पुराने फोन से नए फोन में ऐसे करें डाटा ट्रान्सफर

पुराने फोन से नए फोन में ऐसे करें डाटा ट्रान्सफर
HIGHLIGHTS

हम आपको पांच ऐसे एप्प्स के बारे में बता रहे हैं जो गूगल प्ले स्टोर पर उपलब्ध हैं और आप इनके ज़रिए आसानी से एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं।

एक नया स्मार्टफोन ख़रीदने के दौरान एक समस्या यह रहती है कि अपने पुराने फोन से नए फ़ोन में डाटा कैसे ट्रान्सफर करें। कई बार ऐसा भी होता है कि नए फोन पर स्विच करने के बाद आपके ज़रूरी डॉक्यूमेंट, डाटा या मीडिया फाइल्स गायब हो जाते हैं। इसलिए हम आपको कुछ आसान तरीके बता रहे हैं जिनके ज़रिए आप आसानी से एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं।

शेयरइट

शेयरइट एप्प स्मार्टफोन यूज़र्स के बीच काफी लोकप्रिय एप्प है जिसकी मदद से यूज़र्स एक फोन से दूसरे फोन में डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। यह एप्प यूज़र्स को सीधा Wi-Fi यूज़ करने का विकल्प देता है और आप आसानी से एक डिवाइस से दूसरे डिवाइस में डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। 

कॉपी माय डाटा

इस एप्प की मदद से आप अपने पुराने स्मार्टफोन से नए स्मार्टफोन में आसानी से डाटा को ट्रान्सफर कर सकते हैं। एप्प को दोनों फोंस में इंस्टाल कर के डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। 

जियोस्विच

जियोस्विच एप्प जियो यूज़र्स के लिए काफी बढ़िया एप्प है। इस एप्प से यूज़र्स अपने फोन से कॉन्टेक्ट्स, टेक्स्ट मैसेज और फोन में मौजूद सभी अन्य डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। यह एप्प ब्लूटूथ की तुलना में 100 गुना ज्यादा स्पीड से कॉन्टेक्ट्स, विडियो, इमेज, मैसेज आदि ट्रान्सफर कर सकते हैं।

Mi ड्रॉप

प्ले स्टोर पर उपलब्ध यह एप्प आप किसी भी एंड्राइड फोन में डाउनलोड कर सकते हैं और डाटा ट्रान्सफर करने के लिए इसका उपयोग कर सकते हैं और यह ब्लूटूथ की तुलना में 200 गुना तेज़ी से डाटा ट्रान्सफर करता है और इसकी हाई स्पीड 50M/s तक जाती है।

Xender

Xender एप्प को भी यूज़र्स डाटा ट्रान्सफर के लिए उपयोग करते हैं और यह एप्प भी ब्लूटूथ से 200 गुना बेहतर स्पीड से डाटा ट्रान्सफर करता है। अब अगर आप अपने पुराने फोन से डाटा ट्रान्सफर करना चाह रहे हैं तो इन एप्प्स में से कोई भी एक एप्प यूज़ कर सकते हैं और डाटा ट्रान्सफर कर सकते हैं। 

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

और पढ़ें

ऐसे करें SMS के जरिए पैन कार्ड को आधार से लिंक

कैसे ऑनलाइन करें लोकल ट्रेन के लिए टिकटों की बुकिंग

 

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo