BSNL के इन 4G प्लान्स में मिलता है ट्रूली अनलिमिटेड डेटा, जानें कैसे हैं जियो ये प्लान भारी

BSNL के इन 4G प्लान्स में मिलता है ट्रूली अनलिमिटेड डेटा, जानें कैसे हैं जियो ये प्लान भारी
HIGHLIGHTS

BSNL के ये प्लान्स वाकई शानदार हैं

हालाँकि BSNL के ये प्लान्स मात्र कंपनी के 4G सर्कलों में ही उपलब्ध हैं

BSNL के इन 4G प्लान्स किस प्रकार देते हैं जियो के इन प्लान्स को टक्कर जानें विस्तार से...

भारत संचार निगम लिमिटेड 4G प्रीपेड प्लांस में अनलिमिटेड डाटा मिलता है। हालांकि इसकी ज़रूरत कम लोगों को ही होती है। BSNL के ये प्लान प्रदिगीन किसी डाटा लिमिट (या FUP) के साथ नहीं आते हैं। इस तरह का ऑफर कोई और टेलीकॉम कंपनी नहीं दे रही है। चलिए जानते हैं इन बेस्ट और अनलिमिटेड 4G डाटा वाले प्लांस के बारे में…

BSNL ‘STV1098’

यह प्रीपेड प्लान पूरी तरह अनलिमिटेड 4G डाटा के साथ आता है। हालांकि, 4G सर्विस कुछ ही सर्कल में उपलब्ध है। ऐसे में यह प्लान सभी के लिए नहीं है। प्लान की कीमत Rs 1098 है और इसमें अनलिमिटेड कॉलिंग व प्रतिदिन 100 SMS का लाभ भी मिलता है। प्लान की अवधि 84 दिन की है।

BSNL 4G ‘STV599’

BSNL के इस प्लान की कीमत Rs 599 है। इस प्लान में 90 दिनों की वैधता मिलती है। प्लान में सभी नेटवर्क पर अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ हर रोज़ 100 SMS भी मिलते हैं। प्लान में 90 दिनों तक हर रोज़ 5GB डाटा का उपयोग किया जा सकता है। अभी बीएसएनएल की 4G सर्विस फिलहाल आंध्र प्रदेश, तेलंगाना,कोलकाता, केरल और महाराष्ट्र में उपलब्ध है। हालांकि, कंपनी 2020 तक सभी सर्कलों में 4G सर्विस की तैयारी में है।

गौरतलब है कि बीएसएनएल ने पिछले महीने अपने Rs 398 वाले स्पेशल टैरिफ वाउचर को फिर से लॉन्च किया है। बीएसएनएल के इस प्रीपेड प्लान में अनलिमिटेड कॉलिंग के साथ डाटा भी मिलेगा। BSNL का यह प्लान इसी साल जनवरी में प्रमोशनल ऑफर के तहत लॉन्च किया गया था जो कि 9 अप्रैल तक था लेकिन कंपनी अब इसे आगे बढ़ाने की घोषणा भी कर दी है। अब इस प्लान का लाभ 8 जुलाई तक उठाया जा सकता है।

इस प्लान की सबसे बड़ी खासियत यह है कि इसमें अनलिमिटेड डाटा के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिलती है। इस कीमत में किसी प्राइवेट कंपनी के पास अनलिमिटेड डाटा वाला कोई प्लान नहीं है। बीएसएनएल के इस प्लान की वैधता 30 दिन है और इसमें हर रोज़ 100 SMS का लाभ भी मिलता है।

Jio के कुछ दमदार प्लान्स 

रिलायंस जियो का Rs 349 के प्राइस में आने वाला प्रीपेड प्लान 

अगर इस प्लान की चर्चा करें तो इसमें आपको जियो की ओर से 3GB डेली डेटा दिया जा रहा है। इसके अलावा प्लान में आपको अनलिमिटेड कॉलिंग भी मिल रही है, यह बेनिफिट आपको 28 दिनों के लिए मिल रहे हैं। इस प्लान में आपको जियो के कोम्प्लेमेंट्री एप्स का एक्सेस भी मिल रहा है। 

Reliance Jio का Rs 401 में आने वाले प्रीपेड प्लान 

अगर हम इस प्लान की चर्चा करें तो आपको इस प्लान कुल 90GB डेटा पूरे 28 दिनों के लिए मिलता है। इसका मतलब है कि आपको 3GB डेली डेटा के अलावा इस प्रीपेड जियो प्लान में 6GB अतिरिक्त डेटा भी मिल रहा है। हालाँकि इसके अलवा आपको इस जियो प्लान में अनलिमिटेड लोकल कॉलिंग के साथ एक साल का VIP Disney+ Hotstar का सब्सक्रिप्शन मिल रहा है। इसके अलावा आपको जियो एप्स का कॉम्प्लीमेंट्री एक्सेस भी मिल रहा है। 

Note: रिलायंस जियो, एयरटेल, बीएसएनएल और वी यानी वोडाफोन आईडिया के अन्य प्लान्स के बारे में जानें यहाँ!

Digit Hindi

Digit Hindi

Ashwani And Aafreen is working for Digit Hindi, Both of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Digit Hindi View Full Profile

Digit.in
Logo
Digit.in
Logo