एंड्राइड बीटा यूज़र्स और iOS यूज़र्स के लिए जारी हुआ व्हाट्सऐप सेव्ड वोईस मैसेज

एंड्राइड बीटा यूज़र्स और iOS यूज़र्स के लिए जारी हुआ व्हाट्सऐप सेव्ड वोईस मैसेज
HIGHLIGHTS

फीचर का उपयोग करने के लिए यूज़र्स को चैट सक्रीन पर जाना होगा और उन्हें वहां सेव्ड ऑडियो मैसेज दिखाई देगा।

व्हाट्सऐप ने गूगल प्ले बीटा प्रोग्राम पर रजिस्टर्ड यूज़र्स के लिए नया 2.18.123 बीटा अपडेट जारी किया है। लगभग सभी व्हाट्सऐप यूज़र्स वोईस मैसेज फीचर के बारे में जानते हैं कि रिकॉर्डिंग के दौरान व्हाट्सऐप रिकॉर्डिंग सेव करने की अनुमति नहीं देता है। अब व्हाट्सऐप ने सेव्ड वोईस मैसेज फीचर जारी किया है जिसके ज़रिए यूज़ेस वोईस रिकॉर्ड कर सकते हैं और अगर बाद में वो रिकॉर्डिंग उन्हें ठीक लगती है तो आगे भेज सकते हैं। हालाँकि यह फीचर पहले से सेव मैसेज को आगे रिकॉर्ड करने की सहूलियत नहीं देता है। 

फीचर का उपयोग करने के लिए यूज़र्स को चैट सक्रीन पर जाना होगा और उन्हें वहां सेव्ड ऑडियो मैसेज दिखाई देगा। WABetaInfo के अनुसार, यह फीचर iOS और एंड्राइड बीटा पर लाइव किया गया है और एंड्राइड के स्टेबल वर्जन पर इसे लाइव करने के बारे में कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

व्हाट्सऐप अपनी सर्विस को और बेहतर बनाने के लिए छोटी-छोटी चीज़ों में सुधार कर रहा है। उदाहरण के लिए, पिछले महीने कंपनी ने लोक्ड रिकॉर्डिंग फीचर जारी किया था, जिससे  यूज़र एक सिंपल जेस्चर से ऑडियो रिकॉर्डिंग लॉक कर सकते हैं। रिकॉर्डिंग पूरी होने के बाद यूज़र्स वोईस रिकॉर्डिंग को सेंड कर सकते हैं या कैंसिल कर सकते हैं। पहले यूज़र्स को रिकॉर्डिंग पूरी होने तक ऑडियो बटन को टैप और होल्ड करना पड़ता था।

लोक्ड रिकॉर्डिंग व्हाट्सऐप यूज़र्स के लिए काफी समय से एक ज़रूरी फीचर था। और अब सेव्ड वोईस रिकॉर्डिंग फीचर यूज़र एक्सपीरियंस में और बदलाव करेगा। आने वाले अपडेट्स में व्हाट्सऐप स्टीकर फीचर और लाइव लोकेशन शेयरिंग फीचर में सुधार पेश करेगा जिसे कुछ महीनों पहले पेश किया गया था।

सेव्ड वोईस रिकॉर्डिंग फीचर का उपयोग करने के लिए गूगल प्ले स्टोर पर गूगल प्ले व्हाट्सऐप बीटा प्रोग्राम पर साइन अप कर व्हाट्सऐप बीटा 2.18.123 अपडेट पाया जा सकता है।

वाया

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo