Install App Install App

मीडिया अपलोडिंग को अब और भी तेज बना रहा है व्हाट्सऐप

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 10 Jul 2018
HIGHLIGHTS
  • एंड्रॉइड यूज़र्स को इस मीडिया अपलोडिंग अपडेट का लाभ उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है।

मीडिया अपलोडिंग को अब और भी तेज बना रहा है व्हाट्सऐप

 WhatsApp will Provide Faster Media Uploads for Android Users: स्मार्टफोंस से घिरे लोगो में व्हाट्सऐप एक बेहद कारगार ऐप है जो बात करने के साथ-साथ जानकारी लेने-देने के लिए काम आता है और साथ ही इसका सबसे खास पहलू है यादगार पलों के तस्वीरों और वीडियो को शेयर करना और इसी खास पहलू को और भी खास बनाने के लिए व्हाट्सऐप एंड्रॉइड और आईफोन के यूज़र्स के लिए व्हाट्सऐप अनुमानित अपलोड सुविधा पेश कर रहा है जिसे अंग्रेजी में प्रीडिक्टिव अप्लोड्स भी कहा जा रहा है।
 
प्रीडिक्टिव अप्लोड्स को सरल शब्दों में कहें तो व्हाट्सएप कि स्क्रीन पर आपकी फोटोस जो आपको भेजनी है उसे चुनने के बाद सर्वर फोटोस अपलोड करना शुरू कर देगा और ये काफी तेजी से बहुत कम समय और बहुत कम नेटवर्क में भी आसानी से अपलोड हो जायेंगी। सबसे खास बात ये है की फोटोस अपलोड तो हो जायेंगीलेकीन केवल तभी भेजी जाएंगी जब आप सेंड बटन दबाएंगे।

हालांकि, अगर अगले स्टेप में ही फोटोस में कोई बदलाव करना है, तो पहले अपलोड की गई फोटोस को हटाया जा सकता है। और जिन फोटोस में कोइ बदलाव नहीं होते हैं वे काफी तेजी से सेंट हो जाते है।

साथ ही, यह ध्यान देने वाली बात है कि जब सेंडर रिसीवर को भेजने के लिए फोटोस चुनता है, तो व्हाट्सऐप फोटोस को तुरंत रिसीवर को भेजना शुरू नहीं करता है बल्कि इसके बजाए, फोटोस को केवल व्हाट्सऐप सर्वर पर भेजा जाता है, जहां यूज़र को सेंट का ऑप्शन टैप करने के बाद ही रिसीवर को फोटोज प्राप्त होती हैं।
 
WABetaInfo के अनुसार व्हाट्सएप की इस विशेषता की अपलोड सुविधा सिर्फ iOS  (v2.18.61) और एंड्रॉइड (v2.18.156) के व्हाट्सएप पर दिया गया है। हालांकि, प्राप्त जानकारी के अनुसार, एंड्रॉइड यूज़र्स को इस अपडेट का लाभ उठाने के लिए थोड़ा और इंतजार करना पड़ सकता है। 
 
 हालांकि, अगर आप फोटोज़ के सिलेक्शन और अपलोड के बीच ज्यादा अंतराल नहीं देखते हैं, तो संभावना है कि आपका फोन अपडेट हो चुका हैं। WABetaInfo के मुताबिक, इस अपडेट को चेक करने का एक तरीका हो सकता है कि एक ही समय में एक से अधिक फोटोस को अपलोड कर के आजमाएं और यदि सेंडर फोटोस को अपलोड करते समय अपलोड एनीमेशन देखते हैं, तो कम संभावना है कि उनका फोन अपडेट हुआ हो।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status