WhatsApp Status Videos और Photos को अपने Android Phone पर ऐसे करें DOWNLOAD

द्वारा Aafreen Choudhary | पब्लिश किया गया Jul 25 2019
WhatsApp Status Videos और Photos को अपने Android Phone पर ऐसे करें DOWNLOAD

Get Redmi 8 4GB+64 GB @ RS.7,999

With 12MP+2MP AI Dual camera, 5000mAh battery, fast charging, Fingerprint sensor + AI Face unlock

Click here to know more

HIGHLIGHTS

डाउनलोड करना होगा थर्ड पार्टी एप्प

आसान स्टेप्स से कर पाएंगे स्टेटस डाउनलोड

कई बार ऐसा होता है कि WhatsApp Status को हम डाउनलोड करने की सोचते हैं लेकिन हमें यह नहीं पता होता है कि हम कैसे व्हाट्सएप्प का स्टेटस  फीचर डाउनलोड करें। कई वीडियो स्टेटस ऐसे होंगे जो व्हाट्सएप्प यूज़र्स को पसंद होंगे लेकिन इन्हें मोबाइल फ़ोन में इन्हें कैसे सेव किया जाए, बड़ी दुविधा बन जाती है।

हालांकि कुछ थर्ड पार्टी एप्प्स ऐसे मौजूद हैं जिनके ज़रिए यूज़र्स अपने व्हाट्सएप्प कांटैक्ट का स्टेटस डाउनलोड कर सकते हैं। हम आपको तरीका बता रहे हैं कि किस तरह आसानी से आप यह स्टेटस अपने फोन में सेव कर सकते हैं। इसके साथ ही हम ये भी बताने जा रहे हैं कि अगर आप पिक्सेल यूज़र हैं या एंड्राइड यूज़र, तो आप कैसे अपने फ़ोन की सेटिंग्स के ज़रिये भी WhatsApp Status डाउनलोड कर सकते हैं।

अब जानें "How to save WhatsApp Status video on Android"

अगर आप स्टेटस डाउनलोड करना चाहते हैं तो आपको इसके लिए अपने Android smartphone पर 'file manager' डाउनलोड करना होगा। आप कोई भी फाइल मैनजेर इस्तेमाल कर सकते हैं लेकिन सभी में स्टेप्स का अंतर है। इसके लिए आप Google Files App का इस्तेमाल कर सकते हैं जो कि Android के लिए free file manager app है। यह ऐप Google Pixel smartphones पर प्री-इंस्टॉल्ड आता है। यूज़र्स Google Play स्टोर से भी भी इसे आसानी से इनस्टॉल कर सकते हैं।

फॉलो करें ये स्टेप्स

  • Google Files app को अपने एंड्राइड स्मार्टफोन पर खोलें
  • अब ऐप के ऊपर बाएं साइड जाकर hamburger icon पर क्लिक करें
  • Settings पर जाएँ (ऐसे ही अगर आप Pixel smartphone का भी इस्तेमाल कर रहे हैं तो Files app पर जाएँ और ऊपर दाएं साइड दिए गए three-dots icon पर क्लिक करें और फिर Settings में जाएँ)
  • अब स्क्रीन पर Show hidden files को enable करें (ऐसे ही Pixel smartphone में भी Show internal storage को enable करें)
  • अब वापस Files app के में मेन्यू में जाएँ और Internal storage पर टैप करें
  • अब WhatsApp folder > Media > ‘Statuses' में जाएँ
  • फोटो या वीडियो सेव करने के लिए इसपर कुछ देर तक प्रेस करे रहे और फिर Copy पर टैप करें
  • अब फ़ोन के internal storage के किसी भी फोल्डर में फाइल में को सेव कर दें

"How to save WhatsApp Status video on Android via Third Party App"

  • सबसे पहले अपने फोन में व्हाट्सएप्प ओपन करें और Status Downloader for Whatsapp & Video एप्प को डाउनलोड करें। 
  • इसके बाद व्हाट्सएप्प एप्लिकेशन को खोल कर स्टेटस देखें। 
  • इसके बाद Status Downloader for Whatsapp & Video एप्प को खोलें और अपने व्हाट्सएप्प contacts के स्टेटस पर जाएं, यहां बॉटम में स्टेटस डाउनलोड करने के लिए विकल्प दिया गया है उस पर क्लिक करें। 
  • इसके अलावा एप्प के ज़रिए स्टेटस को शेयर भी कर पाएंगे। 

एक रिपोर्ट के मुताबिक एंड्राइड यूज़र्स के लिए नया emoji style स्टेटस अपडेट सेक्शन में लाये जाने की तैयारी चल रही है। कहा जा रहा है कि यह नया इमोजी स्टाइल WhatsApp beta 2.19.110 का ही वर्ज़न होगा। साथ ही यह फीचर फिलहाल डेवलपमेंट स्टेज़ में है और यही वज़ह है कि यह 'disabled by default' किया गया है। अभी बीटा यूज़र्स के लिए इसे उपलब्ध नहीं कराया गया है।

logo
Aafreen Choudhary

Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements
Advertisements

पोपुलर मोबाइल फोंस

सारे पोस्ट देखें

Digit caters to the largest community of tech buyers, users and enthusiasts in India. The all new Digit in continues the legacy of Thinkdigit.com as one of the largest portals in India committed to technology users and buyers. Digit is also one of the most trusted names when it comes to technology reviews and buying advice and is home to the Digit Test Lab, India's most proficient center for testing and reviewing technology products.

हम 9.9 लीडरशिप के तौर पर जाने जाते हैं! भारत की एक अग्रणी मीडिया कंपनी के निर्माण और प्रगतिशील उद्योग के लिए नए लीडर्स को करते हैं तैयार