Jio True 5G के दिवाली पर लॉन्च होने की है उम्मीद, ऐसे पाएं वेलकम ऑफर के लिए इन्वाइट

Jio True 5G के दिवाली पर लॉन्च होने की है उम्मीद, ऐसे पाएं वेलकम ऑफर के लिए इन्वाइट
HIGHLIGHTS

Jio ने एकमात्र वाहक बनने के लिए 700MHz का अधिग्रहण किया

Jio पहले से ही चार शहरों में सेवाओं का परीक्षण कर रहा है

Realme, OnePlus, iQOO, Vivo, Samsung और Xiaomi उन कुछ ब्रांडों में से हैं जो पहले से ही Jio का सपोर्ट करते हैं

Reliance Jio अगस्त में अपनी घोषणा के अनुसार, दिवाली पर चुनिंदा शहरों में अपनी 5G सेवाओं को शुरू कर सकता है। दूरसंचार प्रदाता ने कहा कि उसका 5G नेटवर्क 1Gbps डाउनलोड स्पीड की पेशकश कर सकता है।  एक दावा जो इस तथ्य से समर्थित है कि Jio ने एकमात्र वाहक बनने के लिए 700MHz का अधिग्रहण किया जो भारत में SA (स्टैंडअलोन) 5G की पेशकश कर सकता है। Jio पहले से ही चार शहरों में सेवाओं का परीक्षण कर रहा है, इसलिए कंपनी के 5G का अन्य शहरों में विस्तार करने से पहले उन शहरों में बड़ा रोलआउट होगा लेकिन अगर आप इनमें से किसी एक शहर में हैं, तो भी सेवाएं आपके लिए अपने आप उपलब्ध नहीं होंगी। 

यह भी पढ़ें: दिवाली पर अपनों को गिफ्ट करना है कुछ खास तो एक नया 5G फोन हो सकता है बढ़िया विकल्प…

ऐसा इसलिए है क्योंकि Jio यूजर्स को केवल इन्विटेशन के आधार पर 5G की पेशकश करेगा। इसका मतलब है कि आपको अपनी 5G सेवाओं का उपयोग करने में सक्षम होने के लिए Reliance Jio से इन्विटेशन की आवश्यकता होगी। कंपनी ने कहा, इन्विटेशन चुनिंदा शहरों में केवल कुछ यूजर्स को दिया जाएगा, इसलिए जब संभावनाएं कम हैं, तो आमंत्रण प्राप्त करने और अपनी किस्मत आजमाने का एक तरीका है। हालाँकि, इससे पहले कि आप इन्विटेशन के लिए रीक्वेस्ट करें, सुनिश्चित करें कि आपके पास एक 5G फ़ोन है और यह ऐसा सॉफ़्टवेयर ऑफर करता है जो Jio की 5G सेवाओं को सक्षम बनाता है। Realme, OnePlus, iQOO, Vivo, Samsung और Xiaomi उन कुछ ब्रांडों में से हैं जो पहले से ही Jio का सपोर्ट करते हैं।

reliance jio 5g

अब जब आपने यह सुनिश्चित कर लिया है कि आपके फ़ोन में आवश्यक सॉफ़्टवेयर के साथ 5G कनेक्टिविटी है, तो यहां देखें इन्विटेशन रीक्वेस्ट का तरीका…

इन्विटेशन के लिए रिक्वेस्ट कैसे करें?

अपने स्मार्टफोन पर, Google Play Store पर जाएं और MyJio ऐप खोजें। इसे इंस्टाल करो। यह ऐप Apple के ऐप स्टोर पर भी उपलब्ध है, लेकिन चूंकि iPhone को भारत के 5G नेटवर्क के लिए सपोर्ट प्राप्त करने में कुछ समय लगेगा, इसलिए अभी इसके बारे में नहीं बताया गया है।

अपने Jio नंबर का उपयोग करके MyJio ऐप में लॉग इन करने के बाद, होम स्क्रीन द्वारा आपका स्वागत किया जाएगा। अब, यदि आपका नंबर उस सर्कल (दिल्ली, मुंबई, वाराणसी और कोलकाता) से संबंधित है, जो 5G रोलआउट के लिए योग्य है, तो आपको टॉप कराउज़ल पर एक कार्ड दिखाई देगा। कार्ड में "Jio वेलकम ऑफर" लिखा है, जिसमें उन चार शहरों का उल्लेख है जिन्हें पहले सेवाएं मिलेंगी। इन्विटेशन प्रोग्राम के लिए खुद को नामांकित करने के लिए, आपको इस कार्ड पर टैप करना होगा। कार्ड पर टैप करने के बाद, आपको निम्न संदेश दिखाई देगा। 

यह भी पढ़ें: POCO का यूजर्स को बड़ा तोहफा! बेहद सस्ते में सेल किया जा रहा ये फोन, देखें कितनी है कीमत

"आपको धन्यवाद। Jio True5G की ओर आपका सफर अब शुरू होता है।" Jio ने यह भी उल्लेख किया है कि यह जाँच कर रहा है कि Jio True5G" आपके उपयोग-क्षेत्रों में अधिकांश समय" उपलब्ध होगा या नहीं और यदि आपका हैंडसेट नेटवर्क के अनुकूल है। "सफल होने पर, Jio वेलकम ऑफर के लिए आपका आमंत्रण जल्द ही आने वाला है।

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo