बोट ने बनाया इतिहास; दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बना

बोट ने बनाया इतिहास; दुनिया का पांचवा सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बना
HIGHLIGHTS

सभी बाधाओं को पार करते हुए भारत का स्वदेशी कन्ज़्यूमर आॅडियो एवं एक्सेसरीज़ ब्राण्ड बोट लाईफस्टाइल, अग्रणी मार्केट रीसर्च एवं अडवाइज़री फर्म इंटरनेशनल डेटा कोरपोरेशन वल्र्डवाईड क्वार्टरली डिवाइस टैªकर (जुलाई से सितम्बर 2020 की तिमाही 3फ20 के लिए) के मुताबिक शिपमेन्ट की दृष्टि से पांचवां सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बन गया है

इसी के साथ बोट लाईफस्टाइल भारत को विश्वस्तरीय मानचित्र पर ले आया है। पांचवा सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बनने के अलावा बोट ने एक तिहाई बाज़ार हिस्सेदारी हासिल कर भारतीय बाज़ार में अपनी स्थिति को और मजबूत बना लिया है

आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक महामारी के दौरान ब्राण्ड ने सभी रिकाॅर्ड तोड़ते हुए पिछलीे तिमाही में 4 गुना बढ़ोतरी के साथ 3.3 मिलियन युनिट्स की शिपिंग की है

सभी बाधाओं को पार करते हुए भारत का स्वदेशी कन्ज़्यूमर आॅडियो एवं एक्सेसरीज़ ब्राण्ड बोट लाईफस्टाइल, अग्रणी मार्केट रीसर्च एवं अडवाइज़री फर्म इंटरनेशनल डेटा कोरपोरेशन वल्र्डवाईड क्वार्टरली डिवाइस टैªकर (जुलाई से सितम्बर 2020 की तिमाही 3फ20 के लिए) के मुताबिक शिपमेन्ट की दृष्टि से पांचवां सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बन गया है। इसी के साथ बोट लाईफस्टाइल भारत को विश्वस्तरीय मानचित्र पर ले आया है। पांचवा सबसे बड़ा वियरेबल ब्राण्ड बनने के अलावा बोट ने एक तिहाई बाज़ार हिस्सेदारी हासिल कर भारतीय बाज़ार में अपनी स्थिति को और मजबूत बना लिया है। आईडीसी के आंकड़ों के मुताबिक महामारी के दौरान ब्राण्ड ने सभी रिकाॅर्ड तोड़ते हुए पिछलीे तिमाही में 4 गुना बढ़ोतरी के साथ 3.3 मिलियन युनिट्स की शिपिंग की है।

‘घर से काम’, ‘घर पर पढ़ाई’ और ‘घर पर स्टेडियम (आईपीएल के साथ) की ज़रूरतों को देखते हुए, इस सीज़न उपभोक्ता घर पर ही साउण्ड का बेहतरीन अनुभव प्राप्त करने के लिए बोट के उत्पाद खरीद रहे हैं। ब्राण्ड अपनी उग्र विपणन रणनीति, किफ़ायती दामों पर मजबूत प्रोडक्ट पोर्टफोलियो और मजबूत चैनल पार्टनरशिप्स के साथ अपने उपभोक्ता आधार को मजबूत बनाने पर ध्यान केन्द्रित कर रहा है। 

इस अवसर पर बोट को बधाई देते हुए राजेश शर्मा, एक्ज़क्टिव डायरेक्टर एवं प्रिंसिपल अडवाइज़र, इंडियन सैल्युलर एण्ड इलेक्ट्रोनिक्स एसोसिएशन ने कहा, ‘‘यह सही मायनों में हमारे लिए गर्व का समय है कि एक भारतीय ब्राण्ड ने आईवियर/ मोबाइल एक्सेसरीज़ बाज़ार में एक तिहाई हिस्सेदारी हासिल कर ली है। इंडियन सैल्युलर एण्ड इलेक्ट्रोनिक्स एसोसिएशन में हम हमेशा से भारतीय चैंपियनों को बढ़ावा देते रहे हैं, और दुनिया भर में बोट के उत्पादों के निर्यात के लिए प्रयासरत रहे हैं। भारतीय स्टार्ट-अप प्रतिस्पर्धी हैं और इनमें ग्लोबील लीडर बनने की क्षमता है। ऐसे में हमें घरेलू अनुसंधान एवं विकास पर ध्यान केन्द्रित करते हुए अपनी क्षमता विस्तार पर काम करना होगा, वियरेबल स्पेस में भारत को एक विश्वस्तरीय आपूर्तिकर्ताके रूप में स्थापित करना होगा।’’ 

इस अवसर पर अमन गुप्ता, सह-संस्थापक बोट ने कहा, ‘‘पिछले सालों के दौरान बोट को मिली सफलता को लेकर हम बेहद उत्साहित हैं, यह सभी भारतीयों के लिए गर्व का समय है कि एक भारतीय ब्राण्ड विश्वस्तरीय मंच पर प्रतिष्ठा हासिल कर रहा है। सरकार क सहायोग से हम विश्वस्तरीय लाईफस्टाइल ब्राण्ड बनाना चाहते हैं। बोट में हम आज के युवाओं की ज़रूरतों को समझते हैं और आने वाले समय में भी उपभोक्ताओं को अपनी सेवाएं प्रदान करते रहेंगे।’’ 

बोट सेक्टर की सभी चुनौतियों का सामने करते हुए ग्लोबल ब्राण्ड बनने की दिशा मे अग्रसर रहा है। मात्र चार सालों की छोटी सी अवधि में, अपने उच्च गुणवत्ता के, स्मार्ट, प्रभावी, स्टाइलिश एवं टिकाउ आॅडियो उत्पादों के साथ यह उपभोक्ताओं को उत्कृष्ट अनुभव प्रदान कर रहा है। इसके आॅनलाईन उपभोक्ताओं ;इव।जीमंकेद्ध  की संख्या पहले से 3 मिलियन के आंकड़े को पार चर चुकी है जो बोट एक्सेसरीज़ के इस्तेमाल के द्वारा लाईफस्टाइल स्टेटमेन्ट बन गए हैं। 

Press Release
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo