अब केवल 129 रूपये प्रतिमाह पर उपलब्ध Amazon प्राइम मेम्बरशिप

अब केवल 129 रूपये प्रतिमाह पर उपलब्ध Amazon प्राइम मेम्बरशिप
HIGHLIGHTS

पिछले साल Amazon प्राइम मेम्बरशिप आपको 499 रुपये के स्पेशल ऑफर के साथ मिल रही थी जिसे जल्द ही 999 रुपये कर दिया गया था और अब यह मासिक शुल्क के साथ भी उपलब्ध हो गई है।

Amazon Prime Membership now available at rs 129 per month: Amazon ने उन लोगों के लिए एक नई मासिक भुगतान योजना शुरू की है जो इसकी प्राइम मेम्बरशिप लेना चाहते हैं। यह सेवा 999 रुपये की वार्षिक सदस्यता के साथ 129 रुपये के मंथली प्लान के साथ उपलब्ध है। हालांकि, यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि जब कोई वार्षिक योजना की सदस्यता लेता है, तो वे लगभग 83 रुपये प्रति माह का भुगतान करते हैं और इसलिए यह नया प्लान तुलना में थोड़ा महंगा है, लेकिन यह उन लोगों के लिए एक अच्छा विकल्प है जो कि एक बार में एक साल के लिए सब्सक्रिप्शन लेकर कमिट नहीं करना चाहते हैं।

Amazon प्राइम सब्सक्राइबर्स एक्सक्लूसिव प्राइम वीडियो का लाभ उठा सकते हैं, जिनमें फिल्मों और टीवी शो की एक सूची है, साथ ही Amazon-फुल-फिल्ड प्रोडक्ट्स पर भारत में सेवा योग्य पिन-कोड पर निःशुल्क और टू-डे डिलीवरी भी शामिल है। याद दिला दें, सेवा की सालाना सदस्यता लॉन्च ऑफर के रूप में पिछले साल 499 रुपये के ऑफर की पेशकश की गई थी, लेकिन जल्द ही इसे 999 रुपये तक बढ़ा दिया गया। नेटफ्लिक्स जैसी अन्य वीडियो स्ट्रीमिंग सर्विससेज़ नए यूज़र्स को निःशुल्क एक महीने का उपयोग प्रदान करती हैं ताकि वे तय कर सकें कि वे सदस्यता लेने से पहले सेवा पसंद करते हैं या नहीं।

हालांकि, चूंकि Amazon प्राइम वीडियो के लिए ऐसा कोई भी ऑफर नहीं है इसलिए नया 129 का प्लान वर्तमान में उन लोगों के लिए सबसे अच्छा विकल्प है जो Amazon की प्राइम सेवाओं को आज़माना चाहते हैं।

हालांकि, अगर कोई वोडाफोन रेड या एयरटेल इन्फिनिटी पोस्टपेड ग्राहक है, तो उन्हें Amazon प्राइम का फ्री एक्सेस मिलता है। दोनों टेलीकॉम ऑपरेटर्स यह सर्विस मुफ्त प्रदान करते हैं, लेकिन इनमें कुछ नियम और शर्तें शामिल हैं। एयरटेल यूज़र्स जो 499 या उससे अधिक की कीमत वाली कंपनी की इन्फिनिटी योजनाओं की सदस्यता ले चुके हैं, उन्हें Amazon प्राइम मेम्बरर्शिप एक साल के लिए मुफ्त में मिलेगी, जबकि वोडाफोन रेड प्लान में 399 रुपये से शुरू होने वाले प्लान्स कुछ अन्य प्रस्तावों के साथ ही लाभ प्रदान करती हैं।

अब Cashify पर अपने पुराने मोबाइल्स बेच कर हाथों-हाथ पेमेंट पाएं। 200 रूपये का अतिरिक्त लाभ पाने के लिए DIGIT कोड का उपयोग करें।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo