WhatsApp Status पर अब शेयर कर सकेंगे 1 मिनट तक लंबे वीडियो, इन यूजर्स के लिए आया धांसू फीचर

WhatsApp Status पर अब शेयर कर सकेंगे 1 मिनट तक लंबे वीडियो, इन यूजर्स के लिए आया धांसू फीचर
HIGHLIGHTS

WhatsApp पहले ही यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट्स में वीडियोज़ शेयर करने की क्षमता ऑफर करता है।

अब व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट में 1 मिनट तक लंबे वीडियो शेयर करने की फंक्शनैलिटी पेश कर रहा है।

यह ध्यान देना जरूरी है कि अभी केवल एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं।

WhatsApp पहले ही यूजर्स को अपने स्टेटस अपडेट्स में वीडियोज़ शेयर करने की क्षमता ऑफर करता है। अब एक नई ऑनलाइन रिपोर्ट से सुझाव मिला है कि यह इन्स्टेन्ट मेसेजिंग प्लेटफॉर्म एक नया फीचर रोलआउट कर रहा है जिसकी मदद से यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट्स में 1 मिनट तक के वीडियोज़ शेयर कर सकेंगे।

अभी केवल इन यूजर्स के लिए उपलब्ध है नया फीचर

WABetaInfo की रिपोर्ट के अनुसार, व्हाट्सएप स्टेटस अपडेट में 1 मिनट तक लंबे वीडियो शेयर करने की फंक्शनैलिटी पेश कर रहा है। वर्तमान में यह फीचर एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध है और इसे ऐप के वर्जन नंबर 2.24.7.6 में एक्सेस किया जा सकता है।

ऐसे काम करेगा नया WhatsApp फीचर

रिपोर्ट के मुताबिक व्हाट्सएप ने हाल ही में वीडियो स्टेटस के ड्यूरेशन को 30 सेकेंड की पुरानी लिमिट से बढ़ाकर 1 मिनट का और भी यूजर-फ्रेंडली ड्यूरेशन कर दिया है। वर्तमान में इस बढ़ोतरी की पहुँच केवल बीटा टेस्टर्स के चुनिंदा समूह तक है, जिसकी मदद से वे वीडियोज़ अपलोड करके इस फीचर को टेस्ट कर सकते हैं जो उनके स्टेटस में 30 सेकेंड की डिफ़ॉल्ट लिमिट को पार कर जाता है। यूजर्स को यह ध्यान देना चाहिए कि स्टेटस अपडेट्स के जरिए शेयर की गई लंबी वीडियोज़ को देखने के लिए व्हाट्सएप को अपडेट करना आवश्यक होगा।

रिपोर्ट में बताया गया है कि, “लंबे समय से यूजर्स अपने स्टेटस अपडेट्स पर लंबे वीडियोज़ शेयर करने की क्षमता की मांग कर रहे थे। 30 सेकेंड की पिछली लिमिट के साथ यूजर्स अक्सर एक लंबी कहानी बताने या अपने जीवन के कुछ लंबे पलों को साझा करने में लाचार हो जाते थे। अब, एक मिनट के समय के साथ यूजर्स जो मेसेज वे देना चाहते हैं उस पर भारी एडिट या समझौता किए बिना उनके पास और अधिक बड़ा वीडियो कॉन्टेन्ट साझा करने की आज़ादी है।”

यह ध्यान देना जरूरी है कि एंड्रॉइड बीटा टेस्टर्स इस फीचर का इस्तेमाल कर सकते हैं, हालांकि, iOS यूजर्स को इस अपग्रेड के लिए इंतज़ार करना पड़ सकता है। अगर आप इस फंक्शनैलिटी को टेस्ट करना चाहते हैं तो उसके लिए आपको पहले बीटा प्रोग्राम में लिस्ट होना पड़ेगा।

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo