Airtel-Vi-Jio को पटखनी, BSNL के 87 रुपये के प्लान ने कर दिया खेला, इनकी आँखें ही खुल गई

Airtel-Vi-Jio को पटखनी, BSNL के 87 रुपये के प्लान ने कर दिया खेला, इनकी आँखें ही खुल गई
HIGHLIGHTS

भारत संचार निगम लिमिटेड यानि देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने Airtel-Jio और Vi को कड़ी टक्कर देने की नियत से अपना एक नया बेहद ही सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है।

हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह प्लान सभी सर्कलों में यूजर्स को मिलेगा या नहीं लेकिन कुछ सर्कलों में जरूर उपलब्ध है।

इस प्रीपेड प्लान के की कीमत और लाभों को देखने के बाद, आप इस बात से इनकार नहीं कर पाएंगे कि यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जो कम कीमत में ढेर सारे लाभ एक प्लान से चाहते हैं।

भारत संचार निगम लिमिटेड यानि देश की सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने Airtel-Jio और Vi को कड़ी टक्कर देने की नियत से अपना एक नया बेहद ही सस्ता प्रीपेड प्लान लॉन्च किया है। हालांकि अभी तक यह जानकारी सामने नहीं आई है कि आखिर यह प्लान सभी सर्कलों में यूजर्स को मिलेगा या नहीं लेकिन कुछ सर्कलों में जरूर उपलब्ध है। इस प्रीपेड प्लान के की कीमत और लाभों को देखने के बाद, आप इस बात से इनकार नहीं कर पाएंगे कि यह उन लोगों के लिए सबसे अच्छा ऑप्शन है, जो कम कीमत में ढेर सारे लाभ एक प्लान से चाहते हैं। 

यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि इस प्लान को मात्र 87 रुपये की कीमत में BSNL की ओर से पेश किया गया है। अब आइए जानते है कि आखिर इस प्लान के साथ यूजर्स को कैसे कैसे लाभ मिल रहे हैं, और कैसे यह प्लान Airtel-Vi-Jio के कुछ सबसे अच्छे प्लांस को टक्कर देने में सक्षम है। 

यह भी पढ़ें: Jio का एक प्लान और फ्री OTT के साथ ही परिवार वालों के लिए भी खास बेनिफ़िट

BSNL huge recharge plan

बीएसएनएल के 87 रुपये वाले प्रीपेड प्लान की सम्पूर्ण जानकारी

बीएसएनएल की ओर से उसके 87 रुपये की कीमत वाले प्रीपेड प्लान में 14 दिनों की कुल वैलिडिटी ऑफर की जा रही है। इसका मतलब है कि इस प्लान के साथ मिलने वाले सभी लाभ आपको पूरे 14 दिनों तक के लिए ही मिलेंगे। 

87 रुपये के BSNL Recharge Prepaid Plan में यूजर्स को 1GB डेली डेटा मिलता है, यानि आपको कुल 14GB डेटा इस प्लान के साथ ऑफर किया जा रहा है। हालांकि अगर आप पूरे डेटा को खत्म यानि इस्तेमाल कर लेते हैं तो डेली लिमिट के बाद आपको स्पीड में कुछ गिरावट नजर आने वाली है, क्योंकि यह घटकर मात्र 40Kbps ही रह जाने वाली है। हालांकि इस प्लान के साथ मिलने वाले लाभ यहीं या इतने पर ही खत्म नहीं होते हैं। BSNL Plan के साथ आपको 100 SMS भी डेली मिलते हैं। इतना ही नहीं, इस प्लान के साथ आपको अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग भी मिलती है।

यह भी पढ़ें: यह हफ्ता OTT पर जाने वाला है बेहद खास, लव स्टोरी से थ्रिलर वेब सीरीज़ तक, सब होगा रिलीज़

देश के हर सर्कल में नहीं मिलेगा लाभ

जैसा कि ऊपर उल्लेख किया गया है, BSNL की ओर से लॉन्च किए गए इस प्लान को आप देश के सभी सर्कलों में इस्तेमाल नहीं कर पाने वाले हैं, यहाँ आपको जानकारी के लिए बता देते है कि छत्तीसगढ़ और असम जैसे राज्यों को यह प्लान अभी के लिए नहीं मिलने वाला है। 

BSNL huge recharge plan

किन यूजर्स के लिए बेस्ट है ये BSNL Plan

इस प्लान के साथ यूजर्स को 6.21 रुपये की कीमत में 1GB डेटा मिल रहा है। यह उन यूजर्स के लिए अच्छा कहा जा सकता है जो वॉयस कॉलिंग, SMS और डेटा सेवाओं के लिए एक बार में 100 रुपये से अधिक का भुगतान नहीं करना चाहते हैं। यानि ऐसा कहा जा सकता है कि जो लोग कम कीमत में ज्यादा लाभ चाहते हैं उन लोगों के लिए यह प्लान बेस्ट है। 

यह भी पढ़ें: बॉक्स ऑफिस पर रिकॉर्ड तोड़ने के बाद OTT पर आ रही हैं साउथ की ये फिल्में

नोट: BSNL के बेस्ट रिचार्ज प्लान यहाँ देखें!

Ashwani Kumar

Ashwani Kumar

अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी में पिछले 7 सालों से काम कर रहे हैं! वर्तमान में अश्वनी कुमार डिजिट हिन्दी के साथ सहायक-संपादक के तौर पर काम कर रहे हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo