Uber भारत में पेश करेगा अपना Uber Lite ऐप

द्वारा Aafreen Chaudhary | पब्लिश किया गया 12 Jun 2018
HIGHLIGHTS
  • Uber का दावा है कि ऐप का रिस्पोंस टाइम 300 मिली सेकंड्स रहेगा और यह सभी एंड्राइड फोन्स के सपोर्ट के साथ आएगा।

Uber भारत में पेश करेगा अपना Uber Lite ऐप
Uber भारत में पेश करेगा अपना Uber Lite ऐप

Uber ने फैसला लिया है कि कंपनी भारत में अपना Uber Lite ऐप लॉन्च करेगी। Uber Lite ऐप में हैवी एनीमेशंस को कम किया जाएगा और डिफ़ॉल्ट मैप व्यू ऐसे यूज़र्स के लिए फायदेमेंद साबित होगा जिनके डिवाइस में स्टोरेज की कमी हो या जिनका इन्टरनेट कनेक्शन ख़राब हो।

भारत में बिकने वाले अधिकतर फोन्स बजट डिवाइसेज होते हैं जो 15,000 रूपये की कीमत में आते हैं। आमतौर पर, यूज़र्स को कम स्पेस और ख़राब इन्टरनेट कनेक्शन का सामना करना पड़ता है, ऐसे में Uber Lite ऐप यूजर्स के लिए फायदेमंद साबित होगा। Uber का दावा है कि ऐप का रिस्पोंस टाइम 300 मिली सेकंड्स रहेगा और यह सभी एंड्राइड फोन्स के सपोर्ट के साथ आएगा।

GPS उपयोग करने के दौरान, ऐप यूज़र की लोकेशन खुदबखुद डिटेक्ट कर लेगा और साथ ही ऐप में एक टेक्स्टबॉक्स भी मौजूद होगा जहाँ यूज़र्स अपनी डेस्टिनेशन डिटेल्स भर सकते हैं। यूज़र्स अपने करीबी उबर्स और अनुमानित किराया देख पाएंगे, इसके अलावा UberGo, पूल, प्रीमियर, मोटो और UberXL जैसे विकल्प भी यूज़र्स को दिखाई देंगे। Uber के हलके वर्जन में कोई ज़रूरी एस्पेक्ट ऐसा नहीं होगा जो यूज़र्स उपयोग न कर पाएं।

असली Uber ऐप की तरह lite एडिशन भी यूसेज हैबिट्स पर आधिरत सही सुझाव देगा। भले ही इस वर्जन में मैप विकल्प डिफ़ॉल्ट रूप से यूज़र्स को दिखाई नहीं देगा, यदि वे वास्तविक मार्ग देखना चाहते हैं तो उनके पास इसे चालू या बंद करने का विकल्प होगा।

यह कदम कंपनी ने Ola के बाद उठाया है, इससे पहले Olaने अपना लाइट वर्जन ऐप लॉन्च किया था जिसका साइज़ केवल 580KB है।

Aafreen Chaudhary
Aafreen Chaudhary

Email Email Aafreen Chaudhary

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Enjoying writing since 2017... Read More

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status