BSNL ने पेश किया नया Rs 599 का प्लान, जानें क्या है ख़ास

BSNL ने पेश किया नया Rs 599 का प्लान, जानें क्या है ख़ास
HIGHLIGHTS

मौजूदा प्लान्स की वैधता बढ़ाएगा यह प्लान

180 दिनों तक बढ़ जाएगी वैधता

मिलेगी फ्री कॉलिंग और रोमिंग

इस समय टेलिकॉम बाज़ार में सभी कम्पनियां आए दिन नए प्लान्स और ऑफर्स लेकर बाज़ार में उतर रही हैं और इन्हीं में भारत संचार निगम लिमिटेड भी शामिल है। पिछले कुछ हफ़्तों में हम BSNL के प्रीपेड प्लान्स के साथ ही ब्रॉडबैंड प्लान्स में भी कई बदलाव देख चुके हैं। हालांकि, आज जिस प्लान की हम बात कर रहे हैं यह कोई पुराने प्लान में बदलाव की ख़बर नहीं है बल्कि बीएसएनएल के इस Rs 599 के नए प्लान को एक्टिवेट करने के बाद यूज़र्स अपने मौजूद प्लान की वैधता को बढ़ा सकते हैं। 

BSNL Rs 599 प्लान

बीएसएनएल का यह Rs 599 का प्रीपेड प्लान वैलिडिटी बढ़ाने या फिर माइग्रेट करने वाले यूज़र्स उपभोक्ताओं के लिए है। BSNL प्रीपेड यूज़र्स इस प्लान के ज़रिए अपने किसी भी मौजूद प्लान की वैधता को 180 दिनों तक बढ़ा सकते हैं। इस प्लान के ज़रिए यूज़र्स के प्लान की वैधता छह महीनों तक बढ़ जाती है और साथ ही यूज़र्स को फ्री लोकल, STD और रोमिंग कॉल्स का लाभ भी मिलता है। हालांकि यह प्लान दिल्ली या मुंबई के लिए नहीं है क्योंकि बीएसएनएल इन शहरों में ऑपरेट नहीं कर रही है। अगर आपका मौजूदा प्लान एक्सपायर होने वाला है और आप इसकी वैधता को बढ़ाना चाहते हैं तो यह रिचार्ज प्लान एक्टिव कर सकते हैं।

BSNL ने Rs 666 के प्लान में किए बदलाव

अगर हम प्रीपेड पोर्टफोलियो पर नजर डालें तो आपको बता देते हैं कि कंपनी की ओर से यानी BSNL की ओर से Rs 666 की कीमत में आने वाला सिक्सर प्लान की वैधता को कंपनी की ओर से बढ़ा दिया गया है, आपको बता देते हैं कि इस प्लान में आपको 3.7GB डेली डाटा मिल रहा है, इसके अलावा इसमें आपको FUP लिमिट भी मिल रही है, जिसके पूरा होने के बाद आपको मात्र 40Kbps की स्पीड ही मिलने वाली है। इसके अलावा इस प्लान में आपको 100 SMS डेली मिलने वाले हैं, इसके लावा इसमें आपको मुंबई और दिल्ली सर्कलों के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग की सुविधा भी मिल रही है। 

इस प्लान में आपको अभी तक मात्र 122 दिनों की ही वैधता मिल रही थी, हालाँकि अब इस प्लान के साथ आपको कंपनी की ओर बदलाव के साथ 134 दिनों की वैधता मिल रही है, हालाँकि आपको यह भी याद दिला देते हैं कि अभी कुछ समय पहले ही इस प्लान की वैधता को घटाया भी गया था, इस प्लान की पहले वैधता 129 दिनों की थी लेकिन बाद में इसे घटाकर 122 दिन कर दिया गया था।

नोट: डिजिट हिंदी अब टेलीग्राम पर भी उपलब्ध है, दिन भर की टेक से जुड़ी ताज़ातरीन खबरों के लिए हमें Telegram पर भी सब्सक्राइब करें!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo