नये एंट्री-लेवल मैकबुक को इस साल किया जा सकता है लॉन्च -रिपोर्ट

नये एंट्री-लेवल मैकबुक को इस साल किया जा सकता है लॉन्च -रिपोर्ट
HIGHLIGHTS

नये लैपटॉप में LG द्वारा निर्मित 2560 x 1600p रिजॉल्यूशन के साथ 13.3 इंच का डिस्प्ले मौजूद होगा.

कुछ दिन पहले, यह बताया गया था कि एप्पल 2018 की दूसरी छमाही में MacBook Air in की कीमत में कटौती कर सकता है. अब, एक नई रिपोर्ट सामने आई है, जिसके मुताबिक एक नये एंट्री लेवल के मैकबुक पर भी काम चल रहा है. फ्लिपकार्ट पर ये स्मार्टफोंस मिल रहे हैं डिस्काउंट में

DigiTimes की एक रिपोर्ट के अनुसार एप्पल एक 13.3 इंच के मैकबुक को लॉन्च करने की योजना बना रहा है. रिपोर्ट में कहा गया है कि नये नोटबुक में MacBook Pro की तरह ही 2560 x 1600p रिजॉल्यूशन हो सकता है.

कंपनी कथित रूप से चीन स्थित सप्लायर से इन पैनलों को प्राप्त करने की तैयारी में थी, लेकिन कुछ मुद्दों के कारण, अब एप्पल LG (एलजी) के साथ चले गए हैं, जो अप्रैल में पैनल प्रदान करेगा. इसलिये, मई के अंत तक या जून की शुरुआत से ये नये लैपटॉप प्रोडक्शन  में जा सकते हैं.

इन लैपटॉप्स को क्वांटा कंप्यूटर द्वारा असेंबल किया जाएगा, जो कथित तौर पर 70 प्रतिशत ऑर्डर प्राप्त कर चुके है और बाकी को फॉक्सकॉन इलेक्ट्रॉनिक्स द्वारा पूरा किया जाएगा.

DigiTimes विश्लेषक ने कहा कि, जबकि इस साल एप्पल के नए नोटबुक के लिए 60 लाख यूनिट्स के शिपमेंट का लक्ष्य है, लेकिन वास्तविक सेल सिर्फ दो-तिहाई तक ही पहुंच सकता है. इसका कारण यह है कि ये नोटबुक "अभी तक एक ऐसी कीमत तक नहीं पहुंचा है, जो इसके डिमांड को तेज़ी से बढ़ा सके".

हालांकि, अफवाहों की मानें तो हमें इस लाइन-अप में कुछ नया देखने को मिलेगा, लेकिन अब तक हमने नये डिजाइन को लेकर कोई रिपोर्ट नहीं देखी है लेकिन कम से कम एक अप-टू-डेट हार्डवेयर की उम्मीद है.

साथ ही, DigiTimes यह भी बताता है कि एप्पल 9.7-इंच के आईपैड प्रो के अपग्रेड पर काम कर रहा है और हम 2017 मॉडल का एक सस्ता और रिफ्रेश वेरियंट देख सकते हैं. नए आईपैड को इस साल की दूसरी तिमाही में रिलीज करने की उम्मीद है और नये आईपैड प्रो 2018 को साल की दूसरी छमाही लॉन्च किया जा सकता है. 

Arunima
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo