Reliance Jio Set-Top Box: Amazon Prime Video और Netflix को कैसे डाउनलोड करें

Reliance Jio Set-Top Box: Amazon Prime Video और Netflix को कैसे डाउनलोड करें
HIGHLIGHTS

इन स्टेप्स को करें फॉलो

थर्ड पार्टी ऐप्स को डाउनलोड करें

Reliance Jio इस समय देश भर में कई बेहतरीन डाटा प्लान्स ऑफर कर रहा है और लगातार ग्राहकों के बीच लोकप्रिय बना हुआ है। हालांकि, कम्पनी साथ ही लोकप्रिय इलेक्ट्रोनिक्स प्रोडक्ट्स को भी पेश कर रहा है जिसमें से एक Jio Set-Top Box भी है। इस हाइब्रिड सेट टॉप बॉक्स एक टिनी STB है जो उपभोक्ताओं के लिए DTH और OTT सेवाओं को मिक्स करता है और अपने समय के अन्य Set-Top Box की तरह Android TV द्वारा इनेबल्ड है। Reliance Jio का Set-Top Box कई बढ़िया फीचर्स जैसे फ्री कॉलिंग, विडियो कॉलिंग आदि के साथ आया है। आज हम आपको बताने जा रहे हैं कि कैसे आप थर्ड-पार्टी एप्लीकेशंस को इंस्टाल कर सकते हैं। यह सेट टॉप बॉक्स पहले से रिलायंस जियो के एप्लीकेशन के साथ आता है लेकिन अगर आप कुछ लोकप्रिय ऐप्स को Set-Top Box पर इंस्टाल करना चाहते हैं तो इस तरह Amazon Prime Video और नेटफ्लिक्स आदि को इंस्टाल कर सकते हैं।

रिक्वायर्ड ऐप्स के लिए APK खोजें

सबसे पहले अपने सेट टॉप बॉक्स को बूट करें और ऐप्स का मेन्यू खोलें। यहां आपको कई ऐप्स जैसे Jio TV+, JioCinema, JioSaavn आदि मिलेंगे। आपको जियो सेट टॉप बॉक्स के ब्राउज़र एप्लीकेशन पर जाना होगा जो JioPages के नाम से जाता है। JioPages ऐप एंड्राइड टीवी डिफ़ॉल्ट ब्राउज़र है जो जियो के कस्टम स्किन के साथ आया है। ऐप ओपन होने के बाद आपको ऐप डाउनलोड करने के लिए इसका APK फाइल सर्च करना होगा।

JioPages एप्लीकेशन पर सर्च करने पर अगर आप उदाहरण के लिए Amazon Prime Video लिख कर सर्च करें और यहां एक लिस्ट दिखेगी जिसमें आप Amazon Prime Video के लिए दी गई APK फाइल को डाउनलोड कर लें।

ऐप को डाउनलोड करें

अगले स्टेप में आपको जियो सेट टॉप बॉक्स के सेटिंग्स मेन्यू पर जाएं। अब यहां आपके Set-Top Box पर इंस्टाल हुए एप्लीकेशन की लिस्ट मिल जाएगी। इस लिस्ट में ऐप इंस्टालर नाम के ऐप पर जाएं और इसे ऑपन करें। इसके बाद आपको APK सर्च करना होगा और इसके बाद जियो सेट टॉप बॉक्स पर लोकल डिस्क पर जाएं और डाउनलोड किए गए Amazon Prime Video APK को चुनें। एक बार इसे चुनने के बाद इंस्टाल बटन को दबाएं। इसके बाद अमेज़न प्राइम विडियो ऐप आपके जियो सेट टॉप बॉक्स पर इंस्टाल हो जाना चाहिए। इसके बाद आप ऐप पर लॉग इन कर के अपने पसंदीदा शोज़ देख सकते हैं।

इन बातों का ख़ास ध्यान रखें

आपको Jio Set-Top Box पर ऐप्स इंस्टाल करते दौरान कुछ बातें ध्यान रखनी होंगी। कुछ यूज़र्स ने सेट टॉप बॉक्स को एंड्राइड 9 पाई पर अपडेट न होने के कारण दिक्कत का सामना करना पड़ा है और निचले वर्जन में ऐप इनस्टॉलर में ऐप्स ग्रे दिखाई देते हैं और इंस्टाल नहीं हो पते हैं। लेकिन फिर भी कुछ एप्लीकेशन Jio Set-Top Box पर इंस्टाल हो जाते हैं।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo