Install App Install App

अगले 6 महीने में कॉल दरें और सस्ती करेगा ट्राई

द्वारा Team Digit | पब्लिश किया गया 31 Mar 2017
HIGHLIGHTS
  • कंपनियों का दावा था कि कॉल दर 14 पैसे प्रति मिनट से कम नहीं की जा सकती है.

अगले 6 महीने में कॉल दरें और सस्ती करेगा ट्राई

टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया (TRAI) ने भारत की टेलीकॉम ऑपरेटर सर्विस प्रोवाइडर कंपनियों भारती एयरटेल, वोडाफोन इंडिया और आइडिया सेल्युलर के दावे को खारिज कर दिया है. इन कंपनियों का दावा था कि कॉल दर 14 पैसे प्रति मिनट से कम नहीं की जा सकती है.  इन शानदार प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है बहुत ही भारी डिस्काउंट, डील का फ़ायदा उठायें.

इन कंपनियों का तर्क है कि यह इंटरकनेक्ट शुल्क है और काल दर इससे कम करना संभव नहीं है. इस पर टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया ने जवाब देते हुए कहा कि ये दावा करने वाली सभी कंपनिया अपने स्पेशल ऑफर्स के तहत इससे कहीं सस्ते रेट में वॉइस कॉल उपलब्ध कराते हैं. 

ट्राई ने कहा यदि कंपनियां ग्राहकों को आकर्षित करने के लिए ऐसा करती हैं तो अब उन्हें यह गलत क्यो लग रहा है. दरअसल टेलिकॉम रेग्युलेटरी अथॉरिटी ऑफ इंडिया इंटरकनेक्ट शुल्क को शून्य करना चाहती है. 

अगर इंटरकनेक्ट शुल्क कम हो जाता है या शून्य हो जाता है तो वॉइस कॉल दरों में भी कमी आएगी.  आपको बता दें कि रिलायंस जियो और एयरटेस के बीच डाटा स्पीड को लेकर भी विवाद चल रहा है. जियो के प्रमोशनल ऑफर्स के बाद एयरटेल समेत कई टेलीकॉम सर्विस प्रोवाइडर्स ने अपने डाटा पैक और वॉइस कॉल पैक्स की दरों में भारी कटौती की थी. इन शानदार प्रोडक्ट्स पर मिल रहा है बहुत ही भारी डिस्काउंट, डील का फ़ायदा उठायें.

 

सोर्स

Team Digit
Team Digit

Email Email Team Digit

Follow Us Facebook Logo Facebook Logo Facebook Logo

About Me: All of us are better than one of us. Read the detailed BIO to know more about Team Digit Read More

Tags:
TRAI ट्राई
Install App Install App
Advertisements

ट्रेंडिंग टेक न्यूज़

Advertisements

LATEST ARTICLES सारे पोस्ट देखें

Advertisements
DMCA.com Protection Status