100 रुपये से कम में Vi लाया तगड़ा प्लान, 56 दिन की वैलिडिटी और हाई-स्पीड डेटा भी साथ, जानें जियो को कैसे मिली मात

100 रुपये से कम में Vi लाया तगड़ा प्लान, 56 दिन की वैलिडिटी और हाई-स्पीड डेटा भी साथ, जानें जियो को कैसे मिली मात
HIGHLIGHTS

Vodafone Idea यानी Vi की ओर से एक नया प्लान मार्किट में आया है

Vi के इस लेटेस्ट प्लान में आपको 100 रुपये से कम में 56 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है

वोडाफोन आईडिया का यह प्लान आपको हाई-स्पीड डेटा के साथ कॉलिंग आदि भी ऑफर कर रहा है

लगभग सभी टेलीकॉम कंपनियां अपने यूजर्स को लुभाने के लिए समय समय कई प्लान्स और प्रमोशनल ऑफर्स लेकर आते रहते हैं। ऐसा ही कुछ इस बार Vi ने किया है, हालाँकि Vodafone Idea की ओर से यह पहली दफा नहीं हो रहा है, इसके पहले भी कंपनी कई बार सबसे बढ़िया और तगड़े प्लान्स को लॉन्च करके जियो और एयरटेल को मात दे चुकी है। हालाँकि इस बार का तोड़ तो रिलायंस जियो और भारती एयरटेल के पास भी नहीं है। आपको बता देते है कि आज हम 100 रुपये से कम के कीमत में आने वाले Vi के एक तगड़े प्लान की चर्चा करने वाले हैं। यह प्लान Vi यानी Vodafone Idea की ओर से मात्र 95 रुपये में आता है। में Vi प्लान में आपको 56 दिन की वैलिडिटी मिल रही है। आइये अब जानते हैं कि आखिर इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको Vi की ओर से और क्या दिया जा रहा है। 

Vi यानी Vodafone Idea का 95 रुपये वाला प्लान 

आपको बता देते है कि 95 रुपये की कीमत में आने वाले Vi प्लान को सेविंग पैक का नाम दिया गया है। इस खास वोडाफोन आईडिया प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको कुछ खास ऑफर किया जा रहा है, आपको बता देते है कि जिन भी लोगों को ज्यादा डेटा या कॉलिंग आदि की जरूरत नहीं है, उनके लिए यह प्लान बेहद ही ज्यादा बेहतर है। हालाँकि उन लोगों के लिए भी यह प्लान बेहद ही बढ़िया है जिन्हें मात्र लम्बी वैलिडिटी की जरूरत होती है। हालाँकि ऐसा भी नहीं है कि आपको इस प्लान में मात्र वैलिडिटी ही मिल रही है। इसके अलावा इस प्लान में आपको Vi की ओर से 74 रुपये का टॉकटाइम मिल रहा है, इसके अलवा आपको लोकल और नेशनल कॉलिंग पर 2.5 पैसे प्रति सेकंड की ओर से चार्ज लिया जाने वाला है। हालाँकि इस प्लान में आपको 200MB डेटा भी मिल रहा है। 

वोडाफोन आईडिया दे रहा है बोनस डेटा

वोडाफोन आइडिया (Vi) अपने 2,595 रुपये वाले प्रीपेड प्लान के साथ यूजर्स को बोनस डेटा दे रहा है। लेकिन यह ऑफर केवल वोडाफोन आईडिया के मोबाइल ऐप के जरिए रिचार्ज करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए उपलब्ध है। टेल्को की वेबसाइट के माध्यम से रिचार्ज करने वाले उपयोगकर्ताओं को प्लान के साथ आने वाले स्टैण्डर्ड लाभ मिलेंगे। 2,595 रुपये का प्रीपेड प्लान 1 साल की वैलिडिटी के साथ आता है और टेल्को का सबसे महंगा प्रीपेड ऑफर भी है। यह अब उपयोगकर्ताओं को 50GB बोनस डेटा प्रदान कर रहा है। 

मोबाइल ऐप पर 2,595 रुपये वाले प्लान के विवरण में, यह देखा जा सकता है कि अब तक उपयोगकर्ताओं को 'अतिरिक्त 50GB' डेटा की पेशकश की जा रही है। यह 50GB डेटा प्लान के समाप्त होने तक उपयोग करने के लिए मान्य होगा, इसका मतलब है कि आप इस डेटा को एक साल के लिए इस्तेमाल कर सकते हैं, क्योंकि इस प्लान की वैलिडिटी 1 साल यानी 365 दिनों की है। वोडाफोन आइडिया की ओर से यह नहीं बताया गया है कि यह लाभ कब तक मिलता रहने वाला है, लेकिन उम्मीद है कि यह सीमित समय की पेशकश है। इसलिए यदि आप इस प्लान को प्राप्त करने की योजना बना रहे थे, तो अब और इंतजार न करें क्योंकि अब आप इस योजना के साथ 50GB अतिरिक्त डेटा प्राप्त कर सकते हैं।

अब नजर डालते हैं इस लाभ पर जो आपको इस प्लान में मिलने वाले हैं, आपको बता देते है कि 2,595 रुपये वाले प्लान में यूजर्स को 100 एसएमएस/ प्रतिदिन के साथ किसी भी नेटवर्क पर 2GB डेली डेटा मिल रहा है, उपयोगकर्ताओं को एक वर्ष के लिए ZEE5 प्रीमियम का एक ओवर-द-टॉप (OTT) लाभ भी मिलता है। 

आम तौर पर, उपयोगकर्ताओं को इस प्लान के साथ कुल 730GB डेटा मिलता था। लेकिन बोनस डेटा के साथ, अब उपयोगकर्ताओं को 2,595 रुपये की योजना के साथ 780GB डेटा मिलेगा। जैसा कि ऊपर बताया गया है, यह ऑफर टेल्को की वेबसाइट से रिचार्ज करने की करने वाले उपयोगकर्ताओं के लिए लागू नहीं है। यह एक ऐप एक्सक्लूसिव ऑफर है। इसका मतलब है कि आप इस प्लान का लाभ मात्र ऐप के माध्यम से ही ले सकते हैं।

हालाँकि इस प्लान में मिलने वाले बेनेफिट्स यहीं पर ख़त्म नहीं होते हैं, आपको बता देते है कि इस प्लान के साथ आपको वीआई मूवीज और टीवी क्लासिक तक मुफ्त पहुंच मिल रही है। इसमें कई फिल्में, लाइव टीवी चैनल और बहुत कुछ शामिल हैं। फिर इस प्लान को 'वीकेंड डेटा रोलओवर' ऑफर के साथ भी जोड़ा गया है। इस ऑफ़र के साथ, उपयोगकर्ता सप्ताह (सोमवार से शुक्रवार) तक अपने बचे हुए डेटा का उपयोग कर सकते हैं, और सप्ताहांत (शनिवार से रविवार) पर इसका उपयोग कर सकते हैं।

Reliance Jio VS Bharti Airtel VS Vi (Vodafone Idea) के प्रीपेड रिचार्ज प्लान्स के बारे में यहाँ मिलेगी पूरी जानकारी!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo