जानें क्यूँ Samsung Galaxy Book2 70,000 की कीमत के अंदर है एक बेस्ट ऑल-राउंडर लैपटॉप

Brand Story | पब्लिश किया गया 01 Jun 2022
जानें क्यूँ Samsung Galaxy Book2 70,000 की कीमत के अंदर है एक बेस्ट ऑल-राउंडर लैपटॉप

Samsung की ओर से उसकी जानी मानी Galaxy Book2 Series में एक आकर्षक नए लैपटॉप को जोड़ा है, जिसे Galaxy Book2 के तौर पर जाना जा रहा है। हालांकि बेशक नया लैपटॉप बेहद स्लिक और खूबसूरत है लेकिन इसके बाद भी इसे एक सॉलिड बिल्ड दिया गया है, हालांकि इसके अलावा इस मल्टीपर्पस लैपटॉप को Intel 12th Gen Processor से भी लैस किया गया है। इस लैपटॉप को लगभग हर तरह के यूजर को ध्यान में रखकर निर्मित किया गया है, इसका इस्तेमाल एक स्टूडेंट कर सकता है, वर्किंग प्रोफेशनल्स इस लैपटॉप के धांसू फीचर्स का आनंद ले सकते हैं, इतना ही नहीं इसे बिजनेस चलाने वाले (entrepreneurs) भी इस्तेमाल कर सकते हैं। 

जैसे कि आप जानते है कि, Galaxy Book2 Series के अन्य लैपटॉप्स जैसे Galaxy Book2 Pro 360, Galaxy Book2 Pro और Galaxy Book 360 पर आपको बेहतरीन ऑफर दिए जा रहे हैं, ऐसे ही कुछ डिस्काउंट और ऑफर आपको Galaxy Book2 पर दिए जा रहे हैं। आप इस लैपटॉप को मात्र 61,900 रुपये कीमत पर खरीद सकते हैं, साथ ही आपको 4000 रुपये का इन्स्टेन्ट केशबैक भी दिया जा रहा है, इतना ही नहीं, तीन अन्य Galaxy Book2 Series के लैपटॉप आदि के जैसे ही इस लैपटॉप में भी बेहतरीन स्पेसिफिकेशन दिए जा रहे हैं, इसमें आपको बेहतरीन यूजर एक्सपीरियंस भी मिल रहा है। 

आइए अब जानते है कि आखिर यह लैपटॉप आपके नए लैपटॉप के रूप में कैसा रहने वाला है, इसमें आपको क्या क्या मिल रहा है। 

जैसी परफॉरमेंस आपको चाहिए!

Samsung Galaxy Book2 को लेटेस्ट 12th Gen Intel Core i7 और Core i5 प्रोसेसर्स से लैस किया गया है, इसके साथ ही इसमें 10 Core और 12 Threads भी दिए गए हैं, इतना ही नहीं, इसमें आपको Iris Xe Graphics भी मिल रहा है। 

जून से शुरू होकर, Galaxy Book2 Models Intel ARC डिस्क्रीट ग्राफिक्स के साथ उपलब्ध होंगे, इनमें आपको क्रीऐटर्स और कैजुअल गेमर्स की सपोर्ट भी मिलेगी, इसमें आपको डीप लिंक तकनीकी देखने को मिलेगी जो इंटीग्रेटेड और डिस्क्रीट ग्राफिक्स को साथ लाती है। इसके माध्यम से आपको एक नई लेवल की ही परफॉरमेंस मिलने वाली है, साथ ही आपको इसी के द्वारा बेहतरीन इफिशन्सी भी मिलेगी। 

यह प्रोसेसर आपको इस लैपटॉप में 16GB तक की रैम और 512GB तक की SSD स्टॉरिज सपोर्ट के साथ मिलेंगे। हालांकि साथ ही साथ, Samsung आपको एक्स्ट्रा SSD स्लॉट भी दे रहा है, जिसके माध्यम से आप स्टॉरिज को 1TB तक अलग से बढ़ा सकते हैं। 

इस तरह के अच्छे खासे हार्डवेयर होने के चलते आपको लैपटॉप में लंबे समय के लिए बहटरिमन और ड्यूरेबल परफॉरमेंस मिलती है। इसके अलावा, इस तरह के फीचर होने के चलते यह लैपटॉप यानि Galaxy Book2 अलग अलग यूजर्स के लिए भी परफेक्ट ऑप्शन बन जाता है। ऐसा भी कह सकते है कि अलग अलग यूजर्स जिनकी जरूरत अलग अलग है, यानि जो मल्टीटासकिंग करते हैं यह उनके लिए भी बेहतरीन है, और जो ज्यादा से ज्यादा ऐप्स पर एक साथ काम करना पसंद करते हैं उनके लिए भी यह लैपटॉप एक बेहतरीन ऑप्शन है। 

अनकॉम्परोमाइज्ड मोबिलिटी 

सबसे अच्छी बात है कि, इस लैपटॉप में आपको अच्छे खासे फीचर मिल जाते हैं, यानि आप जिस कीमत पर इस लैपटॉप को लेने वाले हैं, उसमें आपको यह लैपटॉप काफी कुछ देता है। सबसे पहले, आपको बता देते है कि यह लैपटॉप देखने में बेहद ही बेहतरीन लगता है, इसमें कोई दोराय नहीं है। इसमें आपको एक 15.6-इंच की FHD एंटी-ग्लेर LED डिस्प्ले मिलती है, जो मात्र 15.6mm थिक डिजाइन में आपको मिलती है। इसके अलावा सैमसंग ने इस लैपटॉप को मात्र 1.57Kg वजन पर पेश किया है। इसका मतलब है कि यह कैरी करने में भी बेहद ही आसान है।

हालांकि एक स्लिम प्रोफाइल होने के बाद भी आपको इस लैपटॉप में जिन भी पॉर्ट्स की जरूरत होने वाली है, वो सभी आपको इसमें मिल जाते हैं। इसका मतलब है कि आप अपनी लगभग भी एक्सेसरीज़ कनेक्ट कर सकते हैं। आपको जानकारी के लिए बता देते है कि, लैपटॉप में आपको HDMI, USB Type C, USB 3.2 Type A जैसे पॉर्ट्स मिलते हैं। इसके अलावा आपको MicroSD Multi-media Card Reader भी मिलता है, इतना ही नहीं, सिक्युरिटी स्लॉट और हेडफोन आउट/माइक-इन का कॉम्बो भी आपको मिल रहा है। इसके अलावा लैपटॉप में मिलने वाला बैकलिट कीबोर्ड जो नूमेरिक कीपैड के साथ आता है, Galaxy Book2 को प्रोफेशनल यूजर्स के लिए ज्यादा खास और बेहतर या ऐसा भी कह सकते है कि अपीलिंग बना देता है। 

इतना ही नहीं, लैपटॉप में आपको एक 54Wh की बैटरी मिलती है, जो इस बात को सुनिश्चित करती है कि आपका एक दिन इस बैटरी लाइफ के माध्यम से आसानी से निकल जाए। इसका सीधा सा मतलब यह भी है कि अगर आप यात्रा कर रहे हैं तो आपको अपने लैपटॉप की बैटरी को लेकर किसी भी तरह की कोई दिक्कत नहीं आने वाली है। 

एक अच्छी और भी है, आपको अपने साथ इस लैपटॉप को चार्ज करने के लिए एक हेवी चार्जर की जरूरत नहीं है। Galaxy Book2 Series के लैपटॉप को ऐसे निर्मित किया गया है कि आप इनमें 45W फास्ट चार्जिंग को एक स्लिम अडैप्टर के माध्यम से प्राप्त कर सकते हैं। अब यह अडैप्टर आपकी पेंट की जेब में भी आसानी से आ जाता है। आप इस छोटे से फास्ट चार्जिंग अडैप्टर के माध्यम से ही अपने अन्य Galaxy Device जैसे स्मार्टफोन्स, टैबलेट और ईयरबड्स को भी चार्ज कर सकते हैं। 

Striking Ecosystem Benefits: बेहतरीन मल्टी-डिवाइस एक्सपीरियंस

Galaxy Book2 की सबसे बड़ी खास बात यह है, ऐसा भी कह सकते है कि इस लैपटॉप की सबसे बड़ी हाईलाइट इसका सैमसंग गैजेट और सॉफ्टवेयर के इक्स्पैन्सिव एकोसिस्टम के साथ इंटीग्रेशन है। जब बिना किसी समस्या के आपके लगभग सभी डिवाइस एक दूसरे के साथ सिंक हो जाते हैं तो आपका काम बेहद ही आसान हो जाता है, साथ ही आप एक डिवाइस से दूसरे पर आसानी से स्विच कर सकते हैं, इतना ही नहीं आप अपने काम को इन डिवाइसेज पर आसानी से मैनेज भी कर सकते हैं। उदाहरण के लिए, मान लीजिए कि आप अपने गैलक्सी फोन पर कोई नोट तैयार कर रहे हैं, अब आप इन्हें अपने Galaxy Book2 पर भी आसानी से एक्सेस कर सकते हैं। ये इसका सबसे बड़ा लाभ है।  

स्मार्ट स्विच का इस्तेमाल करके आप अपने सभी जरूरी डेटा या फाइल आदि को आसानी से ट्रांसफर कर सकते हैं, और अपने पुराने डिवाइस में एक सेटिंग को इस्तेमाल करके आप Galaxy Book2 को कुछ ही देर में सेटअप कर सकते हैं। 

प्रोफेशनल्स के वर्क फ़्लो को ध्यान में रखते हुए, क्योंकि यह अपने वर्क-रिलेटेड स्टफ आदि को अपने फोन में भी एक्सेस करते हैं। इसमें आपको एक बढ़िया सेटिंग भी मिलती है, जिसे आप लिंक टू विंडोज़ के तौर पर देख सकते हैं, यह एक पावरफूल टूल है। जो इस काम में प्रोफेशनल्स की मदद करता है। गैलक्सी फोन्स में लिंक टू विंडोज़ और अपने Galaxy Book2 में योर फोन ऐप का इस्तेमाल करके यूजर्स बड़ी ही आसानी से अपने मैसेज आदि चेक कर सकते हैं, कॉल्स को अटेन्ड कर सकते हैं, इसके अलावा आप सीधे तौर पर किसी भी नोटिफिकेशन का जवाब भी दे सकते हैं। इसके अलावा आपको लैपटॉप में एक्सेस फोन ऐप्स का ऑप्शन भी मिलता है, इतना ही नहीं आप फोन स्क्रीन को मिरर कर सकते हैं, इसके अलावा, आप यूनिवर्सल कॉपी-पेस्ट के साथ साथ सीधे अपने फोन और लैपटॉप पर फाइल आदि को ड्रैग एण्ड ड्रॉप भी कर सकते हैं।  

इतना ही नहीं, यूजर्स बिना किसी वायर की मदद से यानि वायरलेसली Galaxy Tab को भी एक सेकंड स्क्रीन के तौर पर कनेक्ट कर सकते हैं। आप अपने Galaxy Book2 की डिस्प्ले को टेबल की दूसरी तरफ किसी दूसरे को अपनी प्रेज़न्टैशन दिखाने के लिए डुपलीकेट भी कर सकते हैं। इसके अलावा आप इसे सैमसंग मल्टी कंट्रोल के माध्यम से एक दूसरी डिस्प्ले के तौर पर भी इस्तेमाल कर सकते हैं, ऐसा करने के लिए आपको किसी भी अन्य चीज की जरूरत नहीं है, आप ऐसा एक ही कीबोर्ड और माउस से कर सकते हैं।  

इतना ही नहीं, आप सैमसंग क्विक शेयर का इस्तेमाल करके Galaxy Smartphones या Galaxy Tablet पर शॉट किए गए वीडियो बड़ी तेजी से बिना किसी समस्या के अपने Galaxy Book2 पर मूव कर सकते हैं। इसके अलावा आप अपने किसी भी जरूरी दस्तावेज को अपने फोन और लैपटॉप पर भेज सकते हैं, इसके लिए आपको प्राइवेट शेयर की जरूरत होगी, यह आपकी फाइल्स आदि को इन्क्रिप्ट रखता है, इसके लिए ब्लॉकचेन तकनीकी का इस्तेमाल किया गया है। 

इसके अलावा, SmartThings App की मदद से यूजर्स अपने सभी कॉम्पीटेबल स्मार्ट होम अप्लाइअन्सेस को अपने Galaxy Book2 की मदद से मॉनीटर और कंट्रोल कर सकते हैं। इतना ही नहीं, इस ऐप के मदद से आप अपने घर में या घर के आसपास मिसप्लेस हुए अपने अन्य डिवाइसेस को भी लोकैट कर सकते हैं। आप इसकी मदद से अपने सोफ़ा कुशन के नीचे दबे अपने बड्स तक भी इसकी मदद से नेविगेट कर सकते हैं। 

Galaxy Book2 पर मिल रहे चौंका देने वाले ऑफर

कुलमिलाकर ऐसा कहा जा सकता है कि, Galaxy Book2 का डिजाइन अपने आप में बेहतरीन है, यह देखने में काफी अमेजिंग लगता है, इसके अलावा यह बेहद ही पोर्टेबल भी है। इसमें आपको सबसे धांसू परफॉरमेंस मिलती है, इतना ही नहीं, यह एक लॉंग लाइफ बैटरी से भी लैस है। इसके अलावा सैमसंग के गैलक्सी एकोसिस्टम के लाभ भी आपको इसके साथ मिलते हैं। हालांकि कुछ अन्य खासियत भी इस लैपटॉप में आपको मिलती है, जैसे आपको इसमें HD Web Camera मिलता है, Dolby Atmos Audio, माइक्रोसॉफ्ट ऑफिस का जीवनभर का एक्सेस आपको इस लैपटॉप में मिलता है, साथ ही आपको अपनी जरूरत के सभी पोर्ट भी इस लैपटॉप में मिल जाते हैं। 

यह सब आपको एक बहतरीं कीमत यानि 61,990 की शुरुआती कीमत पर मिल जाता है, इसमें आपको 4000 रुपये का इन्स्टेन्ट डिस्काउंट भी शामिल है। हालांकि इस डील को ज्यादा खास बनाने के लिए लैपटॉप पर आपको अन्य कई आकर्षक डील दी जा रही हैं। आप लैपटॉप के साथ Galaxy Buds 2 को मात्र 999 रुपये की कीमत में ले सकते हैं, हालांकि इनकी असल कीमत 11,999 रुपये है। इसके अलावा आपको लगभग 12 महीने के लिए नो-कॉस्ट EMI ऑप्शन भी मिल जाते हैं। 

Samsung Galaxy Book2 की ज्यादा जानकारी और इसे खरीदने के लिए, Samsung Galaxy Book2 features and offers को देखें! 

[ब्रांड स्टोरी]