WhatsApp पर ऐसे हाइड करें लास्ट सीन

WhatsApp पर ऐसे हाइड करें लास्ट सीन
HIGHLIGHTS

WhatsApp पर अपने लास्ट सीन को छिपाने के लिए आप बहुत ही आसान स्टेप्स को फॉलो कर के ऐसा कर सकते हैं।

WhatsApp इस समय बाज़ार में सबसे लोकप्रिय इंस्टेंट मैसेजिंग एप्प है। भारत में एप्प के 200 मिलियन से अधिक यूज़र्स हैं। यह नंबर फ़रवरी में अपडेट हुआ है और आगे भविष्य में इसके बढ़ने की संभाना हैं। इस एप्प की सबसे बड़ी खासियत यह है कि यूज़र्स को लगातार नए अपडेट्स और फीचर्स मिलते रहते हैं। पिछले कुछ महीनों में अप में काफी नए फीचर्स को शामिल किया है। 

आज हम व्हाट्सएप्प के लास्ट सीन फीचर की बात कर रहे हैं जो कि काफी काम का है। लास्ट सीन फीह्कार अक्सर हमारे काफी काम आता है, खासतौर से जब हम अपनी प्राइवेसी के चलते किसी यूज़र को नहीं दिखाना चाहते हैं कि हम एप्प पर ऑनलाइन हैं या नहीं। 

  • हम आपको आसान स्टेप्स में बता रहे हैं कि किस तरह आप व्हाट्सएप्प पर आप अपना लास्ट सीन हाइड कर सकते हैं।
  • अपने स्मार्टफोन में व्हाट्सएप्प ओपन करें और टॉप पर दिए मेन्यू आइकॉन (थ्री डॉट्स) पर टैप करें।
  • यहां अकाउंट सेक्शन में जाकर प्राइवेसी विकल्प पर जाएं और लास्ट सीन विकल्प चुनें।
  • लास्ट सीन विकल्प पर क्लिक करने पर तीन विकल्प मिलेंगे, एव्रीवन, माय कॉन्टेक्ट्स और नोबडी। अगर आप एव्रीवन विकल्प चुनते हैं तो व्हाट्सएप्प पर मौजूद सभी यूज़र्स आपका लास्ट सीन देख सकते हैं। अगर माय कॉन्टेक्ट्स विकल्प का चुनाव करते है तो आपके कॉन्टेक्ट्स के सभी यूज़र्स आपके व्हाट्सएप्प का लास्ट सीन देख सकते हैं, इसी तरह अगर आप नोबडी विकल्प चुनते हैं तो कोई भी यूज़र आपका लास्ट सीन नहीं देख सकता है।

 

अगर आप सभी से अपना लास्ट सीन छुपा रहे हैं, यानी कि नोबडी विकल्प का चुनाव कर रहे हैं तो आप भी किसी यूज़र का लास्ट सीन नहीं देख पाएंगे। हालांकि, जब भी आप ऑनलाइन होंगे तो कोई भी यूज़र यह देख सकता है लेकिन लास्ट सीन नहीं देख सकता है।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Aafreen Chaudhary

Aafreen Chaudhary

Enjoying writing since 2017... View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo