ढेर सारा डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर करते हैं ये प्लान, जानें कीमत भी

ढेर सारा डाटा और अनलिमिटेड कॉलिंग ऑफर करते हैं ये प्लान, जानें कीमत भी
HIGHLIGHTS

ये हैं एयरटेल, रिलायंस जियो और वोडाफोन आईडिया के सबसे अच्छे प्रीपेड प्लान्स

इन प्लान्स में आपको डेली 3GB डेटा प्राप्त होता है. हालाँकि इन प्लान्स में आपको अनलिमिटेड फ्री कॉलिंग और SMS भी फ्री में मिलते हैं

आपको बता देते है कि आपको इन प्लान्स के साथ जियो, एयरटेल और वोडाफोन आईडिया की ओर से Disney+Hotstar का एक्सेस भी मिलता है

आज हम आपको एयरटेल, रिलायंस जियो, और वोडाफोन आईडिया के कुछ सबसे शानदार प्रीपेड प्लान्स के बारे में बताने वाले हैं, इन प्लान्स के साथ आपको 3GB डेली डेटा ऑफर किया जा रहा है, इसके अलावा इन प्लान्स में आपको डेटा के साथ ही फ्री SMS और अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है। अब अगर आप वर्क फ्रॉम होम इस समय यानी कोरोनावायरस की महामारी के बीच में कर रहे हैं तो आपके लिए यह प्लान्स काफी अच्छे रह सकते हैं. इन प्लान्स में आपको 28 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है, और यह प्लान्स आपको मात्र Rs 500 के अंदर मिलने वाले हैं। 

आपको बता देते है कि Vi की ओर से अभी हाल ही में अपने एक नए प्लान को पेश किया गया है, जो 3GB डेली डेटा के साथ ही Disney+Hotstar का एक्सेस भी आपको देता है। हालाँकि अगर आपको मात्र डेटा और कॉलिंग की सुविधा ही अपने प्लान्स में चाहिए तो आपको जियो के Rs 349 वाले प्रीपेड प्लान के जा सकते हैं, हालाँकि एयरटेल के पास भी इस सेवा के साथ एक प्रीपेड प्लान है, जिसे मात्र Rs 398 के प्राइस में ले सकते हैं। यह प्लान्स भी 28 दिनों की वैलिडिटी के साथ आते हैं। हालाँकि इस लिस्ट में मात्र एयरटेल, जियो और वोडाफोन आईडिया के प्लान्स ही सहमिल नहीं हैं, इनमें BSNL की ओर से भी प्लान्स को देखा जा सकता है, आइये जानते है कि आखिर इस लिस्ट में जो हमने आपके लिए सबसे अच्छे प्रीपेड प्लान्स को लेकर तैयार की है, आखिर किन प्लान्स से लैस हैं। 

रिलायंस जियो का Rs 349 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर इस प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको जियो की ओर से 3GB डेली डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है, यह बेनिफिट आपको 28 दिनों के लिए मिल रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो के कोम्प्लेमेंट्री एप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। 

एयरटेल का Rs 398 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर हम एयरटेल के इस प्रीपेड रिचार्ज प्लान की चर्चा करें तो आपको बता देते है कि आपको यह 3GB डेली डेटा के साथ 28 दिनों की वैलिडिटी पर मिलता है। इस प्लान में आपको फ्री में 100 SMS भी रोजाना दिए जाते हैं। हालाँकि इस एयरटेल के प्रीपेड रिचार्ज प्लान में आपको एयरटेल Xstream Premium का सब्सक्रिप्शन तो मिल ही रहा है, इसके अलवा आपको Wynk Music के अलावा Shaw Academy का भी सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। हालाँकि इस प्लान में आपको एयरटेल की ओर से फ्री हेलो ट्यून्स और 150 रुपये का FASTag कैशबैक मिल रहा है। हालाँकि आपको इस प्लान में कोई भी स्ट्रीमिंग बेनिफिट नहीं मिल रहा है।

अब अगर आप उन प्लान्स के बारे में जानकारी लेना चाहते जो स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स के साथ आते हैं तो आपको नीचे रुख करना होगा, नीचे हमने कुछ प्लान्स को शामिल किया है जो स्ट्रीमिंग बेनेफिट्स के साथ आते हैं, आइये जानते हैं आखिर यह कौन से प्लान्स हैं। 

Vi का Rs 401 में आने वाला प्रीपेड प्लान 

आपको बता देते है कि Vi के इस प्रीपेड प्लान में आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, इसके अलावा आपको इस प्लान में 100SMS भी फ्री में मिलते हैं, इस प्लान में आपको Vi की ओर से 28 दिनों की वैलिडिटी दी जा रही है। हालाँकि इस प्लान में आपको 16GB एक्स्ट्रा डेटा भी मिलता है, और एक साल का VIP सब्सक्रिप्शन भी आपको इसमें Disney+Hotstar के माध्यम से मिल रहा है। इस प्लान में आपको इतना ही नहीं मिल रहा है, बल्कि इसमें आपको अन्य कई बेनेफिट्स भी मिल रहे हैं, जैसे आपको इस प्लान में हाई-स्पीड नाईटटाइम इंटरनेट भी मिल रहा है, साथ ही इस प्लान में आपको वीकेंड डेटा रोलऑवर की सुविधा भी मिल रही है। हालांकि इतना ही नहीं आपको इस प्लान में Vi मूवीज और TV का भी एक्सेस मिल रहा है। 

Reliance Jio का Rs 401 में आने वाले प्रीपेड प्लान 

अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको इस प्लान कुल 90GB डेटा पूरे 28 दिनों के लिए मिलता है। इसका मतलब है कि आपको 3GB डेली डेटा के अलावा इस प्रीपेड जियो प्लान में 6GB अतिरिक्त डेटा भी मिल रहा है। हालाँकि इसके अलवा आपको इस जियो प्लान में अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग के साथ एक साल का VIP Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो एप्स का कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

Vi का Rs 405 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

इस प्लान में भी आपको 90GB डेटा मिल रहा है, जो आपको 28 दिनों के लिए मिल रहा है। इसका मतलब है कि आपको 3GB डेली डेटा के साथ ही 6GB अतिरिक्त डेटा मिल रहा है। हालाँकि इसके अलावा इस प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ ही 100SMS भी प्रतिदिन के हिसाब से मिलते हैं। इस प्लान में आपको एक साल के लिए Zee5 प्रीमियम का एक्सेस तो मिल ही रहा है, इसके अलावा इसमें आपको Vi Movies और TV का भी एक्सेस मिल रहा है। 

BSNL का Rs 997 और Rs 2,399 में आने वाला प्रीपेड प्लान 

इस प्लान में आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, साथ ही आपको अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ 100SMS भी डेली मिल रहे हैं। हालाँकि इसके अलावा आपको पहले 60 दिनों के लिए फ्री BSNL रिंगटोन भी मिल रहे हैं। हालाँकि ऐसा ही एक लम्बी अवधि का एक अन्य प्लान भी BSNL के पास है, इसकी कीमत Rs 2,399 है, इस प्लान में भी आपको 3GB डेली डेटा मिल रहा है, हालाँकि Rs 997 की कीमत में आने वाले प्लान में आपको 180 दिनों की वैलिडिटी मिल रही है। इसके अलावा आपको Rs 2,399 वाले प्रीपेड प्लान में सालाना वैलिडिटी मिल रही है, जिसे 72 दिनों की एक्सटेंडेड वैलिडिटी के साथ 31 मई तक लाभ में लिया जा सकता है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo