अब QR Code स्कैनर फीचर मिलेगा आपके एंड्राइड ऐप में, WhatsApp जल्द कर सकता है रिवील

अब QR Code स्कैनर फीचर मिलेगा आपके एंड्राइड ऐप में, WhatsApp जल्द कर सकता है रिवील
HIGHLIGHTS

WhatsApp QR Code स्कैनर की टेस्टिंग कर रहा व्हाट्सप्प

Android और iOS यूज़र्स के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा ऐप

WhatsApp अपने यूज़र्स को आकर्षित करने और यूज़र एक्सपीरियंस बढ़ाने के लिए जहां नए फीचर्स ला रहा है वहीँ एक बार फिर कुछ ऐसा ही सुनने को मिल रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक इंस्टैंट मैसेजिंग ऐप फिर से यूज़र्स के लिए एक नए फीचर पर काम कर रहा है। इससे पहले भी WhatsApp अपने Android और iOS यूज़र्स के लिए नए फीचर्स पर काम कर रहा था।

शेयर स्टेटस को फेसबुक पर लगाना, रैंकिंग कॉन्टैक्ट जैसे कई फीचर्स पर व्हाट्सप्प ने काम किया। अब वहीँ लेटेस्ट रिपोर्ट्स के मुताबिक WhatsApp QR Code स्कैनर की टेस्टिंग कर रहा है। आपको बता दें कि एक महीने पहले भी यानी मई 2019 में भी इस तरह की खबर सुनने में आयी थी कि WhatsApp QR Code scanner पर काम कर रहा है। इस फीचर की खासियत की बात करें तो इसके ज़रिये आप अपने कॉन्टैक्ट डिटेल्स को दूसरे यूजर्स के साथ भी शेयर कर पाएंगे। Instagram username और Facebook Messenger QR Codes की तरह ही यह व्हाट्सप्प QR Code फीचर भी काम करेगा।

रिपोर्ट के मुताबिक यह फीचर एंड्रॉइड के 2.19.189 WhatsApp Beta version पर उपलब्ध करा दिया गया है। वहीँ यह अपडेट सभी बीटा टेस्टर्स के लिए उपलब्ध नहीं है। WABetaInfo की रिपोर्ट की मानें तो यह फीचर कई बीटा वर्जन में इनेबल कर दिया जा चुका है। कंपनी जल्द ही एंड्रॉइड ऐप यूज़र्स के लिए QR Code स्कैनर का नया शॉटकर्ट फीचर ला सकती है।

रिपोर्ट में WhatsApp QR Code फीचर के स्क्रीनशॉट को साझा करने की बात कही गयी है जिसमें यूजर्स को शॉटकर्ट को टैप करने के बाद QR Code को स्कैन और शेयर करना होगा। पिछली कुछ कथित रिपोर्ट्स में बताया गया था कि WhatsApp QR code डिटेक्ट होने के बाद ऐप ऑटोमेटिक सभी कॉन्टैक्ट डिटेल को फिल कर लेगी।

नोट: डिजिट हिंदी को अब Instagram और Tiktok पर फॉलो करें। 

 

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo