WhatsApp Web पर डार्क मोड को ऐसे करें इनेबल

WhatsApp Web पर डार्क मोड को ऐसे करें इनेबल

लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म WhatsApp अपने एंड्राइड और iOS यूज़र्स के लिए डार्क मोड लाने की तैयारी कर रहा है। अभी एंड्राइड व्हाट्सऐप बीटा वर्जन पर डार्क स्प्लैश स्क्रीन का अपडेट मिला है लेकिन पूरी थीम मिलना बाकी है। अभी तक कम्पनी ने पुष्टि नहीं की है कि फीचर पर काम चल रहा है लेकिन अगर आप इस फीचर को इस्तेमाल करके देखना चाहते हैं तो WhatsApp Web पर जा सकते हैं।

अगर आप इस नई डार्क थीम को इस्तेमाल करना चाहते हैं तो आपको गूगल क्रोम या मोज़िला फायरफॉक्स ब्राउज़र के लेटेस्ट वर्जन पर जाना होगा। इसके अलावा, आपको stylus extension डाउनलोड और इंस्टाल करना पड़ेगा। WABetaInfo ने यह ट्रिक पेश की है।

ऐसे WhatsApp Web पर इनेबल करें डार्क थीम

  • सबसे पहले यूज़र्स को Stylus extension डाउनलोड करना होगा। Google Chrome यूज़र्स इस लिंक पर क्लिक कर के डाउनलोडिंग शुरू कर सकते हैं तथा फायरफॉक्स यूज़र्स यहां जाकर Stylus extension डाउनलोड कर पाएंगे।
  • इसके बाद अगले पेज पर आपको इस लिंक पर जाकर इंस्टाल स्टाइल विकल्प पर क्लिक करना होगा।
  • तीसरे स्टेप में आपको इंस्टालेशन पूरी होने के बाद https://web.whatsapp.com/ पर जाना होगा और अगर पिछला प्रोसेस सफल रहा है तो यहां आपका व्हाट्सऐप डार्क थीम के साथ ओपन हो जाएगा।

आप किसी भी समय डार्क थीम को डिसएबल कर सकते हैं। ऐसा करने के लिए आपको एक्सटेंशन पर क्लिक करना होगा और Turn Off All Styles विकल्प पर टिक करना होगा। इसके बाद इंटरफेस अपनी असली थीम में वापिस आ जाएगा।

डार्क मोड के बारे में बात करें तो इस फीचर के आने के बाद वाइट बैकग्राउंड ब्लैक या ग्रे हो जाएगा और ब्लैक दिखने वाले शब्द वाइट हो जाएंगे। इस फीचर के आने के बाद आप लो-लाइट में चैटिंग एक्सपीरियंस का मज़ा ले पाएंगे जिससे आंखों पर भी बुरा प्रभाव नहीं पड़ेगा। इस फीचर की सबसे अच्छी बात यह है कि डिवाइस की बैटरी लाइफ और बेहतर हो जाएगी।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo