हमारा 5जी वायरलेस फाइबर भारत के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा: क्वालकॉम सीईओ

हमारा 5जी वायरलेस फाइबर भारत के लिए बेहतरीन अवसर प्रदान करेगा: क्वालकॉम सीईओ
HIGHLIGHTS

चिप निर्माता क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने कहा है कि 5जी वायरलेस फाइबर भारत में महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा।

देश आवश्यक बुनियादी ढांचे के साथ 5जी यात्रा शुरू कर रहा है।

भारती एयरटेल और क्वालकॉम पहले ही देश में 5जी को गति देने के लिए सहयोग कर चुके हैं।

चिप निर्माता क्वालकॉम के अध्यक्ष और सीईओ क्रिस्टियानो अमोन ने कहा है कि 5जी वायरलेस फाइबर भारत में महत्वपूर्ण अवसर प्रदान करेगा, क्योंकि देश आवश्यक बुनियादी ढांचे के साथ 5जी यात्रा शुरू कर रहा है। भारती एयरटेल और क्वालकॉम पहले ही देश में 5जी को गति देने के लिए सहयोग कर चुके हैं। एयरटेल और क्वालकॉम उपयोग के मामलों की एक विस्तृत श्रृंखला को सक्षम कर रहे हैं, जिसमें 5जी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस (एफडब्ल्यूए) शामिल है, जिसे घरों और व्यवसायों में गीगाबिट गति पर ब्रॉडबैंड कनेक्टिविटी देने के लिए डिजाइन किया गया है।

यह भी पढ़ें: व्हाट्सएप ने भारत में 26 लाख अकाउंट्स किए बैन, देखें कारण

अमोन ने कंपनी के वित्तीय चौथी तिमाही की अर्निग कॉल के दौरान कहा, "5जी वायरलेस फाइबर भारत और अन्य विकासशील अर्थव्यवस्थाओं जैसे क्षेत्रों में महत्वपूर्ण अवसर प्रस्तुत करता है जिन्होंने अभी-अभी 5जी नेटवर्क को तैनात करना शुरू किया है।"

क्वालकॉम 5जी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस प्लेटफॉर्म 5जी स्पेक्ट्रम बैंड और मोड्स के किसी भी संयोजन को सपोर्ट करता है, जिसमें एक्सटेंडेड-रेंज हाई पॉवर सब-6 से लेकर एक्सटेंडेड-रेंज एमएमवेव तक शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: iPhone 13 Mini पर मिलेगा तगड़ा डिस्काउंट, Flipkart से खरीदें इतने सस्ते में

क्वालकॉम 5जी रैन प्लेटफॉर्म के पोर्टफोलियो का लक्ष्य वर्चुअलाइज्ड, फ्लेक्सिबल और इंटरऑपरेबल 5जी इंफ्रास्ट्रक्च र के लिए अत्याधुनिक तकनीक मुहैया कराना है।

एयरटेल के नेटवर्क विक्रेताओं और डिवाइस भागीदारों के माध्यम से, एयरटेल उद्योग 4.0 उपयोग के मामलों के लिए 5जी अनुप्रयोगों के विकास में तेजी लाने के लिए इन प्लेटफार्मो की क्षमताओं का उपयोग करेगा।

अमोन ने कहा कि 5जी फिक्स्ड वायरलेस एक्सेस ब्रॉडबैंड समाधान अब वैश्विक स्तर पर वायरलेस फाइबर के लिए उद्योग का पसंदीदा प्लेटफॉर्म है।

यह भी पढ़ें: Nothing Ear (2) के लॉन्च से जुड़ी जानकारी आई सामने, मिलेगा ऐसा डिजाइन

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo