PhonePe ने लिया बड़ा फैसला: अब देश के बाहर भी डिजिटल पेमेंट करना हुआ आसान

PhonePe ने लिया बड़ा फैसला: अब देश के बाहर भी डिजिटल पेमेंट करना हुआ आसान
HIGHLIGHTS

PhonePe से अब देश के बाहर भी कर सकते हैं UPI पेमेंट

इन देशों में लागू हो चुकी है सर्विस

अन्य देशों को भी जल्द ही जोड़ा जाएगा

ऑनलाइन पेमेंट की सुविधा देने वाला प्लैटफॉर्म PhonePe एक नई सेवा की शुरुआत कर रहा है जिसके तहत यूजर्स अब अपने देश के बाहर यानि इंटरनेशनल पेमेंट करने में भी सक्षम होंगे। अगर आप भारत से बाहर किसी अन्य देश में ट्रैवल कर रहे हैं और खरीदारी करने के लिए कैश की बजाए डिजिटल पेमेंट करना चाहते हैं तो अब यह संभव होगा और आप UPI के माध्यम से आसानी से पेमेंट कर सकेंगे। 

यह भी पढ़ें: Airtel Vs Jio: 199 रुपये में किसका प्रीपेड प्लान है बेहतर ऑप्शन?

इन देशों में डिजिटल पेमेंट करना है सक्षम

सर्विस को शुरू करते समय कंपनी ने बताया कि अब PhonePe यूजर्स सिंगापुर, संयुक्त अरब अमीरात (UAE), भूटान और नेपाल में उन व्यापारियों को ऑनलाइन पेमेंट कर सकते हैं जिनके पास लोकल QR कोड है। कंपनी ने इस सर्विस को निश्चित तौर पर लॉन्च करने के लिए NPCI इंटरनेशनल पेमेंट्स लिमिटेड (NIPL) के साथ पार्टनरशिप की है। साथ ही कंपनी ने बताया कि बहुत जल्द अन्य देशों में भी इस सर्विस का विस्तार किया जाएगा और डिजिटल पेमेंट्स को सक्षम बनाया जाएगा। 

PhonePe UPI international payments

यह भी पढ़ें: बिना चैट खोले पढ़ना चाहते हैं व्हाट्सएप मेसेज? तो बस इन 5 आसान स्टेप्स को करें फॉलो

अन्य देशों में भी होगा लागू

कंपनी ने जानकारी दी है कि PhonePe की इस सुविधा (UPI इंटरनेशनल पेमेंट सर्विस)को दूसरे देशों में भी बहुत जल्द लाने की तैयारी की जा रही है। इससे पहले NCPI (भारतीय राष्ट्रीय भुगतान निगम) ने ऊपर बताए गए देशों में प्लैटफॉर्म की इस सर्विस को लागू करने के लिए सपोर्ट किया था। 

 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo