अगर लेना चाहते हैं एक परफेक्ट सेल्फी तो इन तरीकों को अपनाएं

अगर लेना चाहते हैं एक परफेक्ट सेल्फी तो इन तरीकों को अपनाएं
HIGHLIGHTS

अगर आप एक परफेक्ट सेल्फी लेना चाहते हैं तो इन टिप्स को अपना सकते हैं।

आज के समय में सेल्फी के शौकीनों की कमी नहीं है, खासतौर से युवा पीढ़ी में सेल्फी का क्रेज़ अधिक देखने को मिलता है। फेसबुक हो या इन्स्टाग्राम या कोई अन्य सोशल साइट ऐप, सभी जगह लोग सेल्फी क्लिक करके दोस्तों के साथ शेयर करते हैं. अक्सर आपने देखा होगा कि लोग सेल्फी तो क्लिक करते हैं लेकिन उसमें बहुत सी कमियाँ नज़र आती हैं या कह सकते हैं वो एक परफेक्ट सेल्फी नहीं लगती है। 

अगर आप भी सेल्फी के शौकीन हैं और सोशल साइट्स पर अपनी तस्वीरें पोस्ट करना पसंद करते हैं तो आप सेल्फी क्लिक करते समय कुछ टिप्स अपना कर अपनी सेल्फी को परफेक्ट सेल्फी बना सकते है। हम इस आर्टिकल में कुछ टिप्स बता रहे हैं जिन्हें फॉलो कर के एक परफेक्ट सेल्फी ली जा सकती है।

फ्लिपकार्ट पर डिस्काउंट रेट में मिल रहे हैं ये स्मार्टफोंस

सेल्फी के लिए सबसे ज़रूरी है अच्छी रोशनी

सेल्फी लेनी हो या आम तस्वीर, हमें हमेशा रोशनी का पूरा ध्यान रखना चाहिए। अक्सर आपने देखा होगा कि लोग सेल्फी लेते समय रोशनी का ध्यान नहीं रखते हैं जिसकी वजह से कभी उनकी तस्वीर में अँधेरा छा जाता है तो कभी चमक के कारण चेहरा साफ़ नहीं दिखता है। इसलिए हमेशा सेल्फी लेते समय हमें रोशनी का पूरा ध्यान रखना चाहिए।

सेल्फी लेते समय ध्यान रखें कि परछाई आपकी सेल्फी ख़राब न कर दे

सेल्फी लेते समय यह ज़रूर ध्यान देना चाहिए कि आपकी फोटो पर किसी तरह की कोई परछाई न पड़े इससे आपकी सेल्फी ख़राब होने का डर बना रहता है। 

फ़्लैश का इस्तेमाल सही समय पर करें

हम में से बहुत से लोग यह गलती करते हैं। सेल्फी लेते समय यह ध्यान रखना चाहिए कि कब फ़्लैश की ज़रूरत है और कब नहीं। अगर आप तेज़ चमकदार रोशनी में फ़्लैश ऑन करके तस्वीरें क्लिक कर रहे हैं तो ज़ाहिर है उससे कुछ न कुछ कमी आ ही जाएगी। इसलिए सेल्फी लेते समय हमेशा ध्यान में रखें कि उस रोशनी में फ़्लैश की ज़रूरत है या नहीं।

स्मार्टफोंस से लेकर हेडफोंस और स्पीकर्स तक, अमेज़न इंडिया पर इन प्रोडक्ट्स पर डिस्काउंट की मची धूम

सही ऐप्स और फिल्टर्स का उपयोग करें

बहुत से लोग अलग से कैमरा ऐप्स का इस्तेमाल करते हैं ऐसे में सही ऐप्स का चुनाव करना बहुत ज़रूरी होता है, क्योंकि कुछ ऐप्स आपकी तस्वीरों को धुंधला सा बना देते हैं और कुछ तस्वीरों को बहुत ही ब्राइट कर देते हैं जिससे तस्वीरें बेकार लगती हैं। अगर कोई भी सेल्फी आप ले रहे हैं तो सही ऐप्स और फिल्टर्स का चुनाव करें अगर आप इन्स्टाग्राम पर पोस्ट करने के लिए कोई सेल्फी क्लिक कर रहे हैं तो इन्स्टाग्राम पर मौजूद फिल्टर्स का इस्तेमाल कर सकते हैं

 

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo