Whatsapp इन दो ख़ास फीचर्स की कर रहा है टेस्टिंग, जल्द ही होंगे आपके सामने

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 13 Jul 2018
HIGHLIGHTS
  • Whatsapp में आपको जल्द ही Mark as Read और किसी भी चैट को म्यूट करने का ऑप्शन मिल जाने वाला है।

Whatsapp इन दो ख़ास फीचर्स की कर रहा है टेस्टिंग, जल्द ही होंगे आपके सामने

Whatsapp ने एक नया बीटा अपडेट जारी किया है, इस अपडेट को एंड्राइड यूजर्स के लिए जारी किया गया है, इसका वर्जन नंबर 2.18.214 है। एंड्राइड के लिए व्हाट्सऐप बीटा 2.18.214 से इस बात की जानकारी मिल रही है, कि इस मैसेजिंग प्लेटफार्म पर दो नए फीचर्स पर काम किया जा रहा है। इस बात की जानकारी WABetalInfo पर भी सामने आ रही है। इनमें अगर हम पहले फीचर की चर्चा करें तो यह किसी भी चैट को नोटिफिकेशन में ही पढ़ लेने को लेकर है, इसके अलावा दूसरा फीचर कुछ ऐसा कि एंड्राइड पर नोटिफिकेशन सेंटर से ही किसी भी चैट को म्यूट किया जा सकता है। 

इन दोनों ही फीचर्स को अभी टेस्टिंग फेज में रखा गया है, आपको यह फीचर मिलने में अभी कुछ समय लग सकता है। अभी इस बारे में कोई भी आधिकारिक घोषणा भी सामने नहीं आई है कि आखिर Whatsapp के इन दोनों ही फीचर्स को आपतक कब तक पहुँचाया जा सकता है। 

जैसा कि ऊपर हमने आपको बताया है कि एक रिपोर्ट में ऐसा कहा गया है, इसी पब्लिकेशन ने इस फीचर को बीटा टेस्टिंग फेज में देखा भी है। यहाँ आप इस तस्वीर में देख सकते हैं कि Whatsapp अब अपने यूजर्स को इस बात की आज़ादी देने वाला है, कि वह सीधी नोटिफिकेशन में ही है, ‘Mark As Read’ कर सकते हैं। यह फीचर उन लोगों के लिए एकदम सही और सटीक है, जो कुछ समय के लिए व्हाट्सऐप का इस्तेमाल नहीं करते हैं। 

उदाहरण के लिए, मान लीजिये कि आपको कोई व्हाट्सऐप करता है, और वह मैसेज नोटिफिकेशन सेंटर में आ जाता है, अब आपके पास एक ऑप्शन होगा कि आप इसे नोटिफिकेशन में ही रहने देते हैं या उसे मार्क ऐस रीड करके नोटिफिकेशन से हटा देते हैं। 

इसके अलावा अगर Whatsapp के दूसरे फीचर की चर्चा करें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी इस फीचर पर भी काम कर रही है, इसके माध्यम से आप किसी भी चैट को म्यूट कर सकते हैं। अभी क्या होता है कि अगर आपके पास कोई मैसेज आता है, किसी एक चैट से तो व्हाट्सऐप आपको अलग से एक नोटिफिकेशन भेजता है। आने वाले समय में आप इस चैट को एक पर्टिकुलर समय के लिए म्यूट कर सकते हैं। इसका मतलब है कि अगर आपको लगता है कि कोई व्यक्ति आपको ज्यादा परेशान कर रहा है, तो आप उसे म्यूट कर सकते हैं। 

हालाँकि अभी के लिए यह दोनों ही फीचर टेस्टिंग फेज में हैं, अभी यूजर्स के लिए यह दोनों ही फीचर उपलब्ध नहीं हैं। हालाँकि जैसे ही इन फीचर्स की घोषणा की जाती है, हम आपको इसके लिए बताते रहने वाले हैं। 

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Tags:
whatsapp whatsapp new features whatsapp beta whatsapp whatsapp new group feature whatsapp whatsapp payment google tez paytm digital payment system
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status