Vodafone Idea अपने इस प्लान के साथ Jio को छोड़ रहा है बेहद पीछे, हर लाभ कर रहा है ऑफर

Vodafone Idea अपने इस प्लान के साथ Jio को छोड़ रहा है बेहद पीछे, हर लाभ कर रहा है ऑफर
HIGHLIGHTS

वोडाफ़ोन आइडिया का प्लान कैसे है जियो से बेहतर

जियो के 3GB डाटा वाले इस प्लान को Vi ने छोड़ा पीछे

चलिए जानते हैं जियो और Vi के प्रीपेड प्लान में अंतर

कई मायनों में, Vodafone Idea (Vi) के प्रीपेड प्लान Jio और Airtel की पेशकशों की तुलना में थोड़े महंगे हैं, लेकिन आप उन लाभों से इनकार नहीं कर सकते जो उनके साथ आते हैं, वे वास्तव में अच्छे हैं। Vodafone Idea (वोडाफोन आइडिया) जानता है कि अपने प्रीपेड प्लान के साथ कैसे अलग दिखना है और वह भी इसे स्टाइल में कैसे करना है। टेल्को के पास एक प्रीपेड प्लान (Vi Prepaid Plan) है जो Jio (जियो) की पेशकश को बुरी तरह से प्रभावित करती है। इतना कि वीआई (Vi) के प्रीपेड प्लान के सामने जियो का प्लान महत्वहीन लगता है।

यह भी पढ़ें: Jio ग्राहकों को Rs 199 में दे रहा है बेहतरीन लाभ, Vi और Airtel की होगी छुट्टी

आगे बढ़ने से पहले बता दें कि जिस प्लान की बात कर रहे हैं, Vi का वह प्लान बेनिफिट्स के मामले में बेहतर है लेकिन जियो का प्रीपेड प्लान (Jio prepaid plan) पूरे देश में 4G कवरेज के मामले में बेस्ट है। वोडाफोन आइडिया के साथ बड़ी समस्या यह नहीं कि वो ग्राहकों को बेस्ट ऑफर नहीं दे पता बल्कि बड़ी समस्या अपने प्रतिस्पर्धियों की तुलना में 4G कवरेज न ऑफर कर पाना है।

यह भी पढ़ें: ये रहे सस्ते Recharge Plans के बाप, मात्र 50 रुपये में डेटा, टॉकटाइम और फ्री SMS का लाभ

jio

Vodafone idea का यह प्लान कैसे बेहतर है Jio से

Vodafone Idea कई प्रीपेड प्लान पेश करता है, और ऐसा ही Jio भी करता है। हालाँकि, दोनों दूरसंचार कंपनियों द्वारा एक योजना पेश की गई है जो लगभग समान है। Vodafone Idea और Reliance Jio दोनों 84 दिनों के लिए 3GB दैनिक डाटा प्लान पेश करते हैं। यह प्लान हैवी डाटा यूजर्स या ऐसे लोगों के लिए बनाया गया है जो अपने घरों से काम करने के लिए 4जी नेटवर्क पर निर्भर हैं।

यह भी पढ़ें: मात्र एक Recharge और सालभर की टेंशन खत्म, फ्री कॉलिंग-डेटा और OTT बेनेफिट्स के साथ सबकुछ

लेकिन जब आप लाभों की तुलना करते हैं, तो 84 दिनों के लिए Vodafone Idea का 3GB दैनिक डाटा प्लान Jio की समान पेशकश की तुलना में बहुत बेहतर विकल्प देता है। पहला, वीआई (Vi) का प्लान सस्ता है और दूसरा; वीआई जियो की तुलना में बहुत अधिक लाभ प्रदान करता है। यहां दोनों प्लांस का विवरण दिया गया है ताकि आप उन्हें बेहतर ढंग से समझ सकें।

vi recharge plan

वोडाफोन आइडिया का प्रतिदिन 3GB डाटा वाला प्लान (Vodafone Idea 3GB Daily Data Plan)

Vodafone Idea अपने Rs 901 के प्लान में 84 दिनों के लिए प्रतिदिन 3GB डाटा ऑफर करती है। इस प्लान में कंपनी अनलिमिटेड वॉयस कॉलिंग और प्रतिदिन 100 SMS ऑफर करता है। इसके अलावा, यूजर्स को कंपनी की ओर से 48GB बोनस डाटा भी दिया जा रहा है। साथ ही बता दें कि प्लान दो अलग ऑफर के साथ आया है जिसमें वीकेंड डाटा रोलओवर और बिंज ऑल नाइट शामिल है। यूजर्स को Vi Movies & TV OTT सर्विस के लाभ भी दिए जा रहे हैं। इतना ही नहीं यूजर्स एक साल के लिए फ्री Disney+ Hotstar Mobile प्लान का लाभ उठा सकते हैं।

यह भी पढ़ें: Vivo Y15A हुआ लॉन्च, देखें इसके प्रभावशाली स्पेक्स और फीचर्स

रिलायंस जियो का प्रतिदिन 3GB डाटा वाला प्लान (Reliance Jio 3GB Daily Data Plan)

रिलायंस जियो के Rs 999 के प्लान में 84 दिनों के लिए हर रोज़ 3GB डाटा मिलता है और साथ ही यह अनलिमिटेड वॉयस कॉल और प्रतिदिन 100SMS ऑफर करता है। इसके अलावा कोई बोनस डाटा शामिल नहीं किया गया है और न ही वीकेंड डाटा रोलओवर या बिंज ऑल नाइट प्लान मौजूद है। OTT के लिए भी कोई बड़ा लाभ नहीं मिल रहा है केवल जियो के कुछ ऐप्स का ही सब्स्क्रिप्शन दिया जा रहा है।  

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo