आईटेल ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो को मजबूत किया - 4K एंड्राइड टीवी लॉन्च किए

द्वारा Digit Hindi | पब्लिश किया गया 09 Jul 2021 | अपडेटेड इसपर 09 Jul 2021
HIGHLIGHTS
  • आईटेल ने भारत में अपने 4K एंड्राइड टेलीविज़नों की रेंज प्रस्तुत की है।

  • मेड इन इंडिया - 4K स्मार्ट टीवी 140 सें.मी. (55) और 108 सें.मी. (43) के साइज़ में उपलब्ध हैं

  • इसमें है 400 निट्स ब्राइटनेस, 24W डॉल्बी ऑडियो, नवीनतम एंड्राइड 10 OS, शक्तिशाली प्रोसैसर, गूगल असिस्टेंट + स्मार्ट रिमोट, ब्ल्यूटूथ फंक्शन, प्रीमियम डिज़ाइन मौजूद है

आईटेल ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो को मजबूत किया - 4K एंड्राइड टीवी लॉन्च किए
आईटेल ने अपने स्मार्ट टीवी पोर्टफोलियो में लॉन्च किये धाकड़ 4K Android TV, जानें प्राइस

आईटेल ने भारत में अपने 4K एंड्राइड टेलीविज़नों की रेंज प्रस्तुत की है। भारत में आईटेल मोबाइल के 7 करोड़ से ज्यादा संतुष्ट ग्राहक हैं और अब यह ब्रांड 43 इंच व 55 इंच आकारों में 4K स्मार्ट टेलीविज़न लेकर आया है जो बेहतरीन फीचरों से युक्त हैं और उम्दा मनोरंजन का वादा करते हैं। मार्च 2021 में G सिरीज़ एंड्राइड टीवी लॉन्च को मिली अभूतपूर्व प्रतिक्रिया के बाद यह नई 4K स्मार्ट टीवी रेंज बहुत शानदार दिखाई देती है और यह उत्कृष्ट टेक्नोलॉजी एवं फंक्शनलिटीज़ से लैस है। नए टीवी मॉडल G4334IE  और G5534IE  इस तरह डिजाइन किए गए हैं की बड़े, चमकदार और बेहतर दृश्यता के संग होम ऐंटरटेनमेंट का स्तर बढ़ा दें। 43 इंच के स्मार्ट टीवी की कीमत Rs 32,999 और 55 इंच के टीवी का मूल्य Rs 46,999 है। 

अपनी ब्रांड फिलॉसॉफी ’आईटेल है. लाइफ सही है.’ पर कायम रहते हुए नई G सिरीज़ 4K स्मार्ट टीवी ऐडिशंस के साथ बेहतरीन फीचरों से युक्त हैं जो हर दिन उपभोक्ताओं के मनोरंजन को उम्दा बना देंगे। 4K UHD टीवी बेहतर रिज़ोल्यूशन देते हैं तथा इनमें मौजूद हैं- अल्ट्रा ब्राइट डिस्प्ले (400 निट्स तक चमकीला), 24W स्पीकर, नवीनतम एंड्राइड 10 OS, गूगल असिस्टेंट, क्रोमकास्ट बिल्ट इनTM, तथा बेहतर मनोरंजन हेतु ज्यादा स्टोरेज। मीडियाटेक की दमदार चिपसैट जिसे ARM कोरटेक्स A53 CPU  का सपोर्ट हासिल है तथा माली G52 GPU बढ़िया पिक्चर क्लेरिटी सुनिश्चित करते हैं। ये टेलीविज़न भारत में ही निर्मित हैं और उन ग्राहकों के लिए हैं जो पहले से बेहतर एंड्राइड टीवी खरीदना चाहते हैं।  

टीवी पोर्टफोलियो में आईटेल के विस्तार की घोषणा करते हुए ट्रांसियॉन इंडिया के सीईओ श्री अरिजीत तालापात्रा ने कहा, ’’महामारी के इस दौर ने तकनीकी रूप से उन्नत टेलीविज़न के महत्व को और अधिक बढ़ा दिया है क्योंकि लोगों को ज्यादातर वक्त घर के भीतर बिताना पड़़ रहा है ऐसे में उनकी मनोरंजन संबंधी आवश्यकताओं को भी घर की चारदीवारी में पूर्ण करना है। जो लोग मनोरंजन हेतु ओटीटी प्लैटफॉर्म के शौकीन हैं वे बड़ी व बेहतर व्यूइंग के लिए अपना टेलीविज़न सैट अपग्रेड करना चाहते हैं। उभरते रुझानों को देखते हुए हम बहुत खुशी के साथ अपने टीवी पोर्टफोलियो का विस्तार कर रहे हैं। हम अपनी G सिरीज़ रेंज के अंतर्गत 4K एंड्राइड टीवी पेश कर रहे हैं जो चमकदार व्यूइंग के लिए बेहतर रिज़ोल्यूशन लिए हुए हैं और उम्दा आवाज़ के लिए इसमें डॉल्बी ऑडियो है। हमें विश्वास है की ये टीवी भी हमारे लक्षित बाजारों में उतने ही कामयाब होंगे जैसे हमारे पिछले टेलिविज़न कामयाब हुए हैं।’’

उत्कृष्ट होम ऐंटरटेनमेंट का बेहतरीन अनुभव

G सिरीज़ के तहत आईटेल G4334IE और G5534IE 4K UHD टेलीविज़न टीवी देखने के अनुभव को नये आयाम देने के लिए डिजाइन किए गए हैं। यह सिरीज़ दो आकारों: 140 सें.मी. (55) और 108 सें.मी. (43) में उपलब्ध है।

4K एंड्राइड टीवी की नई रेंज 4K UHD रिज़ोल्यूशन व 400 निट्स ब्राइटनेस के साथ देखने का बेहतर अनुभव देती है। इसका डिजाइन फ्रेमलैस है, ए प्लस ग्रेड पैनल हैं और अल्ट्रा स्लिम बॉडी है - ये सब खासियतें आपके घर के भीतर सिनेमाई अनुभव प्रदान करती हैं। चौड़ा 178º व्यूइंग ऐंगल कमरे के हर कोने से स्पष्ट तस्वीर देखने की सुविधा देता है। सॉफ्टवेयर की बात करें तो यह एंड्राइड 10.0 पर चलता है और गूगल प्ले स्टोर तक पहुंच प्रदान करता है। 

इसमें गूगल असिस्टेंट और बिल्ट-इन क्रोमकास्ट सपोर्ट भी है। इस उपकरण में 2GB RAM और 8GB बिल्ट-इन स्टोरेज है। सिनेमाई ऑडियो अनुभव के लिए डिजाइन की गई यह सिरीज़ डॉल्बी ऑडियो व 12वाट के दो स्पीकरों से लैस है। कनेक्टिविटी की बात करें तो यह सिरीज़ बिल्ट-इन वाईफाई, HDMI, USB  पोर्ट और ब्ल्यूटूथ 5.0 सपोर्ट के साथ आती है जिससे कनेक्टेड स्मार्ट होम अनुभव संभव हो पाता है। 

आईटेल G सिरीज़ टीवी रेंज दो श्रेणियों- 2K मॉडल व 4K मॉडल में उपलब्ध है और इनमें 32 इंच से लेकर 55 इंच तक के साइज़ हैं। स्मार्ट टीवी रेंज में गूगल असिस्टेंट है जिससे आप अपनी आवाज़ का इस्तेमाल करते हुए 4 लाख से अधिक मूवीज़ और शोज़ सर्च कर सकते हैं तथा अपने मूड के मुताबिक रिकमेंडेशन पा सकते हैं, इसमें स्मार्ट होम डिवाइस को कंट्रोल करने की सुविधा भी है। क्रोमकास्ट बिल्ट-इनTM, के साथ उपभोक्ता अपने टीवी पर अपनी पसंदीदा फिल्में, संगीत आदि आसानी से कास्ट कर सकते हैं। इसमें 5000 से ज्यादा ऐप्स हैं जिनमें नेटफ्लिक्स, अमेज़न प्राइम वीडियो, ज़ी5, डिज़्नी प्लस हॉटस्टार, यूट्यूब आदि शामिल हैं। 

