मोटो X 2015 में होगा स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर, क्या सच होंगी ये अफवाहें

मोटो X 2015 में होगा स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर, क्या सच होंगी ये अफवाहें
HIGHLIGHTS

आने वाले मोटोरोला मोटो X में 808 स्नेपड्रैगन के स्थान पर होगा स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर. इस प्रोसेसर में गर्म होने के मामले को लेकर पहले ही इसकी निंदा हो चुकी है, और मोटोरोला इसे ही अपना रहा है कुछ अफवाहों से यही सामने आया है.

मोटोरोला के अगले स्मार्टफ़ोन मोटो X 2015 के बारे में कुछ और बातें उभर कर सामने आ रही हैं. कुछ हाल ही उड़ रही अफवाहों की माने या इनके अनुसार आने वाले मोटोरोला के स्मार्टफ़ोन मोटो X में स्नेपड्रैगन 810 प्रोसेसर होने वाला है. और कुछ समय पहले उड़ रही अफवाहें कह रही थीं कि इस स्मार्टफ़ोन में स्नेपड्रैगन 808 प्रोसेसर होगा.

क्वाल-कॉम अपने इस प्रोसेसर के जल्दी गर्म होने के मामले को लेकर पहले ही निंदा का पात्र बन चुका है. सैमसंग ने अपने हाल ही में लांच हुए स्मार्टफ़ोन गैलेक्सी S6 के लिए स्नेपड्रैगन 810 के स्थान पर एक्सीनोस प्रोसेसर को इस्तेमाल किया था. हालाँकि क्वाल-कॉम अपने इस प्रोसेसर को लेकर पहले ही परेशान है क्योंकि इस प्रोसेसर में गर्म होने को लेकर काफी शिकायत हैं. क्वाल-कॉम के मार्केटिंग के VP  मैकडॉनौफ़ ने फ़ोर्ब्स से कहा कि, “यह अफवाहें सरासर गलत हैं, हमारे प्रोसेसर में किसी भी तरह की कोई परेशानी नहीं है.” कोई बेकार में ही इस तरह की अफवाहें फैला रहा है, यह सही नहीं है.

अगर बात करें 808 की तो, इस प्रोसेसर में ड्यूल-टोन ARM कोर्टेक्स A57 और क्वाड-कोर A-53 के साथ 64-बिट, डिस्प्ले के लिए 2560×1600 के साथ 4K अल्ट्रा एचडी आउटपुट HDTV, 1080p और 4K एक्सटर्नल डिस्प्ले को सपोर्ट करता है. जो आम तौर पर देंखें तो किसी हाई-एंड स्मार्टफ़ोन में होता है. एलजी जी 4 में भी इस प्रोसेसर का इस्तेमाल किया गया है.

मोटोरोला मोटो X के स्पेसिफिकेशन्स पहले ही लीक हो चुके हैं. पिछले सप्ताह आई एक रिपोर्ट कहती है कि इस स्मार्टफ़ोन में 5.64-इंच की डिस्प्ले 1440×2560 पिक्सेल रेजोल्यूशन के साथ आ रही है. इसके साथ ही कुछ अन्य अफवाहें कहती हैं कि इस स्मार्टफ़ोन में एंड्राइड 5.1.1 के साथ साथ 3GB रैम भी होगी इसके साथ साथ 32GB की इंटरनल स्टोरेज भी. इसके साथ ही इस स्मार्टफ़ोन में स्टीरियो स्पीकर और बेक कवर प्लास्टिक ऑप्शन भी हैं, जैसे वुड और लेदर. इस स्मार्टफ़ोन में 3280mAh क्षमता वाली बैटरी भी होगी ऐसी भी अफवाहें उड़ रही हैं.

सोर्स: फोंसएरीना

Kul Bhushan
Digit.in
Logo
Digit.in
Logo