मीडिया अपलोडिंग को अब और भी तेज बना रहा है व्हाट्सऐप

मीडिया अपलोडिंग को अब और भी तेज बना रहा है व्हाट्सऐप
HIGHLIGHTS

एंड्रॉइड यूज़र्स को इस मीडिया अपलोडिंग अपडेट का लाभ उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

 WhatsApp will Provide Faster Media Uploads for Android Users: स्मार्टफोंस से घिरे लोगो में व्हाट्सऐप एक बेहद कारगार ऐप है जो बात करने के साथ-साथ जानकारी लेने-देने के लिए काम आता है और साथ ही इसका सबसे खास पहलू है यादगार पलों के तस्वीरों और वीडियो को शेयर करना और इसी खास पहलू को और भी खास बनाने के लिए व्हाट्सऐप एंड्रॉइड और आईफोन के यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप अनुमानित अपलोड सुविधा पेश कर रहा है जिसे अंग्रेजी में प्रीडिक्टिव अप्लोड्स भी कहा जा रहा है।
 
प्रीडिक्टिव अप्लोड्स को सरल शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप कि स्क्रीन पर आपकी फोटोस जो आपको भेजनी है उसे चुनने के बाद सर्वर फोटोस अपलोड करना शुरू कर देगा और ये काफी तेजी से बहुत कम समय और बहुत कम नेटवर्क में भी आसानी से अपलोड हो जायेंगी। सबसे खास बात ये है की फोटोस अपलोड तो हो जायेंगीलेकीन केवल तभी भेजी जाएंगी जब आप सेंड बटन दबाएंगे।

हालांकि, अगर अगले स्टेप में ही फोटोस में कोई बदलाव करना है, तो पहले अपलोड की गई फोटोस को हटाया जा सकता है। और जिन फोटोस में कोइ बदलाव नहीं होते हैं वे काफी तेजी से सेंट हो जाते है।

साथ ही, यह ध्यान देने वाली बात है कि जब सेंडर रिसीवर को भेजने के लिए फोटोस चुनता है, तो व्हाट्सऐप फोटोस को तुरंत रिसीवर को भेजना शुरू नहीं करता है बल्कि इसके बजाए, फोटोस को केवल व्हाट्सऐप सर्वर पर भेजा जाता है, जहां यूज़र को सेंट का ऑप्शन टैप करने के बाद ही रिसीवर को फोटोज प्राप्त होती हैं।
 
WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप की इस विशेषता की अपलोड सुविधा सिर्फ iOS  (v2.18.61) और एंड्रॉइड (v2.18.156) के व्हाट्सएप पर दिया गया है। हालांकि, प्राप्त जानकारी के अनुसार, एंड्रॉइड यूज़र्स को इस अपडेट का लाभ उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। 
 
 हालांकि, अगर आप फोटोज़ के सिलेक्शन और अपलोड के बीच ज्यादा अंतराल नहीं देखते हैं, तो संभावना है कि आपका फोन अपडेट हो चुका हैं। WABetaInfo के मुताबिक, इस अपडेट को चेक करने का एक तरीका हो सकता है कि एक ही समय में एक से अधिक फोटोस को अपलोड कर के आजमाएं और यदि सेंडर फोटोस को अपलोड करते समय अपलोड एनीमेशन देखते हैं, तो कम संभावना है कि उनका फोन अपडेट हुआ हो।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo