Facebook और Instagram स्टोरीज़ में जुड़ा Music फीचर

Facebook और Instagram स्टोरीज़ में जुड़ा Music फीचर
HIGHLIGHTS

कई देशों में पहले ही किया जा चुका है पेश

इन्स्टाग्राम के v110.0.0.16.119 वर्जन पर उपलब्ध है नया फीचर

Facebook ने भारत में स्टोरीज़ के लिए इन्स्टाग्राम म्यूज़िक जारी कर दिया गया है। इस फीचर को कई देशों में जून 2018 में लॉन्च कर दिया है। म्यूज़िक फीचर के ज़रिए यूज़र्स अपनी स्टोरीज़ में फोटो और विडियो पर सोंग लिरिक्स ऐड कर सकते हैं। हालांकि, Instagram ने फीचर के बारे में कोई ऐलान नहीं किया है। यह लेटेस्ट अपडेट इन्स्टाग्राम के v110.0.0.16.119 वर्जन पर उपलब्ध है।

ऐप के स्टीकर सेक्शन में नया फीचर ऐड किया गया है। इसमें तीन सेक्शन्स दिए गए हैं जिसमें पोपुलर, मूड्स और Genres शामिल हैं। जैसा कि नाम से पता चलता है पोपुलर सेक्शन फीचर में सुपर-हिट सोंग्स को रखा गया है।

Moods सेक्शन में आठ अलग-अलग मूड namely, Fun, Upbeat, Dreamy, Romantic, Bold, Mellow, Inspirational और Suspenseful शामिल हैं। वहीं Genres सेक्शन में pop, hip hop, rock आदि जैसा म्यूज़िक शामिल हैं।

गाना चुनने के बाद यूज़र्स लिरिक्स को रीसाइज़ और फॉण्ट को बदल सकते हैं। यूज़र्स फेसबुक स्टोरीज़ पर भी म्यूज़िक को ऐड कर सकते हैं।

F8 2019 के दौरान, फेसबुक ने घोषणा की थी कि इन्स्टाग्राम को नया स्टोरी कैमरा UI दिया जाएगा। हाल ही में, यूज़र्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाया जा चुका है और जल्द ही स्टोरीज़ में भी नया लेआउट देखने को मिलेगा। इन्स्टाग्राम के एंड्राइड ऐप कोड में स्टोरी कैमरा UI के आगामी रीडिज़ाइन नए आइकॉन को दिखाया गया है।

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo