WhatsApp पर Tata Sky यूज़र्स ऐसे जानें अपना अकाउंट बैलेंस

WhatsApp पर Tata Sky यूज़र्स ऐसे जानें अपना अकाउंट बैलेंस
HIGHLIGHTS

एक मैसेज से जान सकते हैं अकाउंट बैलेंस

और भी सेवाएं शामिल

टाटा स्काई रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से करना होगा मैसेज

Tata Sky पिछले साल WhatsApp बिज़नेस प्रोग्राम से जुड़ा था और अब कम्पनी इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफार्म के ज़रिए कुछ क्विक सर्विसेज़ मुहैया करा रही है। Tata Sky ने अपनी व्हाट्सऐप सर्विस में नए विकल्पों को जोड़ा है जिसके ज़रिए यूज़र्स अपने अकाउंट बैलेंस, इंस्टेंट रिचार्ज आप्शन, इमरजेंसी टॉप-अप, नो दा करंट चैनल पैक डिटेल्स और रिचार्ज के बाद अकाउंट रिफ्रेश विकल्पों का उपयोग कर सकते हैं। 2018 में सर्विस के लॉन्च के समय टाटा स्काई ने कहा था कि ये विकल्प ग्र्हाकों के लिए उपलब्ध होंगे, हालांकि यूज़र्स तक ये सेवा पहुंचने में एक साल से अधिक समय लग गया है। ऑप्शंस को जारी करने से पहले टाटा स्काई ने यूज़र्स को इंडिविजुअल चैनल को ऐड और रिमूव करने की अनुमति दे रहा है। अधिक विकल्प जोड़ने के बाद यूज़र्स को अधिक आज़ादी मिलने वाली है।

WhatsApp पर Tata Sky का अकाउंट बैलेंस ऐसे चेक करें

जैसा कि हमने बताया कि अब व्हाट्सऐप पर आप टाटा स्काई का अकाउंट बैलेंस जान सकते हैं। हालांकि, ऐसा करने के लिए आपको अपने टाटा स्काई पर रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से WhatsApp की बिसनेस सर्विस को सब्सक्राइब करना होगा। ऐसा करने के लिए अपने स्मार्टफोन में +91 1800 208 6633 मोबाइल नंबर को सेव करें और व्हाट्सऐप नंबर पर कुछ मैसेज करें।

मैसेज के बाद Tata Sky बिज़नेस सर्विस से रिप्लाई में बताया जाएगा कि कम्पनी कौन-सी सेवाएं प्रदान करता है। Tata Sky व्हाट्सऐप बिज़नेस पर आठ सेवाएं ऑफर करता है और इनमें एडिंग चैनल, रेमूविंग चैनल, बैलेंस चेक, कम्पलीट चैनल पैक डिटेल्स, रिचार्ज इंस्टेंट (वेबसाइट लिंक), रिचार्ज के बाद अकाउंट रिफ्रेश और एडिशन के बाद पैक व्यू अनेबल और इमरजेंसी टॉप-अप शामिल हैं।

Tata Sky अकाउंट बैलेंस चेक करने के लिए Tata Sky Business अकाउंट पर ‘BALANCE.’ लिख कर मैसेज भेजें और इसके बाद टाटा स्काई अकाउंट आपका बैलेंस बताने के लिए रिप्लाई करेगा। ये कमांड्स तभी काम करती हैं जब आप टाटा स्काई के रजिस्टर्ड मोबाइल नंबर से मैसेज करेंगे।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo