा, जितना आप सोचते हैं उससे ज्यादा तेज़। 
4. एक गैजेट या एक बाइक? एक खिलौना या एक टैक् टूल? एक गेमिंग कंसोल या एक जॉयस्टिक? ये निर्णय आप करें।
5. पोर्टेबल बैटरी। सर्ज/सिटी मोड्स। हम एवियोनिक्स के बारे में बात नहीं कर रहे। हाइपर मोड में स्वागत है। 

इस समारोह की मेज़बानी भारतीय अभिनेता, सुपरमॉडल, फिल्म प्रोड्यूसर औैर फिटनेस प्रेमी श्री मिलिंद सोमन ने की। इस अवसर पर ऊर्जा व भारी उद्योग मंत्रालय के केन्द्रीय मंत्री श्री महेन्द्र नाथ पांडे, केन्द्रीय राज्यमंत्री श्री कृष्णपाल गुर्जर, हरियाणा के राज्यपाल श्री बंडारू दत्तात्रेय और भारत में ऐम्बैसी ऑफ रशियन फैडरेशन के ट्रेड कमिश्नर डॉ. अलेक्ज़ेंडर रायबस उपस्थित थे। 

LML new concept

एलएमएल के सभी प्रयास अब उत्पाद के यूएसपी बढ़ाने पर केन्द्रित हैं, साथ में लक्ष्य है की वाहनों के डिजाइन व इंजीनियरिंग मोबिलिटी से परे ले जाया जाए। एलएमएल ने अपने समय का सदुपयोग करते हुए वैश्विक ग्राहकों की बदलती मांग को अच्छी तरह समझा है। अतीत में दुनिया भर के ग्राहकों ने ब्रांड को बहुत प्यार दिया है और कंपनी को यकीन है उसके अभिनव उत्पाद उनके उच्च मानकों को कायम रखेंगे। 

यह भी पढ़ें: OnePlus 11R के लीक हुए स्पेक्स से मिली 5000mAh बैटरी और 100W चार्जिंग सपोर्ट की जानकारी

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo
Compare items
  • Water Purifier (0)
  • Vacuum Cleaner (0)
  • Air Purifter (0)
  • Microwave Ovens (0)
  • Chimney (0)
Compare
0