बिना ऑनलाइन आए पढ़ना है व्हाट्सऐप मैसेज तो अपनाएं ये तरीका

बिना ऑनलाइन आए पढ़ना है व्हाट्सऐप मैसेज तो अपनाएं ये तरीका
HIGHLIGHTS

Unseen ऐप का करें इस्तेमाल

व्हाट्सऐप एक पॉपुलर ऐप है, खासकर युवाओं के बीच ये खासा लोकप्रिय है. व्हाटसऐप ब्लू टिक और रीड रिसीप्ट्स सेटिंग जैसे नए नए फीचर्स एड कर अपनी लोकप्रियता बढ़ा रहा है. लेकिन इस सेटिंग के आने के बाद से जैसे ही आप मैसेज रीड करते हैं सेंडर को पता चल जाता है. ऐसे में कई बार आप सोचते हैं कि आप मैसेज को पढ़ भी लें और सेंडर को पता भी ना चलें. तो चलिए हम आपको ऐसे ट्रिक के बारे में बताते है कि जिससे आप बिना ऑनलाइन आए मैसेज भी पढ़ लेंगे और सेंडर को पता नहीं चलेगा. 

आपको लगेगा ये तो रीड रिसिप्ट ऑफ कर के भी किया जा सकता है. हां किया जा सकता है लेकिन अगर आप रीड रिसिप्ट ऑफ कर देंगे तो आप भी किसी की रिसिप्ट नहीं देख पाएंगे. लेकिन हम जो ट्रिक बता रहे हैं, उसमे आप किसी के भी मैसेज पढ़ पाएंगे और सामने वाले को पता भी नहीं चलेगा. इसके लिए आपको एक ऐप डाउनलोड करना होगा. इस ऐप का नाम है Unseen ऐप. ये ऐप व्हाट्स ऐप के साथ ही फेसबुक मैसेंजर, टेलीग्राम और वाइबर पर भी काम करता है. इस ऐप के जरिए आप फोटो और वीडियो भी देख पाएंगे. इसे आप प्ले स्टोर से फ्री में डाउनलोड कर सकते हैं.

अब सवाल उठता है कि इसका इस्तेमाल कैसे किया जाए तो इसके इस्तेमाल तरीका बेहद आसाना है. सबसे पहले आप ऐप डाउनलोड करें फिर एक्सेसिबिलिटी परमिशन दें. इसके बाद सेटिंग्स में ऐप का चुनाव कर लें, जिसके लिए आपको इसका इस्तेमाल करना है. अब आपके डिवाइस पर जैसे ही मैसेज मिलेगा इस ऐप पर मैसेज आ जाएगा. और आप बिना ऑनलाइन शो किए इस ऐप के जरिए मैसेज पढ़ सकते हैं.   

हां इस ऐप की एक बात शायद आपको अच्छी नहीं लगेगी. वो ये कि इस ऐप के पास आपकी गैलरी का एक्सेस रहता है, जो कई लोगों को नहीं पसंद आएगा. लेकिन अगर आपको गैलरी एक्सेस से कोई परेशानी नहीं है तो बिना ऑनलाइन जाए मैसेज पढ़ने के लिए ये ऐप एक बेहतर विकल्प है. 

सोर्स

Agent 001

Agent 001

I have a keyboard and I'm not afraid to use it, because I have a license to quill. View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo