फेसबुक ने स्थानीय समाचार फीचर को सभी देशों में उतारा

फेसबुक ने स्थानीय समाचार फीचर को सभी देशों में उतारा
HIGHLIGHTS

दुनिया भर में लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं जिसका उन पर सीधा प्रभाव पड़ता है।

दुनिया भर में लोग अब अपने फेसबुक के न्यूज फीड में अधिक स्थानीय समाचार देख सकते हैं जिसका उन पर सीधा प्रभाव पड़ता है। इसमें उनके आसपास के क्षेत्रों में हो रही घटनाओं की जानकारी शामिल है। फेसबुक ने सोमवार को यह घोषणा की। 

सोशल मीडिया दिग्गज ने दो महीने पहले इस फीचर को सबसे पहले अमेरिका में लॉन्च किया था। 

होम एप्लायंसेज पर मिल रहे हैं ख़ास डिस्काउंट और EMI ऑफर्स

फेसबुक के समाचार उत्पाद प्रमुख एलेक्स हार्दिमन और समाचार भागीदारी के प्रमुख कैंपबेल ब्राउन ने एक ब्लॉग पोस्ट में कहा, "आज हम इस अपडेट को सभी देशों में सभी के लिए जारी कर रहे हैं। अब दुनिया भर केलोक फेसबुक स्थानीय स्त्रोतों से प्राप्त समाचार देख सकेंगे, जिसमें उनके वर्तमान शहर के साथ उन शहरों के समाचार भी शामिल होंगे, जिनकी उन्हें परवाह है।"

इस अपडेट के साथ ही फेसबुक स्थानीय प्रकाशकों की मदद करेगा जो स्थानीय समाचारों और आसपास के शहरों की समाचारों को प्रकाशित करते हैं। 

कार्यकारी ने कहा, "हम एक प्रकाशक को विभिन्न शहरों को लिए स्थानीय मानेंगे, अगर उन क्षेत्रों के लोग उस प्रकाशक के लेखों को उन शहरों से बाहर रहनेवाले लोगों की तुलना में अधिक पढ़ेंगे।"

हमें Instagram पर फॉलो करने के लिये यहां क्लिक करें 

हमें YouTube पर सब्सक्राइब करने के लिये यहां क्लिक करें

कंपनी ने कहा कि वह न्यूज फीड में उच्च गुणवत्ता वाले समाचारों को प्राथमिकता देने का काम जारी रखेगी, जिसमें स्त्रोतों से प्राप्त समाचार शामिल है, जो मोटे तौर पर विश्वसनीय, सूचनापरक और स्थानीय समुदायों के लिए प्रासंगिक हो। 

IANS

IANS

Indo-Asian News Service View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo