Coronavirus Lockdown: Amazon से अब भी खरीद सकते हैं ये ज़रूरी चीज़ें…

Coronavirus Lockdown: Amazon से अब भी खरीद सकते हैं ये ज़रूरी चीज़ें…
HIGHLIGHTS

हैल्थ केयर डिवाइस, हैल्थ सप्प्लिमेंट्स शामिल

दाल, आटा, तेल, घी और मसाले आदि भी कर सकते हैं ऑर्डर

बेबी प्रोडक्टस भी हैं उपलब्ध

Coronavirus महामारी को ज़्यादा न फैलने देने के लिए भारत सरकार ने पूरे देश में 21 दिन का लोकडाउन लागू किया है। इस दौरान सभी लोग घरों पर हैं और किसी को बिना वजह बाहर निकालने की आज़ादी नहीं है। जो लोग घरों से काम कर सकते हैं उन्हें वर्क फ्रोम होम दिया गया है। हालांकि, आप आवश्यक सामान की ख़रीदारी करने अपने पास की दुकानों पर जा सकते हैं। फिर भी आपको जितना हो सके घर रहने की राय दी जा रही है। लोकडाउन के समय अमेज़न से आप कुछ ज़रूरत का सामान ऑर्डर कर सकते हैं जिनके बारे में हम आपको बता रहे हैं।

Health Care devices

ई-कॉमर्स जायंट Amazon ने यह खुलासा किया है कि आप लोकडाउन पीरियड के दौरान हैल्थकेयर ईक्विपमेंट ऑर्डर कर सकते हैं। इस लिस्ट में काफी प्रोडक्टस शामिल हैं जैसे डिजिटल ब्लड प्रेशर मॉनिटर, डिजिटल थेर्मोमेटर, फ़ेस या नोज़ वैपोराइज़र स्टीमर, नेबूलाइज़र, ग्लूकोमीटर आदि।

Cooking essentials

लोकडाउन के दौरान, यूज़र्स अमेज़न से खाने के राशन का सामान जैसे चावल, तेल, घी, आटा, दालें, मसाले, सीरप, केचअप, स्वीटनर्स, शहद, ड्राइ फ्रूट्स आदि मँगवा सकते हैं।

Ready to eat essentials

साथ ही लोग रैडी टु ईट पदार्थ भी ऑर्डर कर सकते हैं जिसमें कॉफी, टी, पास्ता, नूडल्स, मैगी, स्वीट, चोकोलटे, आचार, मिल्क पाउडर आदि आते हैं।

Laundry Essentials

Amazon से आप लौंडरी का सामान भी ऑर्डर कर सकते हैं जैसे, डिटर्जेंट पाउडर, लिकुइड डिटर्जेंट पाउच आदि।

Baby Products

अगर घर में छोटे बच्चे हैं तो उनके लिए भी सामान मँगवाने की सुविधा Amazon दे रहा है। यहाँ से आप बेबी पाउडर, बेबी लोशन, बेबी वेट वाइप्स, ब्लैंकेट, डायपर आदि मँगवा सकते हैं।  

Hand washes, sanitizer and Masks

Amazon इस दौरान हैंड वॉश, सैनीटाइजर, मास्क भी सेल कर रहा है। आप अलग-अलग ब्रांड के सैनीटाइजर और मास्क आदि भी Amazon से खरीद सकते हैं।

Toiletry supplies

इसके अलावा, आप किच्चन टिशू, टॉवल पेपर रोल, एयर फ्रेश्नर आदि भी मँगवा सकते हैं।

eBooks

Amazon इस समय आपको फ़िज़िकल बुक्स तो नहीं डिलीवर कर रहा है लेकिन आप के लिए ई-बुक्स उपलब्ध हैं। यहाँ आप इन बुक्स को पढ़ सकते हैं और कुछ इनमें से नि:शुल्क भी हैं।  

Health supplements

ई-कॉम प्लैटफॉर्म से आप हैल्थ सप्लिमेंट्स भी ऑर्डर कर सकते हैं जैसे मल्टीविटामिन टैब्लेट, कैल्शियम सप्प्लिमेंट आदि।  

Pet supplies

इतना ही नहीं, आप अपने पालतू जानवरों के लिए भी ज़रूरी सामान ऑर्डर कर सकते हैं जैसे डॉग बिस्किट्स, पेडिग्री आदि। इसके अलावा, पक्षियों, बिल्लियों, कुत्तों और मछलियों आदि के लिए भी सामान बुक कर सकते हैं।

Via

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo