आईटेल ने लॉन्च किया भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ’आईटेल स्मार्ट गैजेट्स’

आईटेल ने लॉन्च किया भारतीय मोबाइल उपभोक्ताओं के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए ’आईटेल स्मार्ट गैजेट्स’
HIGHLIGHTS

बेहतर मोबाइल अनुभव के आकांक्षी ग्राहकों एवं पहली बार गैजेट्स इस्तेमाल करने वालों को आईटेल स्मार्ट गैजेट्स से मिलेगी उपयोगिता, क्वालिटी और किफायत

पावर बैंक्स, ऑडियो, बैटरी से लेकर फिट बैंड आदि तक 4 श्रेणियों के तहत 14 उत्पाद पेश करते हुए कंपनी ने लॉन्च किया संपूर्ण गैजेट पोर्टफोलियो

इस उत्पाद रेंज का प्रयास है उपभोक्ताओं के ऐक्सैसरीज़ अनुभव को पूर्णता देना और बाजार में मौजूद कमी को पूरा करना

ऐंट्री लैवल स्मार्टफोन और फीचर फोन सैगमेंट में अपनी अग्रणी स्थिति स्थापित करने के बाद आईटेल मोबाइल ब्रांड ने ऐक्सैसरीज़ सैगमेंट में कदम रखा है। अपने उपभोक्ताओं को उम्दा मोबाइल अनुभव प्रदान करने के लिए ब्रांड ने ’आईटेल स्मार्ट गैजेट्स’ लॉन्च करने की घोषणा की है। 

आईटेल स्मार्ट गैजेट्स का निर्माण ’मेक ऐवरी मूमेंट मैजिकल’ की ब्रांड पोज़िशनिंग पर किया गया है। ब्रांड का उद्देश्य है अपने ग्राहकों की रोजाना की जिंदगी को बिना किसी रुकावट के पूर्ण बनाया जाए। आईटेल स्मार्ट गैजेट्स का लक्ष्य है कि उम्दा चीज़ की चाहत रखने वाले तथा किफायत के साथ उपयोग करने वाले, दोनों किस्म के ग्राहकों को इन बेहतरीन ऐक्सैसरीज़ को अपनाने के लिए प्रेरित किया जाए। इस हेतु ब्रांड ने किफायती दामों पर ट्रैंडी और क्वालिटी टेक्नोलॉजी प्रदान की है।  इस पोर्टफोलियो में पावर बैंक, ऑडियो, स्पीकर और फिट बैंड जैसे 14 नए व शानदार गैजेट्स शामिल हैं जिनकी कीमत 100 रुपए से 1999 रुपए के बीच है। अपने उपभोक्ताओं के स्मार्टफोन अनुभव में बढ़ोतरी के लिए डिजाइन की गई यह प्रोडक्ट रेंज ग्राहकों को एक संपूर्ण मोबाइल सॉल्यूशन मुहैया कराती है जिसमें टेक्नोलॉजी एवं फीचर्स की विस्तृत रेंज उपलब्ध है।

ऐक्सैसरीज़ बाजार में आईटेल की आमद की घोषणा करते हुए ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ अरिजीत तालापात्रा ने कहा, ’’निरंतर आधुनिक होते रहन-सहन और तकनीकी उन्नति के साथ ही ऐंट्री लैवल सैगमेंट, खासकर टियर 3 शहरों में उच्च क्वालिटी की स्मार्ट ऐक्सैसरीज़ की जरूरत पैदा हो गई है। स्मार्ट ऐक्सैसरीज़ की बढ़ती मांग के साथ भारत आईटेल के लिए महत्वपूर्ण बाजारों में से एक साबित हो रहा है, गौर तलब है कि भारत में आईटेल का वफादार उपभोक्ता आधार मौजूद है। आईटेल स्मार्ट गैजेट्स किसी खास उम्र या आबादी के लिए नहीं है बल्कि यह एक नई सोच के लिए हैं जो अर्ध शहरी और ग्रामीण इलाकों में पनप रही है, जहां के लोग उचित कीमत वाले स्टाईलिश, कार्यकुशल और क्वालिटी उत्पादों की तलाश में हैं।’’

itel smart gadget launched in india

उन्होंने आगे कहा, ’’इस लॉन्च के साथ आईटेल का लक्ष्य अपने उपभोक्ताओं की आकांक्षाओं और इच्छाओं की पूर्ति करना है कि वे स्मार्ट ऐक्सैसरीज़ के उपभोक्ता बनें जो न केवल रोजाना के कार्यों में उपयोगी हों बल्कि उनका स्मार्टफोन अनुभव भी ऊंचे स्तर पर पहुंचे। नई रेंज में नवीनतम टेक्नोलॉजी, इनोवेशन, स्टाईल बेहद किफायती दामों पर उपलब्ध है। हमें विश्वास है कि आईटेल स्मार्ट गैजेट्स रेंज को भी भारत में वही कामयाबी मिलेगी जो हमें मोबाइल हैंडसैट सैगमेंट में मिली है।’’

इन उत्पादों को विकसित करते हुए आईटेल ने यह ख्याल रखा कि प्रत्येक उत्पाद उत्तम क्वालिटी युक्त, वज़न में हल्का और कहीं भी ले जाने में सुविधाजनक हो। अपने सैगमेंट में ये उत्पाद सर्वश्रेष्ठ स्पेसिफिकेशन से युक्त हैं जिससे उपभोक्ताओं को यह सुविधा मिलती है कि वे  अपनी शर्तों पर और अपनी रफ्तार से जिंदगी जी सकें। आईटेल स्मार्ट गैजेट्स की रेंज आकर्षक रंगों में उपलब्ध है और यह ऑफलाइन स्टोर्स में बिक्री हेतु तैयार है। लॉकडाउन के इस दौर में अपने वितरक समुदाय तक इस लॉन्च को पहुंचाने के लिए आईटेल ने अपनी सबसे पहली इनोवेटिव वर्चुअल चैनल पार्टनर्स मीट्स की मेज़बानी की। पार्टनरों को ब्रांड के प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और भावी कारोबारी योजनाओं से परिचित कराने के लिए जानकारीपूर्ण और संवादात्मक सभाएं संचालित की गईं। आईटेल स्मार्ट गैजेट्स को प्रचारित करने के लिए आईटेल सोशल व डिजिटल मार्केटिंग सम्प्रेषण पर गहनता से ध्यान देकर ग्राहकों को अपने साथ जोड़ेगी। व्हॉट्सऐप मार्केटिंग द्वारा नए ढंग से लोगों को इन उत्पादों के बारे में बताया जाएगा और इस प्रकार आईटेल ब्रांड ग्राहकों तक अपनी पहुंच बनाएगा।

आईटेल स्मार्ट गैजेट्स रेंज में 4 श्रेणियों के अंतर्गत 14 नए उत्पाद पेश किए गए हैं जिनमें शामिल हैं:- पावर बैंक, फोन चार्जर, कार चार्जर, डाटा केबल, फोन बैटरी, वायर्ड इयरफोन, ब्ल्यूटूथ इयरफोन, वायरलैस इयरफोन, वायर्ड स्पीकर, ब्ल्यूटूथ स्पीकर और फिट बैंड। श्रेणी अनुसार कुछ प्रमुख उत्पादों की एक झलक इस प्रकार से हैः 

1) पावर

आईटेल IPP-52 | 10000mAh सुपर स्लिम पॉकेट साइज़ पावर बैंक

आईटेल IPP-52 की रचना की विशेषताएं हैं अल्ट्रा स्लिम और स्टाईलिश ढंग से डिजाइन की गई बॉडी, साथ में मल्टी-प्रोटेक्शन सेफ्टी सिस्टम ताकि किसी भी फोन को क्षति से बचाया जा सके। यह पावर बैंक 10000mAh की दमदार क्षमता देता है, आपको डिवाइस को पूरा दिन सपोर्ट के लिए 2.1A की फास्ट चार्जिंग मुमकिन करता है। लिथियम पॉलीमर बैटरी सैल युक्त यह पावर बैंक डुअल आउटपुट के साथ आता है और साथ में आईटेल की हाई स्पीड चार्जिंग टेक्नोलॉजी होने से दो उपकरणों को एक साथ चार्ज किया जा सकता है। यह पोर्टेबल पावर गैजेट तेज़ गति से, साढ़े चार से पांच घंटे में पूरी तरह चार्ज किया जा सकता है और इसे कहीं भी ले जाया जा सकता है।

आईटेल ICC-11 कार चार्जर | 3.4A फास्ट चार्जिंग, दो के लिए

आईटेल कार चार्जर दो उपकरणों के लिए डुअल यूएसबी पोर्ट के साथ आता है, इसे इस तरह डिजाइन किया गया है कि प्रत्येक कनेक्टिड डिवाइस को पर्याप्त पावर मिले। सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी के लिए आईटेल का आश्वासन, चार्जर का कॉम्पैक्ट डिजाइन, मल्टी-लेयर्ड प्रोटेक्शन और बाजार में मौजूद ज्यादातर कारों के साथ इसकी अनुरूपता के चलते आपकी कार के लिए यह आवश्यक ऐक्सैसरी है। यह ऑप्टिमम चार्जिंग प्रोटोकॉल्स को डिटेक्ट करता है और आपके उपकरणों को 3.4A की फुल स्पीड चार्जिंग देता है। सफर के लिए काम का साथी।
 

2) फिटबैंड्स

आईटेल IFB- 11

आईटेल फिटबैंड एचडी कलर स्क्रीन के साथ आता है और इसकी बैटरी 20 दिनों तक चलती है। यदि आप अपनी कैलोरी की घटत, कदमों, नींद की अवधि आदि का रिकॉर्ड  रखना चाहते हैं तो आईटेल फिटनेस ट्रैकर आपके पास होना ही चाहिए। वर्कआउट, तैराकी और जॉगिंग सैशन के लिए यह आपका बिल्कुल सही साथी है क्योंकि इसमें IP67 स्पलैश रेसिस्टेंट टेक्नोलॉजी है। आईटेल फिटबैंड कॉल्स, मैसेजिस और व्हॉट्सऐप के नोटिफिकेशन अलर्ट देने में भी मददगार है। 

3) स्पीकर

आईटेल IBS-10 दमदार आवाज़ 

आईटेल ब्ल्यूटूथ स्पीकर कॉम्पैक्ट व पोर्टेबल है तथा यह सुनने वालों को बेमिसाल अनुभव देता है। इसमें डुअल स्पीकर है, एक यूनिट में 5W तो इस तरह इसका आउटपुट 10W है। यह स्टीरियो स्टैबलाइज़ेशन और 1500mAh बैटरी के साथ आता है जिसके दम पर आप किसी भी जगह को म्यूज़िक स्टेशन या डिस्को में बदल सकते हैं। यह वायरलैस स्पीकर ब्ल्यूटूथ 5.0 को सपोर्ट करता है और इसका म्यूज़िक प्लेटाईम 6 घंटों का है। यह तीन विकल्पों के साथ उपलब्ध है ताकि आप अपना पसंदीदा संगीत कभी भी और कहीं भी सुन सकें- ऑक्स कनेक्टिविटी, टी-कार्ड सपोर्ट और वायरलैस एफएम। यह जल्द ही बाजार में पहुंच जाएगा।

4) ऑडियो

ब्ल्यूटूथ इयरफोन | BT नेकलेस (IEB-62)

BT नेकलेस आकर्षक ब्ल्यूटूथ इयरफोन है जो खूबसूरती से डिजाइन किया गया है, स्वैटप्रूफ है और सटीक इंजीनियरिंग से इसे 20 ग्राम से भी कम वज़न का बना दिया गया है। इसमें सर्वश्रेष्ठ क्वालिटी की बीटी चिप, इन-लाइन रिमोट और माइक्रोफोन है जो संगीत प्रेमियों के लिए एक नवीन ऑडियो अनुभव प्रदान करते हैं। इस इयरफोन में फ्लेक्सिबल अराउंड-द-नेक डिजाइन है और इसमें मैग्नेटिक बड्स हैं तथा यह ऐक्स्ट्रीम बेस एवं बिग साउंड के संग उम्दा साउंड क्वालिटी उत्पन्न करता है जो यह सुनिश्चित करता है प्रयोक्ता देर तक आराम व सुविधा के साथ संगीत के आनंद ले सके। नेकलेस इयरफोन का स्टैंडबाय समय 120 घंटों का है और इसकी बैटरी 6 घंटों तक का टॉक टाईम व 5 घंटों तक का म्यूज़िक प्लेटाइम देने में सक्षम है।

वारंटी और आफ्टर सेल्स सर्विस

आईटेल अपने ऐक्सैसरी पोर्टफोलियो पर 12 महीनों की वारंटी प्रस्तुत कर रहा है जो पावर बैंक, चार्जर, फिटबैंड से लेकर ब्ल्यूटूथ हैडसैट व स्पीकर पर लागू होती है। यह ब्रांड पोर्टफोलियो में मौजूद अन्य ऐक्सैसरीज़ पर 6 महीनों की वारंटी भी दे रहा है जिनमें बैटरी, इयरफोन, यूएसबी केबल शामिल हैं। चुनिंदा आईटेल स्मार्ट गैजेट्स के लिए ओवर द काउंटर रिप्लेसमेंट का अतिरिक्त लाभ भी दिया जा रहा है। नई आईटेल ऐक्सैसरीज़ रेंज के लिए भी गो-टू-मार्केट रणनीति का पालन किया जाएगा जो आईटेल स्मार्टफोन कारोबार में कामयाब साबित हो चुकी है। ब्रांड के स्मार्टफोन व्यापार की क्षेत्रीय बाजारों में गहरी पैठ है, देश के कोने-कोने में 970 से ज्यादा सर्विस सेंटरों का मजबूत सर्विस नेटवर्क फैला हुआ है।

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo