Vodafone Idea ने रीवाइज किया अपना ये लम्बी वैलिडिटी वाला प्लान, अब इस धमाके के साथ एयरटेल और जियो को देगा बड़ी टक्कर

Vodafone Idea ने रीवाइज किया अपना ये लम्बी वैलिडिटी वाला प्लान, अब इस धमाके के साथ एयरटेल और जियो को देगा बड़ी टक्कर
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea ने अपने इस प्रीपेड प्लान में किये हैं बड़े बदलाव

अब क्या इन बदलावों के बाद वोडाफोन आईडिया का ये प्रीपेड प्लान बन जाता है तगड़ा या रह जाता है जियो और एयरटेल से पीछे

हम यहाँ आपको बताने वाले है कि आखिर जियो, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया की ओर से आपको लम्बी अवधि के प्लान में क्या ऑफर किया जा रहा है

वोडाफोन आइडिया यानि Vi ने अपने 2595 रुपये के प्रीपेड प्लान को बड़े पैमाने पर बदल दिया है, इसका मतलब है कि इस प्लान को रिवाइज किया है। इस प्लान में पहले दिए जा रहे 2GB डेली डेटा की लिमिट को घटाकर अब मात्र 1.5GB डेली डेटा कर दिया गया है। यह प्लान अब वार्षिक रूप से स्ट्रीमिंग लाभ भी प्रदान करने वाला है। 2595 रुपये के प्रीपेड प्लान में 365 दिनों की प्लान वैलिडिटी मिल रही है, साथ ही अब इसमें प्रतिदिन 1.5GB डेटा ऑफर किया जा रहा है। इस प्लान में अब आपको डिज्नी+हॉटस्टार स्ट्रीमिंग आदि का भी लाभ मिल रहा है, हालाँकि इतना ही नहीं इसमें आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के अलावा एसएमएस लाभ भी मिल रहे हैं। इसके अतिरिक्त, प्लान आपको वीकली डेटा रोलओवर सुविधा भी प्रदान कर रहा है प्लान में आपको Vi Movies और Vi TV का एक्सेस भी मिल रहा है।

एक अन्य Vi सालाना प्रीपेड प्लान की चर्चा करें तो इसके इंडिया में Rs 2,399 के प्राइस में ऑफर किया जा रहा है, इस प्लान में आपको 1.5GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है, उसके अलावा आपको इस प्लान में Zee5 Premium का सब्सक्रिप्शन भी मिल रहा है। हालाँकि इतने पर ही इस प्लान में भी मिलने वाले लाभ ख़त्म नहीं होते हैं आपको बता देते है कि इस Vi Prepaid Plan में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही SMS और डेटा बेनेफिट्स भी मिलते हैं। हालाँकि अगर हम Rs 1,499 के प्रीपेड प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि इस प्रीपेड प्लान में आपको 365 दिनों की वैलिडिटी के साथ 24GB डेटा मिल रहा है। 

एयरटेल का लम्बी वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान

हालाँकि इतना ही अगर हम जियो और एयरटेल के प्लान्स को भी देखें तो इनमें भी आपको डेली डेटा बेनेफिट्स के अलावा अनलिमिटेड कॉलिंग और Disney+Hotstar के सब्सक्रिप्शन मिल रहे हैं। अगर हम एयरटेल के Rs 2,698 के प्राइस में आने वाले प्रीपेड प्लान की चर्चा करिएँ तो आपको बता देते है कि इस प्लान में आपको डेली 2GB डेटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग एयरटेल की ओर से आपको ऑफर की जा रही है। हालाँकि इतना ही नहीं इस लम्बी वैलिडिटी वाले प्रीपेड प्लान में आपको 100SMS डेली और 365 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। हालांकि इसमें आपको एक साल के लिए Disney+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। 

जियो का लम्बी वैलिडिटी वाला प्रीपेड प्लान

अब अगर हम जियो के प्लान की चर्चा करें तो ऐसे ही बेनेफिट्स के साथ आता है तो आपको बता देते है कि यूँ तो लम्बी अवधि के साथ जियो के पास कई प्लान हैं लेकिन हम आपको Rs 2,599 के जियो प्रीपेड प्लान के बारे में बताने वाले है। इस प्रीपेड प्लान में आपको 2GB  डेली डेटा मिल रहा है, हालाँकि इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 100SMS भी डेली मिल रहे हैं। इस प्लान की वैलिडिटी भी एक साल की ही है। हालाँकि आपको इस प्लान में भी एक साल के लिए Disney+Hotstar VIP का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है, जिसकी मदद से आप IPL 2021 का लाभ उठा सकते हैं। 

Vi इस मामले में जियो और एयरटेल को डेटा है कड़ी मात 

इसके अलावा आपको बता देते है कि Vi GiGAnet को लगातार तीसरी तिमाही में सबसे फ़ास्ट 4G नेटवर्क के तौर पर इंडिया में Ooklaa की ओर से आंका गया है। सबसे तेज़ 4जी नेटवर्क वेरिफिकेशन  भारत में औसत 4जी डाउनलोड गति के लिए स्पीडटेस्ट इंटेलिजेंस डेटा के Ookla  द्वारा विश्लेषण पर आधारित है और निर्दिष्ट क्षेत्रों या शहरों में Q3 2020 Q1 2021 से एकत्र किया गया है।

Vi GIGAnet को 16 भारतीय राज्यों महाराष्ट्र, उत्तर प्रदेश, गुजरात, पश्चिम बंगाल, दिल्ली, केरल, मध्य प्रदेश, छत्तीसगढ़, ओडिशा, झारखंड, सिक्किम, असम, मणिपुर, त्रिपुरा, मिजोरम में सबसे तेज औसत 4जी डाउनलोड स्पीड के तौर पर वैरीफायड किया गया है। इसमें नागालैंड भी शामिल है। मुंबई, दिल्ली एनसीआर और कोलकाता के महानगरों सहित 135 भारतीय शहरों में Vi की सबसे तेज औसत 4 जी डाउनलोड स्पीड है।

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo