ऐसे करें जियोफोन में नंबर सेव

ऐसे करें जियोफोन में नंबर सेव
HIGHLIGHTS

अगर आप नए जियोफोन यूज़र हैं और जानना चाहते हैं कि किस तरह इस फीचर फोन में नंबर सेव किया जाता है तो आप ये स्टेप्स फॉलो कर सकते हैं।

जियोफोन के लॉन्च के बाद ही देश में फीचर फोन के मायने बदल गए हैं, यह फीचर फोन केवल एक बेसिक फोन ही नहीं है बल्कि हम इस 4G फीचर फोन के ज़रिए व्हाट्सऐप, यूट्यूब जैसे ऐप्स का भी उपयोग कर सकते हैं। इसके बाद कम्पनी ने इस साल जुलाई में जियोफोन 2 को भी लॉन्च किया जो कि फुल कीपेड के साथ उतारा गया है। यह फोन भी जियोफोन की तरह KaiOS ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करता है और 512MB की रैम और 4GB रोम से लैस है, इसके अलवा इसके स्टोरेज को SD कार्ड के ज़रिए 128GB तक बढ़ाया जा सकता है। इस फीचर फोन में 2,000 mAh की बैटरी मौजूद है।

यह नया जियोफोन 2 VoLTE और ViLTE दोनों सपोर्ट करता है। जो लोग अभी तक विडियो कॉलिंग के लिए मात्र स्मार्टफोन, लैपटॉप और डेस्कटॉप तक ही सीमित थे, उन सभी के लिए अब एक नया दौर है, वह एक फीचर फोन के माध्यम से भी ऐसा कर सकते हैं। इसका मतलब है कि इस प्रथा को जियोफोन ने बदला है। यह डिवाइस VoLTE सपोर्ट करता है। इसके अलावा आप इसके माध्यम से VoIP कॉल्स भी कर सकते हैं। 

रिलायंस जियो ने जुलाई में जियो मानसून हंगामा ऑफर की भी घोषणा की थी जिसके अंतर्गत यूज़र्स जियोफोन को मात्र 501 रूपये की कीमत में खरीद सकते हैं और यह मानसून हंगामा ऑफर अब भी मान्य है। याद दिला दें यूज़र्स जियोफोन को 501 रूपये की कीमत में खरीद सकते हैं, न कि जियोफोन 2 को। 

जियोफोन के लिए रिचार्ज प्लान

अगर आप जियोफोन को ले रहे हैं तो आपको Rs 49 या Rs 153 वाले प्लान्स में से किसी एक को चुनना होगा। अगर हम Rs 49 वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 1GB डाटा और 28 दिनों के लिए अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग मिल रही है। इसके अलावा अगर हम Rs 153 की कीमत में आने वाले प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको 1.5GB डाटा मिल रहा है, और साथ ही अनलिमिटेड कॉलिंग और 100 SMS प्रतिदिन के हिसाब से पूरे 28 दिनों के लिए मिल रहे हैं। हालाँकि जैसा कि हमने आपसे ऊपर भी कहा है कि जियोफोन मानसून हंगामा ऑफर का लाभ उठाने के लिए आपको पहली दफा जियोफोन लेते समय Rs 1,095 अदा करने होंगे। इसके बदले आपको कंपनी की ओर से आपको 6 महीने का फ्री सब्सक्रिप्शन मिलने वाला है। 

जियोफोन में ऐसे कर सकते हैं कॉन्टेक्ट सेव

अपने जियोफोन में दिए गए जियो बटन को दबाएं और न्यू कॉन्टेक्ट विकल्प को चुनें। इसके बाद नाम और नंबर टाइप कर के बीच वाला बटन दबा कर नंबर सेव करें। इस तरह आप अपने जियोफोन में कोई कॉन्टेक्ट सेव कर सकते हैं। 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo