पेटीएम पर पा सकते हैं ट्रेन की लाइव लोकेशन और अन्य जानकारी, जानें कैसे

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 12 Aug 2022
HIGHLIGHTS
  • पेटीएम भारत के पॉपुलर डिजिटल भुगतान और financial service प्लेटफार्मों में से एक है।

  • पेटीएम ने घोषणा की है कि प्लेटफॉर्म पर एक नया अपडेट आ रहा है।

  • पेटीएम यूजर्स अब अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के लाइव लोकेशन की जांच कर सकते हैं।

पेटीएम पर पा सकते हैं ट्रेन की लाइव लोकेशन और अन्य जानकारी, जानें कैसे
पेटीएम यूजर्स अब अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के लाइव लोकेशन की जांच कर सकते हैं

पेटीएम भारत के पॉपुलर डिजिटल भुगतान और financial service प्लेटफार्मों में से एक है और पेटीएम ने घोषणा की है कि प्लेटफॉर्म पर एक नया अपडेट आ रहा है। इसने लाइव ट्रेन स्टेटस फीचर के लॉन्च के साथ ही ट्रेन टिकटिंग सेवाओं के लिए भी ऑफर देना शुरु कर दिया है। आइए जानें नई पेटीएम सुविधा के बारे में।

पेटीएम यूजर्स अब अपने प्लेटफॉर्म पर ट्रेन के लाइव लोकेशन की जांच कर सकते हैं। लोग Google मैप पर ट्रेन डिटेल्स भी देख सकते हैं। यह आपको ट्रेन के स्टेटस को ट्रैक करने की अनुमति देता है। आप अपने ट्रेन के स्टेटस और लाइव लोकेशन की जांच करने के लिए आईआरसीटीसी की वेबसाइट पर भी जा सकते हैं।

पेटीएम ट्रेन के लिए दे रहा ये सुविधा

पेटीएम यह भी दावा कर रहा है कि यूजर्स अब उस प्लेटफॉर्म नंबर की जांच कर सकते हैं जिस पर ट्रेन आ रही है और साथ ही ट्रेन की लाइव लोकेशन भी देख सकते हैं। लाइव ट्रेन स्टेटस फीचर को जोड़ने के साथ ही, कंपनी कह रही है कि यूजर्स अब ट्रेन के सफर के लिए सभी पोस्ट-बुकिंग जरुरतों की जांच कर सकते हैं।

जो लोग पेटीएम का उपयोग करते हैं वे टिकट बुक कर सकते हैं, पीएनआर और ट्रेन की लोकेशन का पता लगा सकते हैं, साथ ही आप  खाना भी ऑर्डर कर सकते हैं और यहां तक ​​कि 24X7 ग्राहक सहायता का लाभ भी उठा सकते हैं। यह ऐप हिंदी, बांग्ला, तेलुगु, मराठी, तमिल, गुजराती, कन्नड़, मलयालम, पंजाबी, उड़िया और अन्य 10 से अधिक भाषाओं में टिकट बुकिंग की सुविधा देता है। कंपनी वादा कर रही है कि इसके लिए कोई एक्सट्रा चार्ज नहीं करेगी।

ग्राहक सीनियर सिटीजन कोटा

कंपनी ने यह भी पुष्टि की है कि ग्राहक सीनियर सिटीजन कोटा का भी लाभ उठा सकते हैं, और 60 वर्ष या उससे अधिक आयु के पुरुष यात्री और 45 वर्ष की आयु की महिला यात्री लोअर बर्थ टिकट बुक कर सकते हैं। जीरो पेमेंट गेटवे (पीजी) शुल्क के साथ यूपीआई से भुगतान शुरू किया जाएगा। अंत में, जिनके पास पेटीएम पोस्टपेड है, वे बाद में पेमेंट करने के ऑपशन के साथ तुरंत आईआरसीटीसी के माध्यम से अपना टिकट बुक कर सकते हैं।

पेटीएम के प्रवक्ता ने कहा  है कि, “हम वन-स्टॉप आसान बुकिंग अनुभव प्रदान करते हैं और समझते हैं कि लाखों ट्रेन यात्रियों को लाइव ट्रेन लोकेशन जैसी जरुरी सुविधाओं की आवश्यकता होती है। हम पेटीएम यूपीआई, पेटीएम वॉलेट, पेटीएम पोस्टपेड (बीएनपीएल), नेटबैंकिंग, डेबिट और क्रेडिट कार्ड जैसे भुगतान के तरीकों की एक सीरिज के साथ भुगतान के ऑफर की भी पेशकश करते हैं।

WEB TITLE

Paytm customers ko de raha hai train ki live location track karne ki suvidha

Tags
  • Paytm
  • live location
  • app
  • paytm train live location
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements