Instagram ने पेश किया अपना नया फोकस फीचर, अब ले पाएँगे पोर्ट्रेट तस्वीरें

द्वारा Aafreen Choudhary | पब्लिश किया गया 11 Apr 2018
HIGHLIGHTS
  • Instagram का नया फोकस फीचर चेहरा पहचान कर पीछे का बैकग्राउंड ब्लर कर देगा। इस फीचर के ज़रिए फ्रंट और रियर दोनों कैमरों से बोकेह तस्वीरें कैप्चर की जा सकती हैं।

Instagram ने पेश किया अपना नया फोकस फीचर, अब ले पाएँगे पोर्ट्रेट तस्वीरें

Instagram ने अपने ऐप में नया मॉड शामिल किया है जिसे फोकस कहा जा रहा है। इस फीचर के ज़रिए यूज़र्स ऐप के अन्दर ही पोर्ट्रेट तस्वीरें क्लिक कर सकते हैं। यह नया मॉड रिकॉर्ड बटन के अन्दर सुपरज़ूम विकल्प के बाद आता है और इस मॉड के ज़रिए यूज़र्स फ्रंट और रियर कैमरा से बोकेह तस्वीरें ले सकते हैं। फोकस मॉड चेहरा पहचान कर पीछे के बैकग्राउंड को ब्लर कर देता है और इसके बाद यूज़र्स तस्वीर क्लिक कर सकते हैं या वीडियो कैप्चर कर सकते हैं। इन तस्वीरों को अपलोड करने से पहले यूज़र्स इन तस्वीरों में फिल्टर्स, स्टीकर्स और टेक्स्ट भी शामिल कर सकते हैं।

फोकस फीचर वर्तमान में iPhones 6S और उससे ऊपर के आईफोंस में मौजूद है इसके अलावा कुछ चुनिंदा एंड्राइड स्मार्टफोंस में भी इस फीचर का इस्तेमाल किया जा सकता है। हमने Redmi Note 5 Pro में इस फीचर का इस्तेमाल किया है और यह सही काम करता है। यह चार चेहरों को अलग-अलग डेप्थ में डिटेक्ट करने में सक्षम था और बैकग्राउंड को भी आसानी से ब्लर कर रहा था। यह नया फीचर iOS और एंड्राइड के लिए Instagram ऐप के 39.0 वर्जन पर उपलब्ध है।  Amazon iPhone Fest: इन आईफोंस पर मिल रही हैं कुछ ख़ास डील्स

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

अपडेटेड ऐप के ज़रिए iOS यूज़र्स तस्वीरों और वीडियो में स्टीकर्स भी ऐड कर पाएँगे। इसके लिए यूज़र्स को स्टीकर्स टैब से स्टीकर्स चुनने होंगे और जिस अकाउंट में मेंशन करना चाहते हैं वो टाइप करना होगा। इस महीने से पहले ही रिपोर्ट सामने आई थी जिससे पता चला था कि Instagram अपने ऐप के लिए नए पोर्ट्रेट मॉड की टेस्टिंग कर रहा है। यह भी अनुमान लगाया जा रहा है कि ऐप में जल्द ही वोइस और वीडियो कॉलिंग फीचर शामिल होगा।

logo
Aafreen Choudhary

email

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status