पिछले साल से आईटेल अपना प्रोडक्ट पोर्टफोलियो विस्तारित करते हुए प्रगति कर रहा है। ब्रांड ने मोबाइल फोन से लेकर स्मार्ट ऐक्सैसरीज़ और फिर होम ऐंटरटेनमेंट तक में अपना विस्तार किया है। 4K  टीवी की नई रेंज लॉन्च के साथ अब आईटेल ग्राहकों की विभिन्न मांगों को पूरा कर रहा है और उनके होम ऐंटरटेनमेंट के अनुभव को बेहतर बनाने के लिए प्रतिबद्ध है। आईटेल ने ऐंट्री लैवल स्मार्टफोन सैगमेंट में अग्रणी स्थिति हासिल की है; काउंटरपॉइंट की पहली तिमाही-2021 रिपोर्ट के मुताबिक Rs 6,000 से कम कीमत रेंज में आईटेल नंबर 1 स्मार्टफोन है। भारत में इस ब्रांड का ग्राहक आधार 7 करोड़ से अधिक है।

वारंटी और सर्विस

आईटेल टीवी के पैनल पर दो साल की वारंटी और अन्य हार्डवेयर पर एक साल की वारंटी दे रहा है, साथ में इनस्टॉलेशन मुफ्त है - ये टीवी बाजार की सर्वश्रेष्ठ पेशकशों में से एक है। इसके अलावा, उपभोक्ता सीमित अवधि के लिए हमारे कार्लकेयर ऐप पर रजिस्टर कर के तीन महीने की ऐक्सटेंडेड वारंटी ले सकते हैं। कंपनी इस नई टीवी रेंज के लिए अपनी उसी पुख्ता और कामयाब रणनीति को अपनाएगी जो उसने आईटेल स्मार्टफोन के कारोबार में अपनाई थी। कंपनी के पास 750 से अधिक सर्विस सेंटरों का मजबूत नेटवर्क है जो देश के कोने-कोने में फैले हैं।

Digit Hindi
Digit Hindi

Email Email Digit Hindi

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo

About Me: Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi Read More

Web Title: itel strengthens its Smart TV portfolio - Launches 4K Android TVs
Tags:
itel tv 55 inch price itel tv 43 inch price in india itel tv 43 inch price itel tv itel smart tv itel android tv Itel 4K Android Tv 43 inch and 55 inch Smart Tv 4k android tv
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements

हॉट डील्स सारे पोस्ट देखें

Mi 80 cm (32 inches) 4C PRO HD Ready Android LED TV (Black)
Mi 80 cm (32 inches) 4C PRO HD Ready Android LED TV (Black)
₹ 15499 | $hotDeals->merchant_name
OnePlus 80 cm (32 inches) Y Series HD Ready LED Smart Android TV 32Y1 (Black) (2020 Model)
OnePlus 80 cm (32 inches) Y Series HD Ready LED Smart Android TV 32Y1 (Black) (2020 Model)
₹ 19490 | $hotDeals->merchant_name
Samsung 109 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED TV UA43TU7200KBXL (Titan Grey) (2020 Model)
Samsung 109 cm (43 inches) 4K Ultra HD Smart LED TV UA43TU7200KBXL (Titan Grey) (2020 Model)
₹ 41490 | $hotDeals->merchant_name
AmazonBasics 109cm (43 inches) Fire TV Edition 4K Ultra HD Smart LED TV AB43U20PS (Black)
AmazonBasics 109cm (43 inches) Fire TV Edition 4K Ultra HD Smart LED TV AB43U20PS (Black)
₹ 27999 | $hotDeals->merchant_name
DMCA.com Protection Status