Amazon पर बेहद सस्ते मिल रहे ये स्मार्ट टीवी, देखें क्या है कीमत

Amazon पर बेहद सस्ते मिल रहे ये स्मार्ट टीवी, देखें क्या है कीमत
HIGHLIGHTS

Samsung (32 ) Wondertainment Series HD Ready LED Smart TV को अभी 39% डिस्काउंट के साथ 13,699 रुपए में खरीदा जा सकता है।

Redmi (43) 4K Ultra HD Android Smart LED TV अभी अमेज़न पर केवल 24,999 रुपए में उपलब्ध है।

Mi (32 ) 5A Series HD Ready Smart Android TV को अभी अमेज़न से 12,999 रुपए में खरीदने का सुनहरा मौका मिल रहा है।

क्या आप एक नया Smart TV खरीदने की सोच रहे हैं लेकिन बजट थोड़ा टाइट है? तो आज हम आपकी इस टेंशन को दूर करने वाले हैं क्योंकि यहाँ हम कुछ ऐसे TVs की लिस्ट लेकर आए हैं जो अमेज़न पर इस समय भारी छूट के साथ उपलब्ध हैं। कुछ डिवाइसेज तो ऐसे हैं जो आपको लगभग आधी कीमत में मिल जाएंगे। ऐसे में यह सवाल जरूर दिमाग में आता है कि फीचर्स और खसियतों के मामले में ये TVs कैसे होंगे? तो बता दें कि इस लिस्ट के सभी डिवाइसेज एक से बढ़कर एक फीचर्स और स्पेक्स ऑफर करते हैं। तो चलिए आगे बढ़ते हैं और कुछ बेस्ट Smart TVs पर अमेज़न की शानदार डील्स को देखते हैं।

Smart TV खरीदने से पहले इन 5 बातों का रखें खास ध्यान 

1. डिस्प्ले: टीवी देखने की दूरी के आधार पर एक सही स्क्रीन साइज़ चुनें और सुनिश्चित करें कि वह आपके लिविंग स्पेस में फिट हो जाए। इसके अलावा अच्छे रिज़ॉल्यूशन वाला टीवी चुनें जैसे कि फुल एचडी (1080p) या 4K अल्ट्रा एचडी रिज़ॉल्यूशन एक बेहतरीन व्युइंग एक्सपीरियंस देता है। 

2. ऑपरेटिंग सिस्टम: स्मार्ट टीवी के ऑपरेटिंग सिस्टम को भी ध्यान में रखना आवश्यक है जैसे कि वह Android TV है, webOS, Tizen या Roku TV है। इसके आधार पर आप टीवी में इंटरफेस, ऐप्स की उपलब्धता और स्मार्ट फीचर्स के बारे में जान सकते हैं। साथ ही टीवी में यह भी देखना चाहिए कि वह आसान नेविगेशन, सीमलेस स्ट्रीमिंग, और आपकी पसंद के ऐप्लिकेशंस के साथ कम्पैटिबल रहे। 

3. कनेक्टिविटी ऑप्शंस: कनेक्टिविटी के मामले में अधिक HDMI पोर्ट्स, USB पोर्ट्स और अलग डिवाइसेज कनेक्ट करने के लिए ऑडियो आउटपुट्स वाले टीवी को अधिक बेहतर माना जाता है। इसके अलावा यह भी देखें कि टीवी में वायरलेस कनेक्टिविटी के लिए बिल्ट-इन Wifi और ब्लूटूथ का सपोर्ट शामिल हो। 

4. ऑडियो क्वालिटी: नया स्मार्ट टीवी खरीदते समय उसकी ऑडियो क्वालिटी को जरूर ध्यान में रखें। इसके लिए बिल्ट-इन स्पीकर्स की पॉवर और डॉल्बी एटमॉस का सपोर्ट होना चाहिए या फिर वह बाहरी ऑडियो सिस्टम्स जैसे साउन्डबार्स या होम थिएटर सेटअप के साथ कम्पैटिबल होना चाहिए। 

5. इस्तेमाल करने में आसान: स्मार्ट टीवी खरीदते से समय यूजर-फ्रेंडली इंटरफेस वाले डिवाइस को चुनना अच्छा होगा। एक अच्छे, रिस्पॉन्सिव और ऐसे इंटरफेस को चुनें जो इस्तेमाल करने में आसान हो। ऐसे में वॉइस कंट्रोल और बेहतर अनुभव के लिए कॉन्टेन्ट रेकमेंडेशन जैसे फीचर्स को ध्यान में रखें।

1. Samsung (32 ) Wondertainment Series HD Ready LED Smart TV

Best Smart TV Deals

सैमसंग के इस स्मार्ट टीवी की असली कीमत 22,900 रुपए है लेकिन अभी 39% डिस्काउंट के साथ आप इसे 13,699 रुपए में खरीद सकते हैं। कनेक्टिविटी के मामले में इस डिवाइस में सेट टॉप बॉक्स को कनेक्ट करने के लिए 2 HDMI पोर्ट्स, ब्लू रे प्लेयर्स और गेमिंग कंसोल के साथ-साथ हार्ड ड्राइव्स और दूसरे USB पोर्ट्स कनेक्ट करने के लिए 1 USB पोर्ट दिया है। यहाँ से खरीदें!

यह भी पढ़ें: एंड्रॉइड फोन पर गेमिंग से हो रही बैटरी ड्रेन? ये 5 तरीके आएंगे आपके काम, ऐसे बढ़ाएं फोन की बैटरी लाइफ

2. Vu (85 inches) Masterpiece Series 4K Ultra HD QLED TV

अमेज़न की इस डील के दौरान आप इस 85-इंच टीवी को 2,99,999 रुपए में घर ले जा सकते हैं क्योंकि इस पर 14% डिस्काउंट चल रहा है, हालांकि आम दिनों में यह आपको 3,50,000 रुपए में मिलेगा। लेकिन अगर आप इस टीवी को और भी सस्ते में खरीदना चाहते हैं तो यहाँ आप एक्सचेंज और बैंक डिस्काउंट्स जैसे अतिरिक्त लाभ भी उठा सकते हैं। फीचर्स की बात करें तो इसमें आपको 204W बिल्ट-इन सबवूफ़र साउन्ड मिलता है। इसके अलावा इस टीवी में डॉल्बी एटमॉस के साथ 4 शक्तिशाली स्पीकर्स भी दिए गए हैं। यहाँ से खरीदें!

3. Redmi (43) 4K Ultra HD Android Smart LED TV

Best Smart TV Deals

Redmi का यह टीवी अमेज़न पर 42,999 रुपए में आता है, लेकिन अभी चल रहे ऑफर के तहत आप इसे केवल 24,999 रुपए में अपना बना सकते हैं। इस टीवी की डिस्प्ले डॉल्बी विजन, HDR10, HLG और MEMC आदि मोड्स को सपोर्ट करती है। इसका रिफ्रेश रेट 60Hz और वाइड व्युइंग एंगल 178 डिग्री है। यहाँ से खरीदें!

4. Sony Bravia (55 ) 4K Ultra HD Smart Google TV

अगला टीवी है Sony का 55-इंच 4K Ultra HD Smart Google TV जो अभी आपको 37% की छूट में 62,990 रुपए में मिलेगा। आमतौर पर अमेज़न पर 99,990 रुपए में आता है। इस डिवाइस में आपको गूगल टीवी, वॉचलिस्ट, वॉइस सर्च, गूगल प्ले, क्रोमकास्टर, नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो जैसे कई बढ़िया फीचर्स मिलेंगे। यहाँ से खरीदें!

यह भी पढ़ें: Infinix GT 10 Pro: भारत में इस दिन धमाकेदार एंट्री मारेगा Infinix का ट्रांसपेरेंट फोन, प्री-बुकिंग में इन ग्राहकों को मिलेगा धाकड़ ऑफर

5. Mi (32 ) 5A Series HD Ready Smart Android TV

Best Smart TV Deals

वहीं बात करें Mi टीवी की तो यह 32-इंच टीवी आपको अमेज़न पर 24,999 रुपए के बजाए 12,999 रुपए में खरीदने का सुनहरा मौका मिल रहा है जो इसकी लगभग आधी कीमत है। इस डिवाइस में साउन्ड के लिए 20W आउटपुट, डॉल्बी ऑडियो, DTS वर्चुअल: X, DTS-HD मिल रहा है। इसके यह इस टीवी की डिस्प्ले 1366 x 768 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन और 60Hz रिफ्रेश रेट ऑफर करती है। यहाँ से खरीदें!

6. Samsung (43 ) Crystal iSmart 4K Ultra HD Smart TV

सैमसंग का यह टीवी अमेज़न पर 52,900 रुपए में आता है, लेकिन अगर आप इसे अभी खरीदते हैं तो यह आपको पूरे 41% डिस्काउंट के साथ केवल 30,990 रुपए में मिल जाएगा। साथ ही आप तगड़े बैंक ऑफर्स और एक्सचेंज ऑफर का भी लाभ उठा सकते हैं जिसके बाद इसकी कीमत और भी कम हो जाएगी। इस स्मार्ट टीवी में नेटफ्लिक्स, प्राइम वीडियो, यूट्यूब आदि जैसे कई ऐप्स का सपोर्ट दिया है। यहाँ से खरीदें!

7. Samsung (43 ) Crystal 4K Neo Series Ultra HD Smart TV

Best Smart TV Deals

Samsung (43 ) Crystal 4K Neo Series Ultra HD Smart TV की असली कीमत 47,990 रुपए है। हालांकि, अमेज़न द्वारा पेश किए गए 33% डिस्काउंट के साथ इसे 31,990 रुपए में खरीदा जा सकता है। इस टीवी में आप 3D साउन्ड इफेक्ट का आनंद ले सकते हैं जो 360 डिग्री सिनेमैटिक ऑडियो अनुभव देने के लिए मल्टीचैनल ऑडियो चलाता है। यहाँ से खरीदें!

यह भी पढ़ें: Amazon Great Freedom Festival Sale 2023: बहुत जल्द नई धमाकेदार सेल लेकर आ रहा Amazon, ताबड़तोड़ ऑफर्स की होगी बौछार

8. LG (48 ) 4K Ultra HD Smart OLED TV

LG का यह 48-इंच स्मार्ट टीवी वैसे तो 1,09,990 रुपए में आता है लेकिन अभी अमेज़न पर इसे 36% की छूट के साथ 69,990 रुपए में लिस्ट किया गया है। इस डिवाइस में कनेक्टिविटी के लिए बिल्ट-इन Wifi, सेट टॉप बॉक्स कनेक्ट करने के लिए 3 HDMI पोर्ट्स, हार्ड ड्राइव्स और अन्य USB डिवाइसेज कनेक्ट करने के लिए 2 USB पोर्ट्स, ब्लूटूथ 5.0 आदि का सपोर्ट मिलता है। यहाँ से खरीदें!

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo