वायरल हुए Photo Lab के बारे में जानें सबकुछ, कैसे देता है आपके फोन को नया लुक

वायरल हुए Photo Lab के बारे में जानें सबकुछ, कैसे देता है आपके फोन को नया लुक
HIGHLIGHTS

कैसे दे सकते हैं अपने फोटो को कार्टून लुक

गूगल प्ले स्टोर पर फोटो लैब को मिली 4.4 स्टार रेटिंग

सोशल मीडिया पर जब एक बार कुछ ट्रेंड करता है तो वह लंबे समय तक रेहता है जैसे कि Photo Lab ऐप चल रहा है। आपने हाल ही में सोशल मीडिया पर अपने दोस्तों को नई तरह की प्रोफ़ाइल पिक्चर लगाते देखा होगा। य तस्वीरें कार्टून लुक में होंगी जो देखने में काफी आकर्षक लगती हें। इस ऐप का नाम Photo Lab है और यह Android और iOS दोनों प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है। पिछले कुछ समय से यह ऐप भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। गूगल प्ले स्टोर पर Linerock Investments LTD डेवलपर के Photo Lab ऐप को 10 करोड़ से ज़्यादा बार डाउनलोड किया जा चुका है और 21 लाख रिव्यू के साथ इसे 4.4 स्टार रेटिंग हासिल हो चुकी है।

क्या है Photo Lab App?

Photo Lab एक फोटो एडिटिंग ऐप है जो काफी समय से Android और iOS प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध है लेकिन हाल ही में इसे भारत में काफी पसंद किया जा रहा है। ऐप में अन्य फोटो एडिटिंग ऐप्स की तरह फ़िल्टर्स और एडिटिंग टूल्स शामिल हैं। वैसे तो ऐप में 900 से अधिक फ़िल्टर्स हैं लेकिन इसका कार्टून लुक देने वाला फ़िल्टर अधिक पसंद किया जा रहा है। इसमें Neural Art Styles फिल्टर्स शामिल हैं जो किसी भी फोटो को आर्टवर्क स्टाइल लुक देता है।

कैसे अपनी फोटो को कार्टून लुक दें?

फोटो को कार्टून लुक देने के लिए दो विकल्प दिए गए हैं जिसमें पहले विकल्प के तहत 'Categories' टैब में जाकर AI cartoon पोर्टरेट्स पर क्लिक करना होगा। यह काफी आसान है और एक क्लिक में आपके फोटो को कार्टून लुक दे देता है। हालांकि, यदि आपको खुद से फोटो में कुछ बदलाव करने हैं तो आप इसमें (+) साइन पर क्लिक कर अन्य फ़िल्टर्स, टेक्स्ट और इफैक्ट का इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके अलावा, फोटो लैब का सबसे लोकप्रिय फीचर AI Cartoons है। यह फीचर आजकल सबसे अधिक इस्तेमाल किया जा रहा है। होम पेज पर नीचे एक न्यू टैब है जिस पर AI कार्टून्स लिखा है। इस टैब में आपको I Want My Cartoon पर क्लिक करना है और पहले से मौजूद कई प्री-सेट लुक में से अपने पसंदीदा फ़िल्टर को चुनना है। अब यहाँ आपको अपनी फोटो को चुनना है और नैक्सट आइकॉन पर क्लिक करना है। इस तरह आपकी फोटो को कार्टून लुक मिल जाएगा।

बताते चलें कि ऐप फ्री डाउनलोड किया जा सकता है लेकिन इसके अंदर के कई फ़िल्टर्स इस्तेमाल करने के लिए आपको कीमत चुकानी होगी। Photo Lab के कुछ बेसिक फीचर्स और फ़िल्टर्स मुफ्त हैं लेकिन फ्री यूज़र्स की तस्वीरों में वॉटरमार्क आ जाता है।

Photo Lab की शुरुआत कहाँ से हुई?

Android प्लेटफॉर्म के लिए ऐप को Linerock Investments LTD द्वारा विकसित किया गया है और iOS के लिए इसे VicMan LLC ने बनाया है। रिपोर्ट के मुताबिक, लाइनरॉक इनवेस्टमेंट्स और विकमैन दोनों ही डेवलपर्स का आपस में संबंध है। दोनों ही डेवलपर्स की वेबसाइट हमें Photo.to पर ले जाती है। इस वैबसाइट के अनुसार, यह 10 साल से अधिक पुरानी सॉफ्टवेयर डवलपिंग कंपनी है और इंका दावा है कि इनके ऐप्स को 1.6 करोड़ से जयादा यूज़र्स पसंद करते हैं। इस कंपनी ने वैसे तो कई ऐप्स बनाए हुए हैं लेकिन Photo Lab इनका सबसे लोकप्रिय और पसंदिदा ऐप है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo