New Record by TikTok: पूरे हुए 2 बिलियन डाउनलोड

New Record by TikTok: पूरे हुए 2 बिलियन डाउनलोड
HIGHLIGHTS

TikTok वैश्विक महामारी के दौरान सबको चौंका दिया है, और आज, एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म Sensor Tower ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को वैश्विक स्तर पर 2 बिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है

TikTok वैश्विक महामारी के दौरान सबको चौंका दिया है, और आज, एनालिटिक्स प्लेटफॉर्म Sensor Tower ने बताया कि सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म को वैश्विक स्तर पर 2 बिलियन से अधिक बार डाउनलोड किया गया है। इस तिमाही में अकेले 315 मिलियन बार इसे ऐप स्टोर और Google Play द्वारा संयुक्त रूप से डाउनलोड किया गया था। विशेष रूप से, ये ऐप चीन में लोकप्रिय होने वाले तृतीय-पक्ष ऐप स्टोर के आंकड़े डाउनलोड नहीं करते हैं। सेंसर टॉवर का कहना है कि भारत, चीन और अमेरिका ऐसे देश हैं जो सबसे ज्यादा डाउनलोड करते हैं। (यह भी ध्यान में रखने योग्य है कि डाउनलोड सक्रिय उपयोगकर्ताओं को इंगित नहीं करते हैं।)

इंडिया गोन वायरल की एक रिपोर्ट डेटा की पुष्टि करती है। फिर भी, यह आश्चर्यजनक नहीं होगा यदि टिकटोक ने इस साल की सबसे बड़ी वृद्धि का अनुभव किया। यह भी TikTok पर एक जोक है कि सहस्राब्दी अंततः महामारी और सामाजिक दूरी के कारण सभी मंच में शामिल हो रहे हैं। जैसा कि लोगों के हाथों में अधिक समय है और घर पर ऊब रहे हैं, सामाजिक नेटवर्क विकास का अनुभव कर रहे हैं, इसके बावजूद विज्ञापनदाताओं ने अपने बजट को कस लिया है।

स्नैपचैट ने इस तिमाही में अपने दैनिक उपयोगकर्ता आधार में 11 मिलियन लोगों की वृद्धि की, अपनी कमाई की कॉल के अनुसार, और इसके प्रतियोगी मार्को पोलो ने भी बड़े पैमाने पर विकास का अनुभव किया, 30 मार्च के सप्ताह के दौरान साइनअप में 745 प्रतिशत की वृद्धि हुई। केवल TikTok अपने स्वयं के डाउनलोड और उपयोग नंबर जानता है, लेकिन हम उम्मीद करते हैं कि वे सभी ऊपर होंगे।  

अगर हम TikTok की बात करें तो आपको बता देते हैं कि अब ऐप ने एक नया फीचर डोनेशन स्टिकर पेश किया है जो क्रिएटर्स को कोरोनावायरस रिलीफ़ के लिए फण्ड्स बढ़ाने में मदद करेगा। ये डोनेशन स्टिकर्स ऐप पर उपलब्ध हैं और इन्हें विडियोज़ तथा टिकटोक लाइव स्ट्रीम के दौरान इस्तेमाल किया जा सकता है। इस तरह व्यूवर्स आसानी से विडियो पर मौजूद स्टिकर पर क्लिक कर के सीधे डोनेशन सबमिट कर सकते हैं। अभी यह साफ नहीं है कि फीचर को ग्लोबली जारी किया जाएगा या नहीं।

TikTok ने एक बयान में कहा कि, “हम समुदाय में लोगों द्वारा एक दूसरे की मदद के लिए उठाए गए कदमों को देख कर काफी प्रभावित हुए हैं और इनकी प्रशंसा करते हैं। हम अपने यूज़र्स को डोनेशन के लिए एक नया तरीका दे रहे हैं। आज हम डोनेशन स्टिकर्स लॉन्च कर रहे हैं जो कि इन-ऐप फीचर है। इस तरह क्रिएटर्स विडियो और टिकटोक लाइव स्ट्रीम में स्टिकर्स की मदद से अधिक फंड्स इकट्ठा कर सकते हैं।”

कंपनी ने बताया है कि स्टिकर्स को सीधे विडियो या TikTok live स्ट्रीम में एम्बेड किया जा सकता है। डोनेशन स्टिकर पर टैप करने के बाद यूज़र को एक पॉप-अप विंडो मिलेगी जहां ऐप को छोड़े बिना ही डोनेशन कर पाएंगे। सोशल नेटवर्किंग सर्विस ने CDC Foundation, James Beard Foundation, Meals on Wheels जैसी संस्थाओं से साझेदारी भी की है। यहाँ आप इन स्टीकर्स के बारे में विस्तार से जान सकते हैं।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo