इस साल iPhones को मिलने वाले हैं ये टॉप 5 फीचर, जल्द मिलेगा धांसू अपडेट

इस साल iPhones को मिलने वाले हैं ये टॉप 5 फीचर, जल्द मिलेगा धांसू अपडेट
HIGHLIGHTS

iOS 16 बीटा 1 फर्स्ट इंप्रेशन: iPhones को जल्द मिलने वाले हैं 5 शानदार फीचर्स।

इस बीटा वर्जन में कई नए फीचर्स मिलेंगे।

iPhone 13 सीरीज के स्मार्टफोन्स में बेहतर सिनेमैटिक मोड मिलेगा।

iOS 16 बीटा 1 फर्स्ट इंप्रेशन: आईफोन्स को जल्द ही 5 शानदार फीचर्स मिलने वाले हैं। अभी के लिए यह फीचर केवल ऐप डेवलपर्स के लिए उपलब्ध हैं। इनका सितंबर या अक्टूबर के अंत में iPhone 14 के लॉन्च के बाद पेश किया जाना तय लग रहा है। Apple ने पिछले महीने अपने WWDC इवेंट के दौरान iOS 16 को पहले ही उजागर कर दिया था, लेकिन अभी iPhone 13 मिनी पर OS डाउनलोड किया गया है। इस नए बीटा वर्जन में कई नए फीचर्स भी आपको मिलेंगे जो इसे खास बनाते हैं। आइए जानते है क्या खासियत है इस नए बीटा वर्जन में।

आईओएस 16 लॉक स्क्रीन

इस साल, ऐप्पल आईफोन की लॉक स्क्रीन को रीफ्रेश कर रहा है। आपको iPhone की लॉक स्क्रीन पर widgets मिलने वाले हैं, इस सुविधा का उपयोग करने के लिए, लॉक स्क्रीन को देर तक दबाएं और कस्टमाइज करें। इस नए फीचर में घड़ी के फ़ॉन्ट और रंग को भी बदला जा सकता हैं।

यह भी पढ़ें: दमदार बैटरी और अधिक स्टॉरिज का बेजोड़ संगम हैं ये फोंस, देखें फीचर्स

इसके अलावा, यूजर्स वॉलपेपर को बदल सकते है इसके लिए दाईं ओर एक 'प्लस' आइकन है। इसमें एक लाइव ट्रैकिंग सुविधा भी है जो बहुत कम ऐप्स के साथ काम करती है। उदाहरण के लिए, स्क्रीन पर टाइमर देख सकते हैं। इसी प्रकार, iPhones यूजर्स को उनके लॉक स्क्रीन वॉलपेपर पर फ़िल्टर लागू करने देगा।

आईओएस 16 में नोटिफिकेशन

iOS 16 में नोटिफिकेशन सीधे लॉक स्क्रीन पर दिखाई देते हैं। यूजर्स को नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करके एक्सेस मिल सकता है।

iOS 16

अब आप पूछ सकते हैं कि फीचर की क्या जरूरत है? सबसे पहले, यह समझना जरुरी है कि स्मार्टफोन बड़े हो रहे हैं, और नीचे से ऊपर की ओर स्वाइप करना मुश्किल हो सकता है। अनलॉक होने पर अब भी iPhone स्वाइप करके नोटिफिकेशन दिखाना जारी रखेगा। जो यूजर्स नोटिफिकेशन छिपाना चाहते हैं तो सेटिंग में जाकर इसको बदल सकते हैं।

आईओएस 16 में कैमरा और तस्वीरें 

कैमरे की बात की जाए तो, जब आप अभी कैमरा खोलते हैं, तो आपको सबसे पहले प्राइमरी कैमरा और अल्ट्रा-वाइड कैमरा के लिए दो बटन दिखाई देंगे। पहले एक बटन होता था अब इसको टैप करने पर आपको स्विच करने का ऑपशन मिलता है। इसमें दाईं ओर, फिल्टर के लिए एक बटन मिलता है। इसमें आईओएस 16 नए फिल्टर नहीं दे रहा है, लेकिन वह एक नया इंटरफेस दे रहा है।

यह भी पढ़ें: थिएटर में रिलीज हुई ये फिल्में अब OTT पर हो गई हैं उपलब्ध, देखें कहाँ…

iOS 16 की बोर्ड में क्या नया है

Apple का कीबोर्ड Google के Gboard जितना सहज नहीं है। लेकिन ऐप्पल कम से कम डिक्टेशन फीचर में सुधार तो कर रहा है। जो भाषा को टेक्स्ट में बदल सकता है। जैसा कि हमने बताया है कि, iOS 16 अभी भी बग से भरा हुआ है, और कीबोर्ड में अभी भी सुधार की आवश्यकता है।

आईओएस 16 में प्राइवेसी कैसी है

आईफोन प्राइवेसी को लेकर बहुत से वादे करता है, इसी के साथ इसने ऐप ट्रैकिंग डेटा और वीपीएन जैसी कुछ उपयोगी सुविधाओं की पेशकश की हैं। इसमें लॉकडाउन मोड जैसी एक नई सुविधा दी गई है। साथ ही इसे पेगासस जैसे स्पाइवेयर से बचाने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: 120Hz डिस्प्ले, स्नैपड्रैगन 778G और 64MP ट्रिपल कैमरा के साथ लॉन्च हुआ OPPO K10 Vitality Edition

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo