Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: समान प्राइस रेंज में कौन जीतेगा स्पेक्स की टक्कर

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: समान प्राइस रेंज में कौन जीतेगा स्पेक्स की टक्कर
HIGHLIGHTS

Lava ने हाल ही में अपना नया एंट्री-लेवल फोन Blaze 2 भारत में पेश किया है

Nokia ने भी पिछले ही महीने अपना नया मिड-रेंज फोन C12 Plus भारत में लॉन्च किया था

लावा और नोकिया के ये दोनों फोंस 10 हजार की रेंज में आते हैं

Lava ने हाल ही में अपना नया एंट्री-लेवल फोन Blaze 2 भारत में पेश किया है। इस लेटेस्ट लावा फोन की कीमत 10,000 रुपये के अंदर रखी गई है और इतने कम बजट में यह कुछ अच्छे स्पेक्स ऑफर करता है। दूसरी ओर Nokia ने भी पिछले ही महीने अपना नया मिड-रेंज फोन C12 Plus भारत में लॉन्च किया था जो समान प्राइस सेगमेंट में उपलब्ध है। अगर आप नया बजट स्मार्टफोन खरीदने के लिए इन दोनों फोंस में कनफ्यूज़ हो रहे हैं, तो बता दें कि आज हम इन दोनों नए फोंस का कंपेरिजन करने वाले हैं ताकि आप इनमें से किसी एक को खरीदने के लिए सही फैसला ले सकें। आइए देखें इनके बीच का अंतर:  

इसे भी देखें: गूगल सपोर्टेड डिवाइस लिस्ट पर नजर आया Vivo का नया फोन, जल्द लेगा एंट्री

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: Display

Lava Blaze 2 में 6.5-इंच की IPS डिस्प्ले है जो 720P HD+ रिजॉल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट को सपोर्ट करती है।

Nokia C12 Plus में 6.3-इंच का थोड़ी छोटा IPS LCD पैनल मिलता है जो 720 x 15120 पिक्सल रिजॉल्यूशन ऑफर करता है। 

Lava Blaze 2

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: Performance

Lava Blaze 2 ऑक्टा-कोर यूनिसोक T616 मोबाइल प्रोसेसर के साथ आया है जिसे 6GB रैम और 128GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 ऑपरेटिंग सिस्टम पर का करता है। 

Nokia C12 Plus में भी यूनिसोक ऑक्टा-कोर प्रोसेसर मिलता है और इसे 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ पेयर किया गया है। स्टोरेज को माइक्रो SD कार्ड स्लॉट के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। यह एंड्रॉइड 12 (गो एडिशन) के साथ आता है। 

इसे भी देखें: Qualcomm के पॉवर पैक्ड प्रोसेसर से लैस हो सकता है Oppo Reno 10 Pro+, देखें लॉन्च टाइमलाइन

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: Camera

Lava Blaze 2 में ड्यूअल रियर कैमरा मॉड्यूल दिया गया है जिसमें 13MP मेन कैमरा और 8MP सेल्फ़ी सेन्सर मिलता है। Blaze 2 के कैमरा फीचर्स में ब्यूटी, HDR, नाइट, पोर्ट्रेट, पनोरमा, स्लो-मोशन आदि शामिल हैं। 

दूसरी ओर Nokia C12 Plus में पीछे की तरफ एक 8-मेगापिक्सल का ऑटोफोकस कैमरा है और फ्रन्ट पर 5-मेगापिक्सल सेल्फ़ी कैमरा मिल रहा है। 

Nokia C12 Plus

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: Battery

Lava Blaze 2 में 5,000 mAh की बैटरी दी गई है जो 18-वॉट फास्ट चार्जिंग सपोर्ट ऑफर करती है। 

वहीं Nokia C12 Plus में इसके मुक़ाबले 4000 mAh की छोटी बैटरी लगाई है जिसमें फास्ट चार्जिंग सपोर्ट नहीं दिया गया है। 

इसे भी देखें: Samsung Galaxy F54 5G का सपोर्ट पेज हुआ लाइव, भारत में जल्द होगा लॉन्च

Lava Blaze 2 vs Nokia C12 Plus: Price

Lava Blaze 2 की सेल भारत में 18 अप्रैल से शुरू हो रही है जिसमें यह Rs. 8,999 के स्पेशल लॉन्च प्राइस पर सेल किया जाएगा। फोन ग्लास ऑरेंज और ग्लास ब्लू कलर ऑप्शंस में उपलब्ध होगा।

इसके अलावा Nokia C12 Plus की कीमत भारत में Rs 7,999 रखी गई है। यह तीन कलर ऑप्शंस लाइट मिंट, चारकोल और डार्क सायन में आता है। 

Faiza Parveen

Faiza Parveen

फाईज़ा परवीन डिजिट हिंदी में एक कॉन्टेन्ट राइटर हैं। वह 22 मई, 2023 से डिजिट में काम कर रही हैं और इससे पहले वह 6 महीने डिजिट में फ्रीलांसर जर्नलिस्ट के तौर पर भी काम कर चुकी हैं। वह दिल्ली विश्वविद्यालय से स्नातक स्तर की पढ़ाई कर रही हैं, और उनके पसंदीदा तकनीकी विषयों में स्मार्टफोन, टेलिकॉम और मोबाइल ऐप शामिल हैं। उन्हें हमारे हिंदी पाठकों को वेब पर किसी डिवाइस या सेवा का उपयोग करने का तरीका सीखने में मदद करने के लिए लेख लिखने में आनंद आता है। सोशल मीडिया की दीवानी फाईज़ा को अक्सर अपने छोटे वीडियो की लत के कारण स्क्रॉलिंग करते हुए देखा जाता है। वह थ्रिलर फ्लिक्स देखना भी काफी पसंद करती हैं। View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo